Twitter पर यूजर्स को जल्द उपलब्ध होगा एडिट बटन, चल रही है टेस्टिंग, लेकिन करना होगा ये एक काम

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: September 1, 2022 08:55 PM2022-09-01T20:55:02+5:302022-09-01T21:29:21+5:30

माइक्रोब्लॉगिंग साइट ने कहा, "एडिट ट्वीट एक ऐसी सुविधा है जो लोगों को प्रकाशित होने के बाद अपने ट्वीट में बदलाव करने देती है। जैसे टाइपो को ठीक करने, छूटे हुए टैग जोड़ने आदि।

Twitter testing 'Edit Tweet' here are all details | Twitter पर यूजर्स को जल्द उपलब्ध होगा एडिट बटन, चल रही है टेस्टिंग, लेकिन करना होगा ये एक काम

Twitter पर यूजर्स को जल्द उपलब्ध होगा एडिट बटन, चल रही है टेस्टिंग, लेकिन करना होगा ये एक काम

Highlightsट्विटर ब्लू की सदस्यता लेने पर ही इस फीचर का उठा सकेंगे लाभयूजर्स को प्रति माह $4.99 (लगभग ₹397) का करना होगा भुगतानएडिट ट्वीट एक आइकन, टाइमस्टैम्प और लेबल के साथ दिखाई देगा

Twitter testing 'Edit Tweet': सोशल मीडिया दिग्गज ट्विटर एक एडिट बटन का परीक्षण कर रहा है जो जल्द ही उन यूजर्स के लिए उपलब्ध होगा जो ट्विटर ब्लू की सदस्यता के लिए प्रति माह $4.99 (लगभग ₹397) का भुगतान करते हैं। गुरुवार को जारी एक बयान में, माइक्रोब्लॉगिंग साइट ने कहा, "एडिट ट्वीट एक ऐसी सुविधा है जो लोगों को प्रकाशित होने के बाद अपने ट्वीट में बदलाव करने देती है। जैसे टाइपो को ठीक करने, छूटे हुए टैग जोड़ने आदि। ”

बयान में कहा गया है कि "इस परीक्षण के लिए, ट्वीट्स को उसके प्रकाशन के बाद संपादित किया जा सकेगा। एडिट ट्वीट एक आइकन, टाइमस्टैम्प और लेबल के साथ दिखाई देगा ताकि पाठकों को यह स्पष्ट हो जाए कि मूल ट्वीट को संशोधित किया गया है। लेबल पर टैप करने से दर्शक ट्वीट के संपादन इतिहास पर पहुंच जाएंगे, जिसमें ट्वीट के पिछले संस्करण शामिल हैं।"

सोशल मीडिया दिग्गज ने बुधवार को ट्वीट किया, "यदि आप एक एडिट ट्वीट देखते हैं तो ऐसा इसलिए है क्योंकि हम संपादन बटन का परीक्षण कर रहे हैं।"

ट्विटर ने कहा कि संभावित मुद्दों की पहचान और समाधान करते समय फीडबैक को शामिल करने में मदद करने के लिए उपयोगकर्ताओं के एक छोटे समूह के साथ संपादन सुविधा का परीक्षण किया जा रहा है। एडिट ट्वीट आने वाले हफ्तों में ट्विटर ब्लू यूजर्स के लिए रोल आउट हो जाएगा।

ट्विटर ने गुरुवार को कहा,"यह देखते हुए कि यह हमारी अब तक की सबसे अनुरोधित विशेषता है, हम दोनों आपको अपनी प्रगति पर अपडेट करना चाहते हैं और आपको और एक चेतावनी देना चाहते हैं, भले ही आप एक परीक्षण समूह में न हों, फिर भी हर कोई यह देखने में सक्षम होगा कि क्या ट्वीट को संपादित किया गया है।”

ट्विटर पर एडिट बटन के फायदे और नुकसान पर बरसों बहस के बाद यह खबर आई है। समाचार एजेंसी ब्लूमबर्ग ने बताया कि जनवरी 2020 में, ट्विटर के मुख्य कार्यकारी कार्यालय (सीईओ) जैक डोर्सी ने कहा कि एक संपादन बटन की अत्यधिक संभावना नहीं थी, लेकिन यह व्यापक रूप से अनुरोध किया गया था।

Web Title: Twitter testing 'Edit Tweet' here are all details

टेकमेनिया से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे