एलन मस्क के X पर अब यूजर कर सकेंगे वीडियो डाउनलोड, लेकिन जानिए शर्त

By रुस्तम राणा | Published: August 3, 2023 04:34 PM2023-08-03T16:34:58+5:302023-08-03T16:34:58+5:30

एक्स पर वीडियो डाउनलोड के लिए क्रिएटर की अनुमति लेनी होगी और यह सुविधा उन्हीं यूजर्स के लिए होगी जिनका उकाउंट वेरिफाइड है।

Now users can download videos on Elon Musk's X, but know the condition | एलन मस्क के X पर अब यूजर कर सकेंगे वीडियो डाउनलोड, लेकिन जानिए शर्त

एलन मस्क के X पर अब यूजर कर सकेंगे वीडियो डाउनलोड, लेकिन जानिए शर्त

Highlightsगुरुवार को 'एक्स' में हुए ताजा बदलाव की घोषणा स्पेस एक्स और टेस्ला के मालिक एलन मस्क ने कीमस्क ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, "सत्यापित उपयोगकर्ता अब वीडियो डाउनलोड कर सकते हैं रीब्रांड होने के बाद से यह 'एक्स' को मिला तीसरा अपडेट है

नई दिल्ली: एलन मस्क का एक्स, जिसे पहले ट्विटर के नाम से जाना जाता था, अब उपयोगकर्ताओं को क्लिप डाउनलोड करने की अनुमति देगा, हालांकि वीडियो डाउनलोड के लिए क्रिएटर की अनुमति लेनी होगी और यह सुविधा उन्हीं यूजर्स के लिए होगी जिनका उकाउंट वेरिफाइड है। इसका मतलब है कि किसी व्यक्ति ने एक्स ब्लू (पूर्व में ट्विटर ब्लू) की सदस्यता ली होगी, जो कंपनी की $8 प्रति माह की सदस्यता सेवा है जो उपयोगकर्ताओं को 'सत्यापित' स्थिति (टिक के रूप में) प्रदान करती है, वही इस नई सुविधा का लाभ उठा सकेंगे। 

एक्स में नए अपडेट की एलन मस्क ने दी जानकारी

गुरुवार को 'एक्स' में हुए ताजा बदलाव की घोषणा स्पेस एक्स और टेस्ला के मालिक एलन मस्क ने की। मस्क ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, "सत्यापित उपयोगकर्ता अब वीडियो डाउनलोड कर सकते हैं यदि सामग्री निर्माता इसकी अनुमति देता है।" उन्होंने क्लिप डाउनलोड करने की प्रक्रिया भी बताई।

दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति ने कहा, जब वीडियो फुल स्क्रीन मोड में हो तो ऊपर दाईं ओर '...' टैप करें। हम जल्द ही किसी वीडियो को टैप और होल्ड करके इसकी अनुमति देंगे, जैसे आप कोई तस्वीर डाउनलोड करते हैं।

एक्स के हालिया अपडेट

रीब्रांड होने के बाद से यह 'एक्स' को मिला तीसरा अपडेट है। मूल संगठन (जिसे अब एक्स कॉर्प नाम दिया गया है, न कि ट्विटर) ने रीब्रांडेड सेवा के आईओएस ऐप संस्करण से 'ट्विटर' के लगभग सभी उल्लेख हटा दिए हैं, और हैंडल अपनी सत्यापित स्थिति छिपा सकते हैं।

टेस्ला के सीईओ, जिन्होंने पिछले साल अक्टूबर में 44 बिलियन डॉलर में तकनीकी दिग्गज को खरीदा था, ने सुधार के हिस्से के रूप में प्रतिष्ठित ब्लू बर्ड लोगो को भी हटा दिया है, और 'एक्स' का उपयोग कर रहे हैं।

Web Title: Now users can download videos on Elon Musk's X, but know the condition

टेकमेनिया से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे