कॉल करने के पैसे ले रहा है रिलायंस जियो, न हों परेशान, ये कंपनियां अभी दे रही हैं पूरी तरफ से फ्री कॉलिंग

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: October 23, 2019 01:36 PM2019-10-23T13:36:16+5:302019-10-23T13:36:16+5:30

IUC विवाद के बाद जियो ने अपने कई प्लान में बदलाव किया है और पहले से चल रहे कुछ प्लान को महंगा भी किया है। अब कंपनी अपने ग्राहकों से आउटगोइंग कॉल का चार्ज भी वसूलती है।

not Jio but Airtel Vodafone Idea is offer free voice calls | कॉल करने के पैसे ले रहा है रिलायंस जियो, न हों परेशान, ये कंपनियां अभी दे रही हैं पूरी तरफ से फ्री कॉलिंग

प्रतीकात्मक फोटो

Highlightsजियो की प्रतिद्वंदी कंपनियां एयरटेल और वोडाफोन अभी भी पूरी तरह से फ्री कॉलिंग का ऑफर अपने कस्टमर्स को दे रही हैं।इन दोनों ही कंपनियों के सबसे प्लान की कीमत भी जियो के मुकाबले काफी कम है।

रिलायंस जियो ने जब से IUC चार्ज लेना शुरू किया तब से लोगों को पूरी तरह से मिलने वाली फ्री कॉलिंग बंद हो गयी है। अब जियो यूजर्स को अदर नंबर जैसे एयरटेल, वोडाफोन पर कॉल करने के लिये 6 रुपये प्रति मिनट चार्ज देना होगा। हालांकि जियो टू जियो कॉलिंग अभी भी पूरी तरह से फ्री है। 

IUC विवाद के चलते जियो ने अपने सस्ते प्लान को भी महंगा कर दिया है। जिसके बाद अब जियो के सबसे सस्ते प्लान की शुरुआती कीमत 98 रुपये कर दी गयी है। जबकि जियो ने जो दो सस्ते प्लान बंद किये हैं 19 रुपये और 52 रुपये में उपलब्ध थे। 

हालांकि जियो की प्रतिद्वंदी कंपनियां एयरटेल और वोडाफोन अभी भी पूरी तरह से फ्री कॉलिंग का ऑफर अपने कस्टमर्स को दे रही हैं। और इन दोनों ही कंपनियों के सबसे प्लान की कीमत भी जियो के मुकाबले काफी कम है।

एयरटेल का सबसे सस्ता प्लान 23 रुपये का है औऱ इसकी वैलिडिटी 28 दिन की है लेकिन इसमें आउटगोइंग कॉल नहीं दी जा रही है। जबकि 35 रुपये का एक प्लान है जिसमें आउटगोइंग कॉलिंग के साथ 28 दिन की वैलिडिटी मिलती है।  

Web Title: not Jio but Airtel Vodafone Idea is offer free voice calls

टेकमेनिया से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे