Whatsapp में जल्द आ रहे हैं ये धांसू फीचर्स, चैटिंग में आएगा डबल मजा

By जोयिता भट्टाचार्या | Published: December 12, 2019 07:15 AM2019-12-12T07:15:04+5:302019-12-12T07:15:04+5:30

WhatsApp के 150 करोड़ यूजर्स इसके जरिए अपने दोस्तों और रिश्तेदारों से कनेक्ट रहते हैं। यूजर्स इसके जरिए चैटिंग, फोटो और वीडियो शेयर करने के साथ ही ऑडियो और वीडियो कॉलिंग भी कर सकते हैं। हम आपको यहां WhatsApp पर आने वाले फीचर्स के बारे में बताने वाले हैं जो जल्द ही कंपनी जारी करने वाली है।

WhatsApp Updates: list of 4 Call waiting, Dark Mode and more Upcoming Feature In WhatsApp | Whatsapp में जल्द आ रहे हैं ये धांसू फीचर्स, चैटिंग में आएगा डबल मजा

Whatsapp में जल्द आ रहे हैं ये धांसू फीचर्स, चैटिंग में आएगा डबल मजा

Highlightsव्हाट्सऐप के 'डार्क मोड फीचर' को जल्दी ही रोल आउट किया जा सकता हैWhatsApp अपनी इस पॉपुलैरिटी को बनाए रखने के लिए नए-नए अपडेट लाता रहता है

व्हाट्सऐप दुनिया भर का एक ऐसा ऐप है जो यूजर्स की पहली पसंद है। यूजर्स की पसंद को ध्यान में रखते हुए WhatsApp समय-समय पर नए अपडेट्स जारी करता रहता है। व्हाट्सऐप के 150 करोड़ यूजर्स इसके जरिए अपने दोस्तों और रिश्तेदारों से कनेक्ट रहते हैं।

यूजर्स इसके जरिए चैटिंग, फोटो और वीडियो शेयर करने के साथ ही ऑडियो और वीडियो कॉलिंग भी कर सकते हैं। व्हाट्सऐप अपनी इस पॉपुलैरिटी को बनाए रखने के लिए नए-नए अपडेट लाता रहता है ताकि यूजर्स के इन ऐप के अनुभव को बेहतर बनाया जा सके।

हम आपको यहां WhatsApp पर आने वाले फीचर्स के बारे में बताने वाले हैं जो जल्द ही कंपनी जारी करने वाली है।

WhatsApp यूजर्स के लिए बुरी खबर, लाखों मोबाइल में अब नहीं करेगा काम, जानिए क्या आपका फोन भी है शामिल!

1.Self Destructing Message Feature

व्हाट्सऐप कंपनी ने 'सेल्फ डिस्ट्रक्टिंग मैसेज फीचर' को एंड्रॉयड  बीटा वर्जन  2.19.348 नंबर पर रोल आउट कर दिया है।  इस फीचर के जरिए यूजर्स को चैट डिलीट करने के लिए 1 घंटा, 1हफ्ता, 1 महीना, और 1 साल का समय मिलेगा। उससे बाद जिस भी समय को यूजर स्लेक्ट करता है, उसी समय वो ऑटोमैटिकली व्हाटसऐप चैट डिलीट हो जाएगी। जिन यूजर्स ने इस वर्जन को गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर लिया है, वे इस फीचर का फायदा उठा सकते हैं। अभी इस फीचर को एंड्रॉयड वर्जन पर उपलब्ध कराया गया है लेकिन इसकी कुछ जरूरी टेस्टिंग के बाद सभी वर्जन पर रोल आउट कर दिया जाएगा।

Whatsapp Will Stop working on These Older Smartphones in 2020, Latest Technology News in Hindi | WhatsApp यूजर्स के लिए बुरी खबर, लाखों मोबाइल में अब नहीं करेगा काम, जानिए क्या आपका फोन भी है शामिल!

2.Dark Mode Feature

WhatsApp के 'डार्क मोड फीचर' को यूजर्स के एक्सपीरिएंस को बेहतर बनाने के लिए जल्दी ही रोल आउट किया जा सकता है। व्हाट्सऐप के करोड़ो यूजर्स को डार्क मोड फीचर का काफी लंबे समय से इंतजार है लेकिन अब  यूजर्स का इंतजार जल्द खत्म होना वाला है। इस फीचर के इस्तेमाल से रात में मोबाइल चलाते समय आंखों पर पड़ने वाली तेज रोशनी से राहत मिलेगी। इसके इस्तेमाल से आखों पर नकारात्मक प्रभाव नहीं पड़ता है। बता दें कि कंपनी ने अभी आधिकारिक तौर इसकी जानकारी नहीं दी है। हालांकि एक्सपर्ट्स का कहना है कि डार्क मोड फीचर को रोल आउट करने के लिए तेजी से काम किया जा रहा है। आने वाले कुछ हफ्तों में इसका बीटा अपडेट जारी कर दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें: WhatsApp पर आया कॉल वेटिंग फीचर, इस तरह करेगा काम

3.Call Waiting Support Feature

इसके अलावा कंपनी ने व्हाट्सऐप में 'कॉल वेटिंग सपोर्ट फीचर' अपडेट वर्जन 2.19.120 में स्पॉट किया है। इस फीचर्स के जरिए यूजर्स व्हाट्सऐप कॉलिंग के दौरान और दूसरी आने वाली कॉल्स की नोटिफिकेशन भी पा सकते हैं। इस फीचर्स को कंपनी ने अभी आईफोन्स यूजर्स के लिए रोलआउट कर दिया है। खबरों के मुताबिक इस नए फीचर को एंड्रॉयड यूजर्स के लिए कुछ महीनों के बाद जारी किया जा सकता है।

WhatsApp get call waiting feature on Android Device: Here are How to Use, Tech Tips and Tricks in Hindi | WhatsApp पर आया कॉल वेटिंग फीचर, इस तरह करेगा काम

4.Multiple Device Support Feature

व्हाट्सऐप यूजर्स 'मल्टीपल डिवाइस सपोर्ट फीचर' का इस्तेमाल जल्द ही कर सकेंगे। इसके जरिए यूजर्स अपने व्हाटस्ऐप को एक से ज्यादा जगह पर लॉगइन कर के बाद चला सकते हैं। अभी फिलहाल व्हाट्सऐप में एक ही बार लॉग्इन करने पर उसी डिवाइस पर ही चला सकते हैं। इस फीचर को इस्तेमाल करने के लिए यूजर को 'Recipient Device List Change' के ऑप्शन पर क्लिक करने होगा। इसके बाद नए सिक्योरिटी कोड को वेरीफाई करने के बाद  आप इसे दूसरे डिवाइस पर भी ऑपरेट कर सकेंगे।

Web Title: WhatsApp Updates: list of 4 Call waiting, Dark Mode and more Upcoming Feature In WhatsApp

टेकमेनिया से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे