15 अगस्त से JiO GigaFiber के लिए शुरू होंगे रजिस्ट्रेशन, जानें कैसे करें

By जोयिता भट्टाचार्या | Published: August 14, 2018 06:08 PM2018-08-14T18:08:32+5:302018-08-14T18:08:32+5:30

Reliance Jio GigaFiber ब्रॉडबैंड के कनेक्शन के लिए रजिस्ट्रेशन 15 अगस्त से शुरू किया जाएगा। कंपनी के मुताबिक, जियो गीगाफाइबर को देश के 1,100 शहरों में कनेक्टिविटी शुरू करेगी।

Reliance JiO GigaFiber registrations start to 15 August, All you need to know | 15 अगस्त से JiO GigaFiber के लिए शुरू होंगे रजिस्ट्रेशन, जानें कैसे करें

15 अगस्त से JiO GigaFiber के लिए शुरू होंगे रजिस्ट्रेशन, जानें कैसे करें

HighlightsJio GigaFiber ब्रॉडबैंड के कनेक्शन के लिए 15 अगस्त से शुरू होगी रजिस्ट्रेशनदेश के 1,100 शहरों में कनेक्टिविटी शुरू करेगीकंपनी अपनी FTTH सर्विस को पिछले 2 साल से टेस्ट कर रही है

नई दिल्ली, 14 अगस्त: रिलायंस कंपनी ने अपने 41वीं एनुअल जनरल मीटिंग (AGM) में ब्राडबैंड सर्विस JiO GigaFiber पेश की थी। Reliance Jio अपनी नई-नई योजनाएं तो हर दिन लाती ही रहती है। अब इस बार 15 अगस्त को जियो अपनी गीगाफाइबर योजना को पूरे देश में शुरू करने जा रहा है। Reliance Jio GigaFiber ब्रॉडबैंड के कनेक्शन के लिए रजिस्ट्रेशन 15 अगस्त से शुरू किया जाएगा।

कंपनी के मुताबिक, जियो गीगाफाइबर को देश के 1,100 शहरों में कनेक्टिविटी शुरू करेगी। खबर है कि जियो की हाई-स्पीड ब्रॉडबैंड सेवा जियो गीगा फाइबर दिवाली (7 नवंबर) से पहले ही देश के मेट्रो शहरों के साथ-साथ 80 बड़े शहरों में शुरू हो सकती है। JiO GigaFiber से यूजर्स को अल्ट्रा HD एंटरटेनमेंट, मल्टी पार्टी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग जैसी सुविधाएं मिलेंगी। इसके जरिए यूजर्स अपने टीवी स्क्रीन पर अल्ट्रा HD एंटरटेनमेंट का मजा ले सकेंगे। लोग अपने लीविंग रूम में एक साथ कई लोगों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कर सकेंगे। इसमें आपको वॉयस एक्टिवेटेड वर्चुअल असिस्टेंट मिलेगा जो आपकी हर बात मानेगा। इसके अलावा, आप वर्चुअल रिएलिटी गेमिंग, डिजिटल शॉपिंग जैसी चीजों का भी मजा ले पाएंगे।

Reliance Jio Gigafiber Monthly Plan To Start From 500 Rupees: Details here | मात्र 500 रुपये में ही Jio देगा ब्रॉडबैंड इंटरनेट, डीटीएच और लैंडलाइन जैसी सुविधाएं

JiO GigaFiber की ये होगी कीमत?

खबरों के अनुसार, जियो फाइबर का सबसे सस्ता प्लान मात्र 500 रुपये से शुरू होगा जो कि वर्तमान ऑपरेटर्स की तुलना में लगभग आधा है। अभी की बात करें तो होम ब्रॉडबैंड सेवाएं देने वाले ऑपरेटर्स 100 mbps की स्पीड से 100 जीबी डेटा देने के लिए 700 से 1,000 रुपये का शुल्क लेते हैं।

JiO GigaFiber पर मिलेगी इतनी स्पीड

कंपनी अपनी FTTH सर्विस को पिछले 2 साल से टेस्ट कर रही है। रिपोर्ट्स की मानें तो गीगाफाइबर लगातार 700 Mbps तक स्पीड उपलब्ध करा रही है।

क्या है JiO GigaFiber ब्रॉडबैंड

JioGigaFiber फाइबर टू द होम (FTTH) पर आधारित है। FTTH की मदद से यूजर को इंटरनेट सर्विस चाहिए तो आपके घर तक एक केबल के माध्यम से दी जाएगी। अभी जिस केबल से यूजर को मिलता है वो इस स्पीड इंटरनेट देने लायक नहीं होती है। इस सर्विस के लिए इस्तेमाल की जाने वाली केबल दूसरों के मुकाबले फास्ट कनेक्टिविटी प्रोवाइड करती है। यह मौजूदा केबल के मुकाबले बेहतर होगी।

ये हैं रजिस्ट्रेशन स्टेप्स

स्टेप्सतरीका
स्टेप 1सबसे पहले आपको MyJio एप या jio.com पर जाना होगा।
स्टेप 2वहां पर जिओ गीगा फाइबर के रजिस्ट्रेशन के लिए दिख रहे रजिस्ट्रेशन बॉक्स पर क्लिक करें।
स्टेप 3इसके बाद आपसे आपकी पर्सनल डिटेल्स भरने को कहा जाएगा और आपको अपना नाम, पता, मोबाइल नम्बर और ईमेल आईडी दर्ज करना होगा।
स्टेप 4पर्सनल डिटेल्स भरने के बाद सबमिट कर दें।
स्टेप 5अब आपका रजिस्ट्रेशन हो गया। जिओ गीगा सर्विस जब आपके शहर में शुरू होगी, तब आपसे कॉन्टैक्ट किया जाएगा।

ये हो सकते हैं जियो गीगा फाइबर के प्लान 

कंपनी अपने ग्राहकों के लिए 5 प्लान लॉन्च करने वाली है जिसमे 500 रुपये की शुरूआती कीमत से लेकर 1500 रुपये तक के प्लान्स शामिल होंगे। 

500 रुपये का प्लान  

जियो अपने इस 500 रुपये के प्लान में ग्राहकों को हर महीने 300 जीबी डेटा और 50 एमबीपीएस की स्पीड मिलेगी। 

750 रुपये का प्लान 

इस मासिक प्लान में ग्राहकों को 450 जीबी डेटा मिलेगा और स्पीड इस प्लान में भी 50 एमबीपीएस ही मिलेगी।

999 रुपये का प्लान 

इस मासिक प्लान में ग्राहकों को 600 जीबी डेटा और स्पीड मिलेगी 100 एमबीपीएस की। 

1299 रुपये का प्लान 

1299 रुपये के इस मासिक प्लान में भी ग्राहकों को 750 जीबी डेटा और 100 एमबीपीएस की स्पीड मिलेगी। 
बता दें कि सभी प्लान्स में ग्राहकों को डीटीएच और लैंडलाइन फोन की सुविधा तो कंपनी की तरफ से दी ही जाएगी।

Web Title: Reliance JiO GigaFiber registrations start to 15 August, All you need to know

टेकमेनिया से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे