लाइव न्यूज़ :

Panasonic P90 भारत में लॉन्च, इस कीमत पर Xiaomi Redmi 5A को देगा टक्कर, जानें खास फीचर्स

By जोयिता भट्टाचार्या | Published: June 22, 2018 8:01 AM

Panasonic P90 Launched in India: पैनासोनिक पी90 फोन में मीडियाटेक एमटी6737 प्रोसेसर काम करता है। फोन में 1 जीबी की रैम मौजूद हैं। इस कीमत में Panasonic P90 चुनौती देता है Xiaomi Redmi 5A और इसी रेंज के कई दूसरे स्मार्टफोन को।

Open in App
ठळक मुद्देPanasonic P90 फोन में काम करता है मीडियाटेक एमटी6737 प्रोसेसरस्मार्टफोन में 5 इंच का एचडी डिस्प्ले दिया गया है

नई दिल्ली, 22 जून: स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी Panasonic ने भारत में पी सीरीज का अपना लेटेस्ट स्मार्टफोन P90 लॉन्च किया है। कंपनी ने अपने Panasonic P90 को एंट्री लेवल सेगमेंट में पेश किया है। भारतीय बाजार में इसकी कीमत 5,599 रुपये रखी गई है। Panasonic P90 को ब्लैक, ब्लू और गोल्ड रंग वेरिएंट में उतारा गया है।

कंपनी ने बताया कि पैनासोनिक पी90 फोन में मीडियाटेक एमटी6737 प्रोसेसर काम करता है। फोन में 1 जीबी की रैम मौजूद हैं। इस कीमत में Panasonic P90 चुनौती देता है Xiaomi Redmi 5A और इसी रेंज के कई दूसरे स्मार्टफोन को। बता दें कि कंपनी ने हाल में एक और बजट स्मार्टफोन उतारा था, जिसका नाम  Panasonic P95 है और कीमत 4,999 रुपये है।

इसे भी पढ़ें: Samsung को पीछे छोड़ Motorola ने हासिल की मुड़ने वाले स्मार्टफोन का पेटेंट

Panasonic P90 को सिर्फ ऑफलाइन रिटेल स्टोर पर ही बिक्री के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। कंपनी ने जानकारी दी है कि नया स्मार्टफोन 20 जून से सभी प्रमुख रिटेल स्टोर पर बिकना शुरू हो जाएगा। पैनासोनिक पी90 के खास फीचर की अगर बात करें तो इसमें मल्टी-मोड कैमरा दिया गया है, जो ब्यूटी, पैनोरमा और जीरो शटर डिले मोड के साथ आता है। स्मार्टफोन में स्मार्ट ऐक्शन और स्मार्ट गेस्चर फीचर भी हैं, जिनके लिए दावा किया गया है कि इससे हैंडसेट के कई फीचर यूज़र के लिए आसान हो जाएंगे। ध्यान रहे, Panasonic P90 का डिस्प्ले कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास की सुरक्षा के साथ आया है।

Panasonic P90 स्पेसिफिकेशन

Panasonic P90 स्मार्टफोन में 5 इंच का एचडी डिस्प्ले दिया गया है। फोन में काम करता है क्वाड-कोर मीडियाटेक एमटी6737 प्रोसेसर। इसकी सर्वाधिक क्लॉक स्पीड 1.25 गीगाहर्ट्ज़ है। फोन में 1 जीबी रैम दिया गया है। यह फोन एंड्रॉयड 7.0 नॉगट पर चलता है।

Panasonic P90 में 5 मेगापिक्सल का रियर कैमरा है, जो ऑटो फोकस मोड से लैस है। साथ देता है एलईडी फ्लैश भी। फ्रंट में 5 मेगापिक्सल का कैमरा है, जिसमें एलईडी फ्लैश भी है।

इसे भी पढ़ें: 3000 रुपये से कम कीमत में बाजार में मौजूद हैं ये 5 4G स्मार्टफोन, देखें पूरी लिस्ट

Panasonic P90 में 16 जीबी का इनबिल्ट स्टोरेज है, जिसे 128 जीबी तक बढ़ाना संभव है। कनेक्टिविटी के लिहाज़ से फोन में 4जी एलटीई, ब्लूटूथ, जीपीएस, वाई-फाई, यूएसबी ओटीजी और एफएम रेडियो सपोर्ट है। पर्याप्त सेंसर के साथ फोन को पावर देती है 2400 एमएएच की बैटरी। स्मार्टफोन का कुल वज़न है 151.7 ग्राम।

टॅग्स :पैनासोनिकशाओमीस्मार्टफोनइंडिया
Open in App

संबंधित खबरें

भारतगिरीश्वर मिश्र का ब्लॉग: नेताओं के दांव-पेंच सब जनता देख रही है!

भारतब्लॉग: भारत अनेकता में एकता की समृद्ध विरासत का वाहक है

भारतLok Sabha Election 2024: पीएम मोदी ने एंकर अर्नब गोस्वामी को दिया इंटरव्यू, जानिए क्या कुछ कहा?

भारतMaldives controversy: "पीएम मोदी के खिलाफ की गई अपमानजनक टिप्पणी से मालदीव सरकार का सरोकार नहीं, भविष्य में ऐसा नहीं होगा", विदेश मंत्री मूसा ज़मीर ने कहा

भारतमणिशंकर अय्यर के विवादित बोल, कहा- "पाकिस्तान का सम्मान करें नहीं तो वो भारत पर परमाणु बम गिरा देंगे"

टेकमेनिया अधिक खबरें

टेकमेनियाBSNL to launch 4G services: लो जी हो जाएं तैयार!, स्वदेशी प्रौद्योगिकी पर आधारित 4जी सेवाएं अगस्त में होगी लॉन्च, बीएसएनएल ने कसी कमर, जानें क्या होगा असर

टेकमेनियाBajaj Pulsar 400 Launch: लॉन्च से पहले 'बजाज पल्सर 400' की जानकारी लीक, जानें प्रीमियम बाइक की खासियत

टेकमेनियाभारत में WhatsApp ने बनाया 'अकाउंट बैन' करने में नया रिकॉर्ड, 1 फरवरी से 29 फरवरी के बीच 76 लाख से ज्यादा अकाउंट हो चुके हैं प्रतिबंधित

टेकमेनिया'एक्स' पर क्या चल रहा है वायरल?, जानने के लिए यहां क्लिक करें, क्या है माजरा, यहां समझिये

टेकमेनियाभारतवंशी पवन दावुलुरी बने माइक्रोसॉफ्ट विंडोज के चीफ, आईआईटी मद्रास से हैं ग्रेजुएट, जानिए उनके बारे में