स्नैपचैट ने लॉन्च किया मेंटल हेल्थ सपोर्ट फीचर, सुसाइड, डिप्रेशन जैसी हालातों में ऐसे करेगा मदद

By रजनीश | Published: July 13, 2020 07:18 PM2020-07-13T19:18:41+5:302020-07-13T19:18:41+5:30

कोरोना को देखते हुए सॉफ्टवेयर आधारित कई ऐप ने लोगों की मदद के उद्देश्य से अपने ऐप में कई तरह के बदलाव किए। अब स्नैपचैट ने लोगों के मानसिक परेशानी को हल करने के लिए नया अपडेट जारी किया है।

Snapchat launches mental health support feature in India | स्नैपचैट ने लॉन्च किया मेंटल हेल्थ सपोर्ट फीचर, सुसाइड, डिप्रेशन जैसी हालातों में ऐसे करेगा मदद

प्रतीकात्मक फोटो

Highlightsस्नैप के वाइस प्रेसीडेंट का कहना है कि 'हमने फरवरी में इसकी शुरुआत की, क्योंकि हमें महसूस हुआ कि कोरोनावायरस के कारण हमारे यूजर्स को मानसिक तौर पर सपोर्ट की जरूरत है। इस फीचर का लाभ उठाने के लिए यूजर्स को एप में एंग्जाइटी, डिप्रेशन, लॉनलीनेस, सुसाइड, मेंटल हेल्थ, वेलबिलिंग जैसे कीवर्ड से सर्च करना होगा।

स्नैपचैट ने भारतीय यूजर्स के लिए इन-एप (एप में) मेंटल हेल्थ सपोर्ट फीचर जारी किया है। इस फीचर को Here For You नाम दिया गया है। इस फीचर को मानसिक तौर पर परेशान रहने वाले लोगों के लिए लॉन्च किया गया है। खासतौर पर संक्रमण को ध्यान में रखते हुए इस अपडेट को जारी किया गया है।

स्नैपचैट ने इस फीचर को मारीवाली हेल्थ (Mariwala Health) और मानस फाउंडेशन के साथ साझेदारी में जारी किया है। किसी बात को लेकर तनाव में रहने वाले लोगों के मदद के उद्देश्य से लॉन्च किया गया है। 

Here For You फीचर के तहत लोगों को यह भी बताया जाएगा कि यदि उनका कोई दोस्त या रिश्तेदार तनाव में है तो उसकी पहचान कैसे करें।

स्नैप के वाइस प्रेसीडेंट का कहना है कि 'हमने फरवरी में इसकी शुरुआत की, क्योंकि हमें महसूस हुआ कि कोरोनावायरस के कारण हमारे यूजर्स को मानसिक तौर पर सपोर्ट की जरूरत है। स्नैपचैट का मानना है कि उनसे इस कदम से लोगों को मदद मिलेगी और उन्हें फायदा होगा। 

मारीवाला हेल्थ ने अपने एक बयान में कहा कि ऐप में वीडियो के जरिए लोगों को तनाव और अवसाद को दूर करने में मदद की जाएगी। इस फीचर का लाभ उठाने के लिए यूजर्स को एप में एंग्जाइटी, डिप्रेशन, लॉनलीनेस, सुसाइड, मेंटल हेल्थ, वेलबिलिंग जैसे कीवर्ड से सर्च करना होगा। उनके सर्च के मुताबिक उन्हें परिणाम दिखाए जाएंगे। और उसी परेशानी को कम करने से जुड़ी उनकी मदद की जाएगी।

Web Title: Snapchat launches mental health support feature in India

टेकमेनिया से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे