लॉन्च से पहले Samsung Galaxy S9 और Galaxy S9 Plus के सभी स्पेसिफिकेशंस हुए लीक 

By लोकमत समाचार हिंदी ब्यूरो | Published: February 21, 2018 11:37 AM2018-02-21T11:37:54+5:302018-02-21T11:44:40+5:30

MWC 2018 इंवेट इस महीने 26 फरवरी से शुरू होगा जो कि 1 मार्च तक चलेगा।

samsung galaxy s9 and galaxy s9 plus images leaked ahead of launch mwc 2018 | लॉन्च से पहले Samsung Galaxy S9 और Galaxy S9 Plus के सभी स्पेसिफिकेशंस हुए लीक 

लॉन्च से पहले Samsung Galaxy S9 और Galaxy S9 Plus के सभी स्पेसिफिकेशंस हुए लीक 

Highlights'गैलेक्सी S9 सीरीज' की खास बात यह होगी कि इसमें फिंगरप्रिंट स्कैनर को कैमरा के नीचे शामिल किया जाएगा।ये स्मार्टफोन्स मिडनाइट ब्लैक, Lilac पर्पल, कोरल ब्लू और टाइटेनियम ग्रे कलर में पेश किए जाएंगे।रिपोर्ट में खुलासा किया गया है कि गैलेक्सी S9 में 12 मेगापिक्सल का सिंगल रियर कैमरा F/1.5 और F/2.4 अपर्चर के साथ है।

नई दिल्ली, 21 फरवरी। साउथ कोरियन कंपनी सैमसंग अपने नए स्मार्टफोन को इस महीने के अंत में शुरू होने वाले मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस (MWC) 2018 में पेश करने की तैयारी कर रही है। कंपनी अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन Samsung Galaxy S9 और Samsung Galaxy S9 प्लस को MWC 2018 में लॉन्च कर सकती है। पिछले काफी समय से इस फोन से जुड़ी खबरें सामने आ रही थी। कई महीनों से लीक हो रही खबरों में फोन के स्पेसिफिकेशंस सामने आए हैं। 

हालांकि, अभी भी स्मार्टफोन से जुड़ी जानकारियां एक-एक करके लगातार सामने आ रही है। हाल ही में आई लीक से फोन के सभी फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस की पूरी जानकारी ऑनलाइन सामने आ गई है। आपको बता दें कि MWC 2018 इंवेट इस महीने 26 फरवरी से शुरू होगा जो कि 1 मार्च तक चलेगा।

इसे भी पढ़ें: फ्लिपकार्ट पर Nokia 6 स्मार्टफोन 4 GB रैम के साथ बिक्री के लिए हुआ उपलब्ध

Samsung Galaxy S9 सीरिज का डिजाइन होगा Galaxy S8 की तरह 

WinFuture की रिपोर्ट की मानें तो सैमसंग गैलेक्सी S9 और गैलेक्सी S9 प्लस का डिजाइन कंपनी के पिछले गैलेक्सी S8 सीरीज की तरह ही होगा। हालांकि, 'गैलेक्सी S9 सीरीज' की खास बात यह होगी कि इसमें फिंगरप्रिंट स्कैनर को कैमरा के नीचे शामिल किया जाएगा। साथ ही इस फोन को ड्यूल रियर कैमरा सेटअप के साथ पेश किया जा सकता है। खबरों की मानें तो ये स्मार्टफोन्स मिडनाइट ब्लैक, Lilac पर्पल, कोरल ब्लू और टाइटेनियम ग्रे कलर में पेश किए जाएंगे।

Galaxy S9 सीरिज में ड्यूल कैमरा होने का खुलासा

इस स्मार्टफोन की सबसे बड़ी खास बात है कि इसमें पहले से बेहतर कैमरा दिया जा सकता है। रिपोर्ट में खुलासा किया गया है कि गैलेक्सी S9 में 12 मेगापिक्सल का सिंगल रियर कैमरा F/1.5 और F/2.4 अपर्चर के साथ है। यूजर्स फोटो क्लिक करते समय दोनों अपर्चर में से किसी को चुन सकते हैं। वहीं, गैलेक्सी S9 प्लस में 12+12 मेगापिक्सल के साथ ड्यूल रियर कैमरा की सुविधा होगी और अलग-अलग सेंसर्स के लिए अपर्चर एफ/1.5 और एफ/2.4 होगी।

सिर्फ इतना ही नहीं, ड्यूल रियर कैमरा वाला गैलेक्सी S9 प्लस और सिंगल रियर कैमरा वाला गैलेक्सी S9 दोनों में ही ऑप्टिकल इमेज स्टैबलाइजेशन (OIS) की सुविधा मौजूद होगी। साथ ही ये दोनों ही लेजर व ड्यूल पिक्सल ऑटोफोकस फीचर्स के साथ पेश किए जाएंगे। वहीं फोन के फ्रंट कैमरे की अगर बात करें तो सेल्फी व वीडियो कॉलिंग के लिए अपर्चर एफ/1.7 के साथ 8 मेगापिक्सल का कैमरा होगा।

Samsung के नए फ्लैगशिप में हो सकते हैं ये स्पेसिफिकेशंस

फोन के कुछ स्पेसिफिकेशंस पर गौर करें तो गैलेक्सी S9 में 5.8-इंच का क्वाड HD प्लस सुपर AMOLED डिस्प्ले है, वहीं गैलेक्सी S9 प्लस में 6.2-इंच का डिस्प्ले इसके जैसे ही स्क्रीन रेज्योलेशन के साथ है। अन्य खासियत की बात करें तो गैलेक्सी S9 सीरीज में स्टीरियो स्पीकर्स होंगे जिसे साउंड की दुनिया में पहचाने जाने वाली कंपनी AKG द्वारा पावर्ड किया गया है। इस स्मार्टफोन के साथ AKG-ट्यून इयरफोन भी आएगा।

इसे भी पढ़ें: 55,000 रुपये वाला LG का फ्लैगशिप स्मार्टफोन मिल रहा है 10,990 रुपये में, ड्यूल कैमरा से लैस

रिपोर्ट के मुताबिक इन स्मार्टफोन्स में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर केवल अमेरिका में उपलब्ध मॉडल्स में होगा और बाकी देशों में उपलब्ध मॉडल्स में इसका एक्सीनॉस 9810 प्रोसेसर होगा। इस स्मार्टफोन का यूरोपियन वेरिएंट 64GB स्टोरेज सुविधा के साथ होगा, जिसे माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट की मदद से 400GB तक बढ़ाया जा सकेगा। इसके अलावा गैलेक्सी S9 में 4GB रैम होगी। वहीं S9 प्लस 6GB रैम और 128GB इंटरनल स्टोरेज क्षमता के साथ होगा।

ये दोनों ही स्मार्टफोन्स लेटेस्ट एंड्रॉयड 8.0 ओरियो ऑपरेटिंग सिस्टम पर आधारित होंगे। गैलेक्सी S9 में 3000mAh की बैटरी होगी जबकि गैलेक्सी S9 प्लस में 3500mAh की बैटरी वायरलैस चार्जिंग सुविधा के साथ होगी। इन स्मार्टफोन्स को IP68 सर्टिफिकेट प्राप्त है यानी ये डिवाइस वाटर और डस्ट रेसिस्टेंट होंगे। इसके अलावा, दोनों ही स्मार्टफोन्स में iris स्कैनर, फेशियल रिकग्निशन और फिंगरप्रिंट स्कैनर की सुविधा मिलेगी।

Web Title: samsung galaxy s9 and galaxy s9 plus images leaked ahead of launch mwc 2018

टेकमेनिया से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे