Whatsapp का CEO बन सकता है यह भारतीय, लेंगे जॉन कुआन की जगह

By जोयिता भट्टाचार्या | Published: May 4, 2018 05:59 PM2018-05-04T17:59:00+5:302018-05-04T17:59:00+5:30

WhatsApp के सीईओ का पद जॉन कुआन के कंपनी छोड़ने के बाद खाली हुआ है।

WhatsApp's next possible CEO Neeraj Arora: All you need to know about  | Whatsapp का CEO बन सकता है यह भारतीय, लेंगे जॉन कुआन की जगह

Whatsapp का CEO बन सकता है यह भारतीय, लेंगे जॉन कुआन की जगह

नई दिल्ली, 4 मई। इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप Whatsapp के संस्थापक और सीईओ जॉन कुआन के अपने पद से इस्तीफा से देने की घोषणा कर दी है। कुआन के इस पद से हटने के बाद इस टेक्नोलॉजी कंपनी का चीफ एक भारतीय बन सकता है। खबरों की मानें तो नीरज अरोड़ा Whatsapp के सीईओ बन सकते हैं। रिपोर्ट्स में यह भी कहा गया है कि इस पद के लिए गूगल के पूर्व कॉरोपोर्ट डेवलपमेंट मैनेजर नीरज अरोड़ा के नाम पर विचार किया जा रहा है।

इसे भी पढ़ें: Jio ने लॉन्च की ये सर्विस, अमिताभ बच्चन से कर पाएंगे Live वीडियो कॉल

बता दें कि WhatsApp के सीईओ का पद जॉन के कंपनी छोड़ने के बाद खाली हुआ है। कुआन ने एक फेसबुक पोस्ट में लिखा "मैं उस व्हॉट्सएप से अलग हो रहा हूं जब लोग इस ऐप को नए नए तरीकों से इस्तेमाल कर रहे हैं। पूरी टीम शानदार है और आगे चलकर ये और भी बेहतर काम करेगी।” अपने आगे के प्लान पर कुआन ने लिखा वो कुछ नया करने के पहले कुछ दिन की छुट्टी ले रहे हैं।” टेक्नोलॉजी के बाहर भी कई ऐसी चीजे हैं जिसमें मुझे मजा आता है जैसे पौर्श का कलेक्शन बढ़ाना, अपनी गाड़ियों पर काम करना और फ्रिसबी खेलना”।

2011 से WhatsApp के साथ हैं नीरज

टेकक्रंच की रिपोर्ट के अनुसार, अरोड़ा कोम की जगह ले सकते हैं, और व्हाट्सऐप के नए सीईओ बन सकते हैं। व्हाट्सऐप बिजनेस एक्जीक्यूटिव नीरज अरोड़ा इस पद के प्रबल दावेदार हो सकते हैं। नीरज, गूगल के पूर्व कॉरोपोर्ट डेवलपमेंट मैनेजर के रूप में काम कर चुके हैं। नीरज साल 2011 से Whatsapp से जुड़ें हैं।

नीरज अरोड़ा से जुड़ें कुछ अनकहे तथ्य

* नीरज अरोड़ा आइआइटी दिल्ली से ग्रेजुएट हैं। अगर अरोड़ा व्हाट्सऐप के सीईओ बनते हैं तो वो दुनिया की बड़ी कंपनियों के भारतीय सीईओ वाली फेहरिस्त शामिल हो जाएंगे। इसमें सत्या नडेला, सुंदर पिच्चई और शांतनु नारायण जैसे दिग्गजों के नाम पहले से शामिल है।

* आईआईटी से ग्रेजुएशन करने के बाद नीरज अरोड़ा ने साल 2000 में क्लाउड सॉल्यूशंस कंपनी Accellion के साथ काम किया। कंपनी में अरोड़ा उन पहले इंजीनियरों में से थे जिन्होंने कोर टेक्नोलॉजी पर पीस तैयार किए।

* आगे की पढ़ाई के लिए अरोड़ा ने ISB ज्वॉइन किया, और वहां से 2006 में फाइनेंस और स्ट्रेटजी के क्षेत्र में एमबीए कर पास हुए। इसके बाद वो 18 महीने तक टाइम्स इंटरनेट लिमिटेड के साथ जुड़े रहें।

इसे भी पढ़ें: OnePlus से लेकर Nokia तक, ये 5 शानदार स्मार्टफोन इस महीने होंगे लॉन्च

* 2007 में उन्होने गूगल ज्वॉइन किया और गूगल में रहते हुए डेलीडील, स्लाइड, क्लेवरसेन्स, पिटपैट और टॉकबिन जैसी प्रोडक्ट पर काम किया।

* नीरोज अरोड़ा 7 साल से व्हाट्सऐप के साथ जुड़े हुए हैं, यहीं नहीं वो पेटीएम के बोर्ड मेंबर भी रह चुके हैं।

Web Title: WhatsApp's next possible CEO Neeraj Arora: All you need to know about 

टेकमेनिया से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे