सैमसंग लॉन्च करेगा गैलेक्सी टैब S6 का लाइट मॉडल, कम कीमत में भी मिलेगा S-पेन का सपोर्ट, ये काम होंगे आसान

By रजनीश | Published: June 8, 2020 11:56 AM2020-06-08T11:56:54+5:302020-06-08T11:58:10+5:30

किसी समय लोग अपनी सुविधा के अनुसार टैब का काफी ज्यादा इस्तेमाल करते थे लेकिन अब टैब को लेकर लोगों के बीच पहले जैसा आकर्षण नहीं रहा। टैब की जगह लेने के लिए कुछ कंपनियों ने फैबलेट फोन्स भी लॉन्च किए लेकिन वो भी लोगों को बहुत सुविधाजनक नहीं लगे।

Samsung Galaxy Tab S6 Lite with S-Pen support to launch in India Details here | सैमसंग लॉन्च करेगा गैलेक्सी टैब S6 का लाइट मॉडल, कम कीमत में भी मिलेगा S-पेन का सपोर्ट, ये काम होंगे आसान

फोटो क्रेडिट: सोशल मीडिया

Highlightsसैमसंग S6 लाइट टैब में 4 जीबी रैम के साथ 64 जीबी का स्टोरेज मिलता है। इसके 128 जीबी स्टोरेज वाले एलटीई (LTE) मॉडल की कीमत लगभग 36,000 रुपए है।पॉवर के लिए इसमें 7040mAh की बैटरी दी गई है। कनेक्टिविटी के लिए इसमें 3.5 एमएम ऑडियो जैक, डुअल-बैंड वाई-फाई, ब्लूटूथ v5.0 और जीपीएस सपोर्ट दिया गया है।

टैबलेट के शुरुआती दौर में लोगों ने इसे बड़ी स्क्रीन और अन्य खूबियों के चलते काफी ज्यादा पसंद किया। उस समय कई कंपनियों ने अपने टैबलेट बाजार में लॉन्च किए लेकिन कम डिमांड के चलते कई कंपनियों ने टैब सेगमेंट से अपना हाथ खींच लिया। लेकिन कई लोगों के लिए टैब आज भी काफी उपयोगी हैं और सैमसंग जैसी कंपनियां अभी भी बेहतरीन फीचर्स वाले टैब बनाती हैं। 

सैमसंग का गैलेक्सी टैब S6 लाइट 8 जून को भारतीय बाजार में लॉन्च होगा। यह टैब S6 के सस्ते वर्जन के तौर पर लॉन्च किया जा रहा है। कंपनी ने ट्विटर पर 8 सेकंड का वीडियो टीजर जारी कर इसकी जानकारी दी। 

ई-कॉमर्स साइट अमेजन ने इसका डेडिकेटेड पेज भी जारी कर दिया है। सोमवार से ही इस टैब का प्री-ऑर्डर शुरू हो गया है। इसका नोटीफाई मी (Notify Me) बटन भी लाइव कर दिया गया है। जिससे साइट पर उपलब्ध होते ही लोगों को इसकी जानकारी दे दी जाएगी। 

इस टैब में S-पेन का सपोर्ट मिलेगा। चीन में इसकी शुरुआती कीमत 30 हजार रुपए रखी गई है। भारत में भी इसकी कीमत लगभग इतनी ही रखी जा सकती है। यह कीमत टैब के वाई-फाई वर्जन के लिए है। 

टैब में 4 जीबी रैम के साथ 64 जीबी का स्टोरेज मिलता है। इसके 128 जीबी स्टोरेज वाले एलटीई (LTE) मॉडल की कीमत लगभग 36,000 रुपए है।

यह टैब एंड्रॉएड 10 ओएस पर बेस्ड वन यूआई 2.0 पर चलता है। इसमें ऑक्टा-कोर चिपसेट है। बैक पैनल पर, ऑटो-फ़ोकस से लैस एक सिंगल 8-मेगापिक्सेल कैमरा है। पंच होल कट आउट में 5-मेगापिक्सेल का सेल्फी कैमरा है। 

पॉवर के लिए इसमें 7040mAh की बैटरी दी गई है। कनेक्टिविटी के लिए इसमें 3.5 एमएम ऑडियो जैक, डुअल-बैंड वाई-फाई, ब्लूटूथ v5.0 और जीपीएस सपोर्ट दिया गया है।

टैब का इस्तेमाल अधिकतर ऐसे कार्यों के लिए किया जाता है जिसमें बड़ी स्क्रीन की जरूरत महसूस होती है। लॉकडाउन के बाद वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए होने वाली मीटिंग, कॉलेज, कोचिंग की पढ़ाई के लिए एक बार फिर टैब की जरूरत महसूस होने लगी है। इसके अलावा टैब में दिए जाने वाले खास फीचर्स के जरिए लैपटॉप वाले काफी काम टैब के जरिए भी कर पाना संभव है। इनमें पीपीटी तैयार करना, डाटा शीट तैयार करने जैसे काम भी आसानी से किए जा सकते हैं।

Web Title: Samsung Galaxy Tab S6 Lite with S-Pen support to launch in India Details here

टेकमेनिया से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे