KBC 11: 7 करोड़ के लिए केबीसी सीजन 11 में पूछे जा चुके हैं ये कठिन सवाल, क्या आपको पता हैं इनके जवाब?

By ज्ञानेश चौहान | Published: November 22, 2019 04:40 PM2019-11-22T16:40:51+5:302019-11-22T16:40:51+5:30

'कौन बनेगा करोड़पति' सीजन 11 में अब तक ऐसे 4 कंटेस्टेंट्स रह चुके हैं जो 7 करोड़ के सवाल तक पहुंचे हैं लेकिन किसी ने भी इस सवाल का जवाब देने की हिम्मत नहीं की, तो क्या आप दे सकते हैं इन सवालों के जवाब?

In KBC 11 Amitabh Bachchan asked these tough questions for 7 crores, do you know the answers? | KBC 11: 7 करोड़ के लिए केबीसी सीजन 11 में पूछे जा चुके हैं ये कठिन सवाल, क्या आपको पता हैं इनके जवाब?

KBC 11: 7 करोड़ के लिए केबीसी सीजन 11 में पूछे जा चुके हैं ये कठिन सवाल, क्या आपको पता हैं इनके जवाब?

बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन जब केबीसी की सीट पर बैठकर अपनी दमदार आवाज में सवाल पूछते हैं तो उनके फैंस की खुशी देखते ही बनती है। यह शो सिर्फ इंटरटेनमेंट के लिए नहीं बल्कि इससे काफी कुछ सीखने को भी मिलता है। इस शो के हर एपिसोड को देखकर अपना नॉलेज बढ़ाया जा सकता है। जब कंटेस्टेंट हॉट सीट पर बैठते हैं और जैसे-जैसे यह शो आगे बढ़ता है तो सवाल भी कठिन होते चले जाते हैं। जब बात आती है 7 करोड़ के सवाल की तो यह सवाल काफी दमदार होता है।

'कौन बनेगा करोड़पति' सीजन 11 में अब तक ऐसे 4 कंटेस्टेंट्स रह चुके हैं जो 7 करोड़ के सवाल तक पहुंचे हैं लेकिन किसी ने भी इस सवाल का जवाब देने की हिम्मत नहीं की। इस आर्टिकल में हम आपको बता रहे हैं केबीसी 11 में पूछे गए 7 करोड़ के सवाल और उनके जवाब...

केबीसी सीजन 11 के पहले करोड़पति बिहार के सनोज राज खान रहे। उन्होंने शुरुआत से बेहद शानदार तरीके से खेल खेला लेकिन जब बात आई 7 करोड़ के सवाल की तो वे इसका जवाब नहीं दे पाए और शो को छोड़ना ही बेहतर समझा। इस तरह सनोज राज खान ने 1 करोड़ की रकम जीती।

केबीसी सीजन 11 में 7 करोड़ का पहला सवाल ये था...

ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज बल्लेबाज सर डॉन ब्रैडमैन ने किस भारतीय गेंदबाज की बॉल पर 1 रन बनाकर प्रथम श्रेणी का अपना सौंवा शतक पूरा किया था?
ऑप्शन थे...
A. बका जिलानी B. सी रंगाचारी
C. गोगुमल किशनचंद  D. कंवर राय सिंह

इस सवाल का सही जवाब था... C. गोगुमल किशनचंद।

केबीसी सीजन 11 की दूसरी करोड़पति महाराष्ट्र की बबीता ताड़े रहीं। लेकिन बबीता 7 करोड़ वाले सवाल का जवाब नहीं दे पाईं और गेम क्विट करने का फैसला लिया। अमिताभ बच्चन ने बबीता से 7 करोड़ के लिए यह सवाल किया था।

इनमें से किस राज्य के सबसे ज्यादा राज्यपाल आगे जाकर भारत के राष्ट्रपति बने?
ऑप्शन थे...
A. राजस्थान B. बिहार
C. पंजाब D. आंध्र प्रदेश
इस सवाल का सही जवाब था B. बिहार

केबीसी सीजन 11 में तीसरा 7 करोड़ का सवाल बिहार के गौतम कुमार झा से पूछा गया था। लेकिन उन्हें भी इसका जवाब नहीं पता था। उन्होंने शो को अलविदा कहा और 1 करोड़ की रकम अपने नाम की।

डरबन, प्रिटोरिया और जोहानिसबर्ग में 20वीं शताब्दी की शुरुआत में महात्मा गांधी की मदद से स्थापित तीनों फुटबॉल क्लब का क्या नाम था?
ऑप्शन थे...
A. ट्रुथ सीकर्स B. नॉन-वायलेंट्स
C. पैसिव रजिस्टर्ड D. नॉन-कोऑपरेटर्स
इस सवाल का सही जवाब था... C. पैसिव रजिस्टर्ड

केबीसी सीजन 11 में चौथा 7 करोड़ का सवाल बिहार के अजीत कुमार से पूछा गया। लेकिन उन्होंने 7 करोड़ के सवाल का जवाब न देने का फैसला लिया और 1 करोड़ की रकम अपने नाम की। इस शो में 7 करोड़ का सवाल ये था...

एक ही दिन में दो अलग-अलग टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में दो अर्धशतक बनाने वाले पहले क्रिकेटर कौन हैं?
ऑप्शन थे...
A. नवरोज मंगल B. मोहम्मद हफीज
C. मोहम्मद शहजाद D. शाकिब अल हसन
इसका सही जवाब था... C. मोहम्मद शहजाद।

Web Title: In KBC 11 Amitabh Bachchan asked these tough questions for 7 crores, do you know the answers?

टीवी तड़का से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे