PUBG Mobile Lite: भारत में लॉन्च हुआ पबजी मोबाइल लाइट, कम रैम वाले फोन में चलेगा, ऐसे करें डाउनलोड

By स्वाति सिंह | Published: July 26, 2019 05:50 PM2019-07-26T17:50:01+5:302020-11-17T14:40:14+5:30

PUBG Mobile Lite: टेंसेंट गेम्स और पबजी कॉर्प ने PUBG Mobile Lite को कुछ इस तरह से डिजाइन किया गया है कि यह दूसरे डिवाइसों में स्मूथली काम करें।

PUBG Mobile Lite now Launched in India for phone on Play store with Low Ram Smartphone | PUBG Mobile Lite: भारत में लॉन्च हुआ पबजी मोबाइल लाइट, कम रैम वाले फोन में चलेगा, ऐसे करें डाउनलोड

PUBG Mobile Lite now Launched in India

HighlightsPUBG Mobile Lite का इंस्टॉलेशन पैक 400 एमबी का हैफर्स्ट पर्सन प्ले के लिए भी लाइट वर्ज़न में सपोर्ट नहीं हैपबजी मोबाइल लाइट में खिलाड़ियों को सिर्फ दो सर्वर विकल्प मिलेगा

PUBG Mobile Lite पौराणिक PUBG मोबाइल का एक संस्करण है, विशेष रूप से कम संसाधन वाले उपकरणों के लिए बनाया गया है। यह संगतता अधिक एंड्रॉइड संस्करण है। भारत में पबजी मोबाइल के लाइट वर्जन को लॉन्च कर दिया गया है। अभी हाल ही में करीब महीने भर पहले ही पबजी लाइट का पीसी बीटा वर्जन भारत में उपलब्ध कराया गया था। अब पॉपुलर मोबाइल बैटल रॉयल गेम प्लेयल अननोन बैटलग्राउंड (पबजी) का टोंड-डाउन वर्जन है।

टेंसेंट गेम्स और पबजी कॉर्प ने PUBG Mobile Lite को कुछ इस तरह से डिजाइन किया गया है कि यह दूसरे डिवाइसों में ठीक से काम करें। याद हो कि करीब साल भर पहले फिलीपींस में गूगल प्ले स्टोर (Google Play Store) पर पबजी मोबाइल लाइट को उपलब्ध कराया गया था।

PUBG Mobile Lite
PUBG Mobile Lite

बता दें कि पबजी मोबाइल लाइट को कम वर्जन और रैम वाले डिवाइस को ध्यान में रखते हुए लॉन्च किया गया है। भारतीय यूजर अब गूगल प्ले स्टोर से पबजी मोबाइल लाइट को डाउनलोड कर सकते हैं। गेम को फ्री में डाउनलोड किया जा सकेगा।

टेनसेंट गेम्स के मुताबिक, गेम को अनरियल इंजन 4 के साथ बनाया गया है। इसी तकनीक का इस्तेमाल पबजी मोबाइल के लिए होता है। लेकिन लाइट गेम को 2 जीबी से कम रैम वाले हैंडसेट के लिए ऑप्टिमाइज़ किया गया है।

इसके अलावा गेम में छोटा मैप है जो 60 खिलाड़ियों के लिए है, जबकि पबजी मोबाइल 100 खिलाड़ियों के लिए मैप के साथ आता है। PUBG Mobile Lite को लॉन्च करने के साथ गेम को अपडेट भी किया गया है। लेटेस्ट अपडेट “RPG-7” नाम का नया हथियार, “Buggy” नाम की नई गाड़ी और तीन नए लोकेशन के साथ आता है। लेटेस्ट अपडेट के बाद क्लासिक मोड में खिलाड़ियों की संख्या 60 हो गई है। पहले इसकी सीमा 40 थी।

कंपनी के मुताबिक, यह अपने सभी फैंस को एक जैसा एक्सपीरिएंस देने में मदद करेगा। इस वर्जन में प्लेयर खुद को चलते हुए भी हील कर सकते हैं। इतना ही नहीं, इस वर्जन में प्लेयर्स को कुछ चुनिंदा गेम मोड में नए हथियार भी मिलेंगे। इससे प्लेयर्स को एक नए तरह के अटैक और डिफेंस प्लान बनाने में भी मदद मिलेगी।

PUBG Mobile Lite में एक छोटा सा मैप दिया गया है, जिसे एक समय में 60 यूज़र्स एक साथ गेम खेल सकेंगे। इसका मतलब ये हुआ कि पुराने पबजी स्टाइल में ही यह खेला जाएगा, लेकिन आखिरी 10 मिनट के खेल में तेजी देखने को मिलेगी। फैंस इस लाइट वर्जन को प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं। ये फोन में 400MB की स्पेस लेगा।

Web Title: PUBG Mobile Lite now Launched in India for phone on Play store with Low Ram Smartphone

टेकमेनिया से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे