Nokia ने सबसे कम कीमत पर लॉन्च किया यह स्मार्टफोन, फीचर्स जानकर रह जाएंगे हैरान

By जोयिता भट्टाचार्या | Published: March 27, 2018 07:46 AM2018-03-27T07:46:18+5:302018-03-27T16:37:10+5:30

भारत में नोकिया के इस फोन को डार्क ब्लू और वार्म रेड रंग में उपलब्ध कराया गया है।

Nokia 1 Budget Smartphone with Android Go Edition Launched in India | Nokia ने सबसे कम कीमत पर लॉन्च किया यह स्मार्टफोन, फीचर्स जानकर रह जाएंगे हैरान

Nokia ने सबसे कम कीमत पर लॉन्च किया यह स्मार्टफोन, फीचर्स जानकर रह जाएंगे हैरान

Highlightsदेशभर के नामी स्टोर में 5,499 रुपये में उपलब्ध करा दिया गया हैभारत में नोकिया ब्रांड का Nokia 1 सबसे सस्ता स्मार्टफोन हैनोकिया 1 स्मार्टफोन एंड्रॉयड ओरियो (गो एडिशन) पर चलेगा

नई दिल्ली, 26 मार्च। HMD ग्लोबल ने Nokia 1 Android Go Edition स्मार्टफोन को भारत में लॉन्च कर दिया है। नोकिया का यह फोन देशभर के सभी बड़े स्टोर्स पर बिक्री के लिए उपलब्ध होगा। इससे पहले इस स्मार्टफोन को  फरवरी महीने में आयोजित हुए मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस में पेश किया गया था। कंपनी ने जानकारी दी थी कि Nokia 1 को अप्रैल महीने की शुरुआत में भारत में उपलब्ध कराया जाएगा। भारत में नोकिया के इस फोन को डार्क ब्लू और वार्म रेड रंग में उपलब्ध कराया गया है।

पिछले हफ्ते ही लावा मोबाइल्स ने Lava Z50 एंड्रॉयड गो हैंडसेट को लॉन्च किया था। एंड्रॉयड गो वर्ज़न में यूज़र को बजट हार्डवेय़र में भी बेहतरीन अनुभव मिलने का दावा है। इस एंड्रॉयड प्लेटफॉर्म के लिए जीमेल गो और गूगल मैप्स गो जैसे ऐप तैयार किए गए हैं।

इसे भी पढ़ें: Samsung Galaxy J7 Prime 2 भारत में 13 MP सेल्फी कैमरा के साथ हुआ लॉन्च

Nokia 1, भारत में नोकिया ब्रांड का सबसे सस्ता स्मार्टफोन है। इस स्मार्टफोन की खासियत की अगर बात करें तो इसमें एक्सप्रेस-ऑन टू-टोन पॉलीकार्बोनेट एक्सचेंजेबल कवर है। इसकी मदद से यूज़र अपने स्मार्टफोन के कवर को पर्सनलाइज़ कर पाएंगे।
 
Nokia 1 की कीमत और लॉन्च ऑफर

भारतीय बाजार में नोकिया 1 स्मार्टफोन को 5,499 रुपये में उतारा गया है। यह हैंडसेट 28 मार्च से वार्म रेड और डार्क ब्लू रंग में उपलब्ध होगा। वहीं, एक्सप्रेस ऑन कवर अप्रैल महीने से उपलब्ध होंगे। इनकी कीमत 450 रुपये होगी। लॉन्च ऑफर की बात करें तो इस फोन को खरीदने पर रिलायंस जियो के मौजूदा और नए ग्राहकों को 2,200 रुपये का कैशबैक मिलेगा। इसके अलावा 60 जीबी अतिरिक्त डाटा दिया जाएगा।

Nokia 1 के स्पेसिफिकेशन

नोकिया 1 स्मार्टफोन एंड्रॉयड ओरियो (गो एडिशन) पर चलेगा। इसमें 4.5 इंच एफडब्ल्यूवीजीए (480x854 पिक्सल) आईपीएस डिस्प्ले होगा। इसमें 1.1 गीगाहर्ट्ज़ क्वाड-कोर मीडियाटेक एमटी6737एम चिपसेट के साथ 1 जीबी रैम है। फोन में 5 मेगापिक्सल का फिक्स्ड फोकस लेंस है और साथ में एलईडी फ्लैश भी है। फ्रंट पैनल पर 2 मेगापिक्सल का फिक्स्ड फोकस कैमरा दिया गया है।

नोकिया 1 की इनबिल्ट स्टोरेज 8 जीबी है। ज़रूरत पड़ने पर 128 जीबी तक का माइक्रोएसडी कार्ड इस्तेमाल करना संभव है। स्मार्टफोन में 4जी वीओएलटीई, वाई-फाई 802.11 बी/जी/एन, ब्लूटूथ वी4.2, जीपीएस/ ए-जीपीएस, एफएम रेडियो, माइक्रो-यूएसबी और 3.5 एमएम ऑडियो जैक शामिल हैं। इसमें एक्सेलेरोमीटर, एंबियंट लाइट सेंसर और प्रॉक्सिमिटी सेंसर है।

इसे भी पढ़ें: Oppo F7 ने भारत में दी दस्तक, 25MP सेल्फी कैमरा और फुल-स्क्रीन डिस्प्ले से है लैस

बैटरी 2150 एमएएच की है। इसके बारे में 9 घंटे तक की टॉक टाइम और 15 दिन तक की स्टैंडबाय टाइम का दावा किया गया है। स्मार्टफोन का डाइमेंशन 133.6x67.78x9.5 मिलीमीटर है। बॉक्स में एक हेडसेट भी है।

Web Title: Nokia 1 Budget Smartphone with Android Go Edition Launched in India

टेकमेनिया से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे