OnePlus का Smart TV अगले महीने होगा लॉन्च, जानिए कीमत से लेकर फीचर्स तक पूरी डिटेल

By जोयिता भट्टाचार्या | Published: August 19, 2019 11:24 AM2019-08-19T11:24:53+5:302019-08-19T11:24:53+5:30

पिछले कुछ महीनों से OnePlus अपने टीवी को लेकर काफी चर्चा में है। पिछले हफ्ते ही कंपनी ने इस बात की पुष्टि की है कि इसे OnePlus TV के नाम से ही लॉन्च किया जाएगा। वहीं, इसके लोगो से भी पर्दा उठा दिया गया है।

OnePlus Smart TV launch date confirmed know price, features and specification details in hindi, Latest Technology News Today | OnePlus का Smart TV अगले महीने होगा लॉन्च, जानिए कीमत से लेकर फीचर्स तक पूरी डिटेल

OnePlus Smart TV launch date confirmed

Highlightsवनप्लस अपनी स्मार्ट टीवी सीरीज को सबसे पहले भारत में लॉन्च कर सकता हैOnePlus कंपनी अपने टीवी को 4 स्क्रीन साइज में लॉन्च करने वाली हैवनप्लस अपने स्मार्ट टीवी को फुल एचडी और QHD रेजॉलूशन वाले डिस्प्ले के साथ लॉन्च कर सकता है

चीनी कंपनी OnePlus अपने अपकमिंग स्मार्ट टीवी को लेकर काफी दिनों से चर्चा में है। स्मार्टफोन कंपनी अपने पॉपुलर फोन्स के बाद अब Smart TV इंडस्ट्री में भी कदम रखने जा रही है। कंपनी ने इसके लिए पूरी तैयारी कर ली है। जैसा कि हमने पहले ही बताया कि दुनियाभर में वनप्लस को शानदार और बेस्ट परफॉर्मेंस वाले स्मार्टफोन बनाने के लिए जाना जाता है।

पिछले कुछ महीनों से OnePlus अपने टीवी को लेकर काफी चर्चा में है। पिछले हफ्ते ही कंपनी ने इस बात की पुष्टि की है कि इसे OnePlus TV के नाम से ही लॉन्च किया जाएगा। वहीं, इसके लोगो से भी पर्दा उठा दिया गया है। लोगो के जारी के होने के बाद कहा जा रहा है कि कंपनी वनप्सल टीवी को जल्द ही मार्केट में पेश कर सकती है।

oneplus-smart-tv-logo
oneplus-smart-tv-logo

आने वाले OnePlus TV में क्या फीचर्स मौजूद होंगे फिलहाल इस बात की जानकारी नहीं दी गई है। हालांकि इसी बीच टीवी को ब्लूटूथ सर्टिफिकेशन वेबसाइट पर देखा गया था। इसके जरिए फोन के कुछ स्पेसिफिकेशन के बारे में पता चला है।

भारत में होगा सबसे पहले लॉन्च

वनप्लस कंपनी के लिए भारत सबसे बड़ा मार्केट है। कंपनी के प्रॉडक्ट को भारतीय यूजर्स की ओर से काफी अच्छा रेस्पॉन्स मिलता है। ऐसे में यह कयास लगाया जा रहा है कि वनप्लस अपनी स्मार्ट टीवी सीरीज को सबसे पहले भारत में लॉन्च करे। इसके साथ ही कंपनी इस टीवी को यूएस, चीन और कनाडा में भी लॉन्च करेगी।

OnePlus TV आएगा 4 साइज में

खबर है कि कंपनी अपने टीवी को 4 स्क्रीन साइज में लॉन्च करने वाली है। ब्लूटूछ सर्टिफिकेशन के मुताबिक OnePlus TV 43 इंच, 55 इंच, 65 इंच और 75 इंच में आ सकता है। हालांकि ऐसा भी कहा जा रहा है कि 75 इंच स्क्रीन वाले मॉडल केवल यूएस और चीन में लॉन्च किया जाएगा। जहां तक इसके ऑफिशियल लॉन्च की बात है तो कंपनी इसे अगले महीने यानी कि सितंबर में लॉन्च कर सकती है।

oneplus-tv
oneplus-tv

वनप्लस अपने स्मार्ट टीवी को फुल एचडी और QHD रेजॉलूशन वाले डिस्प्ले के साथ लॉन्च कर सकता है। QHD डिस्प्ले की बात करें तो यह 65 इंच और 75 इंच वाले वेरिएंट में दिया जा सकता है।

वॉयस कंट्रोल से होगा लैस साथ में मिलेगा कैमरा

वनप्लस टीवी को यूजर्स के लिए आसान बनाने के लिए इसमें गूगल असिस्टेंट (Google Assistant) वॉइस कंट्रोल दिया जा सकता है। इतना ही नहीं कंपनी इस टीवी में इंटीग्रेटेड कैमरा भी देगी जिसे बड़ी स्क्रीन पर वीडियो कॉलिंग के लिए इस्तेमाल किया जा सकेगा। वनप्लस टीवी के सभी मॉडल ब्लूटूथ वर्जन 5.0 के साथ आएंगे।

कम कीमत में देगा जबरदस्त टक्कर

वनप्लस ने फिलहाल इस बात की कोई जानकारी नहीं दी है कि Smart TV को किस कीमत पर लॉन्च किया जाएगा। हालांकि ऐसी उम्मीद की जा रही है कि प्रीमियम स्मार्ट टीवी की कीमत की शुरुआत 50,000 रुपये के आसपास से हो सकती है।

बता दें कि हाल ही में Xiaomi ने भी अपनी को बढ़ाते हुए भारत में 45,000- 50,000 रुपये से कम के सेगमेंट में अपना एक Mi टीवी लॉन्च किया है। इसको देखते हुए यह कहा जा सकता है कि वनप्लस का टीवी भी इसे रेंज में लॉन्च किया जाए।

Web Title: OnePlus Smart TV launch date confirmed know price, features and specification details in hindi, Latest Technology News Today

टेकमेनिया से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे