यूट्यूब और टिकटॉक की जंग जारी, प्लेस्टोर पर घटी TikTok की रेटिंग

By रजनीश | Published: May 19, 2020 12:56 PM2020-05-19T12:56:18+5:302020-05-19T12:56:18+5:30

सोशल मीडिया में यूट्यूब वर्सेज टिकटॉक की जंग छिड़ी हुई है। वहीं अब यह खबर सामने आई है कि टिकटॉक की रेटिंग कम हो गई है।

TikTok Rating Down YouTube Supporters Are Down-Rating TikTok in Playstore | यूट्यूब और टिकटॉक की जंग जारी, प्लेस्टोर पर घटी TikTok की रेटिंग

प्रतीकात्मक फोटो

Highlights यूट्यूब को पसंद करने वाले लोग प्लेस्टोर पर जाकर टिकटॉक को 1 स्टार दे रहे हैं और इसे भारत में बैन करने तक की मांग कर रहे हैं।गूगल प्ले स्टोर पर टिकटॉक ऑफिशल को अब तक करीब 2.42 करोड़ से ज्यादा यूजर्स रेटिंग दे चुके हैं। इनमें सबसे ज्यादा लोगों ने 1 स्टार दिया है।

विडियो मेकिंग प्लेटफॉर्म टिकटॉक (TikTok) की रेटिंग अचानक गिर गई है। प्ले स्टोर पर इस एप की यूजर्स रेटिंग में गिरावट देखने को मिली है। कुछ दिन पहले तक प्ले स्टोर पर टिकटॉक की रेटिंग 4.7 थी और देखते ही देखते यह घटकर 2 पर पहुंच गई है। 

दरअसल कुछ दिन पहले ही यूट्यूब और टिकटॉक के बीच बेहतर प्लेटफॉर्म को लेकर वर्चुअल जंग शुरू हुई थी। धीरे धीरे इस लड़ाई में दोनों ही प्लेटफॉर्म के यूजर्स शामिल होते गए और यूट्यूब वर्सेज टिकटॉक का माहौल तैयार हो गया। 

अब यूट्यूब को पसंद करने वाले लोग प्लेस्टोर पर जाकर टिकटॉक को 1 स्टार दे रहे हैं और इसे भारत में बैन करने तक की मांग कर रहे हैं। वहीं टिकटॉक को पसंद करने वाले लोग यूट्यूब को कम रेटिंग दे रहे हैं।

गूगल प्ले स्टोर पर टिकटॉक ऑफिशल को अब तक करीब 2.42 करोड़ से ज्यादा यूजर्स रेटिंग दे चुके हैं। इनमें सबसे ज्यादा लोगों ने 1 स्टार दिया है।जिसके चलते इस एप की प्ले स्टोर में मौजूदा रेटिंग गिरकर 2 के करीब पहुंच गई है। 

प्ले स्टोर पर इस एप का लाइट वर्जन टिकटॉक लाइट (TikTok Lite) भी मौजूद है। इस लाइट एप को करीब 7 लाख यूजर्स ने रेटिंग्स दी हैं और इनमें भी लोगों ने सबसे ज्यादा 1 स्टार रेटिंग दिया है। अब इसकी रेटिंग 1.1 स्टार हो गई है। वहीं एपल ऐप स्टोर पर इसकी रेटिंग 4.8 स्टार है।

समझिए पूरा मामला?
टिकटॉक की रेटिंग अचानक घटने की वजह Youtube vs TikTok का ट्रेंड है। दरअसल इसकी शुरुआत कुछ यूट्यूबर्स द्वारा टिकटॉक के विडियोज और कुछ टिकटॉकर का मजाक बनाने से हुई। इसके बाद कुछ टिकटॉक यूजर्स सामने आए और अपने प्लेटफॉर्म टिकटॉक को यूट्यूब से बेहतर बताया। 

इसके बाद मामला आगे बढ़ा और कई यूट्यूबर्स इसमें जुड़ते गए। इन्हीं में से एक यूट्यूबर्स कैरीमिनाती की तरफ से भी एक रोस्ट विडियो टिकटॉक और यूट्यूब के बीच चल रही बहस पर बनाया गया। 

देखते ही देखते कैरीमिनाती का Youtube vs TikTok: The End नाम से बनाया गया विडियो सबसे ज्यादा लाइक किया जाने वाला वीडियो बन गया। मामले को आगे बढ़ता देख यूट्यूब की ओर से इस विडियो को हटा दिया गया और सफाई में कहा गया कि यह विडियो कम्युनिटी गाइडलाइंस का उल्लंघन करता है। 

माना जा रहा है कि टिकटॉक यूजर्स की ओर से रिपोर्ट किए जाने के बाद विडियो को हटाया गया है। और यहां से एक बार फिर यूट्यूबर्स ने टिकटॉक को लेकर कई वीडियो बनाने शुरू कर दिए।

Web Title: TikTok Rating Down YouTube Supporters Are Down-Rating TikTok in Playstore

टेकमेनिया से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे