Twitter Changes Logo to Black Updates Bio to BlackLivesMatter to Protest George Floyd’s Killing | अश्वेत अमेरिकी की हत्या का ट्विटर ने इस तरीके से किया विरोध, कवर फोटो और लोगो किया ब्लैक
अमेरिका में जॉर्ज फ्लॉयड की पुलिस हिरासत में हत्या के विरोध में ट्वीटर ने बदला लोगो- स्क्रीनशॉट

Highlightsट्विटर के अपने लोगो (पहचान चिन्ह) का रंग बदलकर उसे नीले से काला कर दिया है।अश्वेत अमेरिकी जॉर्ज की मौत के बाद लोग पुलिस के इस रंगभेदी, नस्लभेदी अत्याचार के खिलाफ सड़कों पर हैं।

अमेरिका में एक अश्वेत व्यक्ति जॉर्ज फ्लॉयड की पुलिस के हांथों हुई हत्या का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। कई इलाकों में विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं। अमेरिका के लोगों ने व्हाइट हाउस के बाहर भी प्रदर्शन किया। अब दिग्गज सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर ने भी अपने तरीके से जॉर्ज फ्लॉयड की हत्या के विरोध में समर्थन दिया है। 

ट्विटर ने बदला लोगो
ट्विटर के अपने लोगो (पहचान चिन्ह) का रंग बदलकर उसे नीले से काला कर दिया है। ट्विटर के पहचान चिन्ह के रूप में इस्तेमाल की गई नीली चिड़िया और कवर फोटो (बैकग्राउंड) को भी काला कर दिया गया है। 

सिर्फ इतना ही नहीं ट्विटर ने प्रोफाइल में #BlackLivesMatter हैशटैग का भी इस्तेमाल किया है। इसके अलावा ट्विटर के टूगेदर अकाउंट से #BlackLivesMatter हैशटैग के साथ ट्वीट भी किया गया है।

क्या है पूरा मामला
दरअसल बीते 25 मई को 20 डॉलर का नकली नोट इस्तेमाल करने के आरोप में अश्वेत अमेरिकन जॉर्ज फ्लॉयड को पुलिस ने हिरासत में लिया था। इसके बाद उसके साथ पुलिस ने जो बर्ताव किया वो नियमों के खिलाफ थे। 

इस घटना से जुड़े वायरल हो रहे वीडियो में दिख रहा है कि एक पुलिसकर्मी लगभग 9 मिनट तक जॉर्ज के गले पर अपना घुटना रखे हुए है। जॉर्ज बार-बार कहता रहा कि वह सांस नहीं ले पा रहा है लेकिन आरोपी पुलिस अधिकारी ने अपना घुटना नहीं हटाया और जॉर्ज यह कहते-कहते बेहोश हो गया कि 'मैं सांस नहीं ले पा रहा हूं।' 

जॉर्ज की मौत के बाद लोग पुलिस के इस रंगभेदी, नस्लभेदी अत्याचार के खिलाफ सड़कों पर हैं। विरोध प्रदर्शन में अमेरिका के श्वेत लोग साथ हैं। हैरानी की बात ये है कि चौवेन ने फ्लॉयड की सांस रुकने के बाद भी घुटना नहीं हटाया। वह तब हटा जब मेडिकल टीम वहां पहुंच गई।

Web Title: Twitter Changes Logo to Black Updates Bio to BlackLivesMatter to Protest George Floyd’s Killing
टेकमेनिया से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे