Samsung से पहले Huawei लॉन्च करेगा दुनिया का पहला 'फोल्डेबल स्क्रीन' वाला स्मार्टफोन

By जोयिता भट्टाचार्या | Published: July 31, 2018 06:44 PM2018-07-31T18:44:20+5:302018-07-31T18:44:20+5:30

रिपोर्ट के मुताबिक हुआवे कंपनी सैमसंग से पहले दुनिया का पहला फोल्डेबल स्मार्टफोन स्मार्टफोन लॉन्च कर सकता है। हाल ही में यह खबर आई थी की सैमसंग दुनिया का पहला फोल्डेबल स्मार्टफोन अगले साल लॉन्च करेगा।

Huawei Plans To Launch Foldable Smartphone Beat Samsung Says Report | Samsung से पहले Huawei लॉन्च करेगा दुनिया का पहला 'फोल्डेबल स्क्रीन' वाला स्मार्टफोन

Samsung से पहले Huawei लॉन्च करेगा दुनिया का पहला 'फोल्डेबल स्क्रीन' वाला स्मार्टफोन

Highlightsहुआवे दुनिया का पहला फोल्डेबल स्मार्टफोन लॉन्च कर सकता हैइस स्मार्टफोन में बेन्डेबल OLED डिस्प्ले पैनल का होगा इस्तेमाल

नई दिल्ली, 31 जुलाई: हाल ही में खबर मिली थी कि साउथ कोरियन कंपनी सैमसंग जल्द ही अपने फोल्डेबल डिस्प्ले के साथ आने वाले स्मार्टफोन को लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है। ऐसे में अब खबर मिल रही है कि ताइवानी कंपनी हुआवे जल्द ही दुनिया का पहला फोल्डेबल स्मार्टफोन लॉन्च कर सकता है। चीनी रिसर्च फर्म Nikkei Asian Review  ने अपने एक रिपोर्ट में इस बात का खुलासा किया है। रिपोर्ट के मुताबिक हुआवे कंपनी सैमसंग से पहले दुनिया का पहला फोल्डेबल स्मार्टफोन लॉन्च कर सकता है। हाल ही में यह खबर आई थी की सैमसंग दुनिया का पहला फोल्डेबल स्मार्टफोन अगले साल लॉन्च करेगा।

2019 में लॉन्च कर सकती है हुआवे लॉन्च करेगी 

Nikkie Asian Review रिपोर्ट के अनुसार हुआवे अपने इस स्मार्टफोन में बेन्डेबल OLED डिस्प्ले पैनल का इस्तेमाल करेगा। कंपनी अपने इस फोन को 2019 की शुरूआत में लॉन्च कर सकती है। हुआवे ने इस डिस्प्ले के लिए चीनी सप्लायर बीजिंग ओरिएंटल इलेक्ट्रानिक्स (BOE) से साझेदारी की है। यही ग्रुप Huawei को फ्लेक्सिबल OLED डिस्प्ले बनाकर देगा। वहीं, सैमसंग का फोल्डेबल स्मार्टफोन 2019 के अंत तक लॉन्च किया जा सकता है। बता दें कि BOE 2018 के आईफोन के लिए OLED पैनल को सप्लाई कर रहा है।

20 हजार से लेकर 30 हजार यूनिट्स होंगे तैयार

इस रिपोर्ट में दी गई जानकारी के अनुसार, शुरूआत में हुआवे के इस स्मार्टफोन के 20 हजार से लेकर 30 हजार यूनिट्स तैयार किए जाएंगे। हालांकि, कंपनी ने इस स्मार्टफोन के लॉन्च के बारे में फिलहाल कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी है। इस स्मार्टफोन के बाकी फीचर्स, कीमत को लेकर अभी रिपोर्ट में कुछ नहीं कहा गया है।

युआंता इन्वेस्टमेंट कंसल्टिंग एनालिस्ट के अनुसार 'Huawei पहली ऐसी कंपनी बनना चाहती है जो दुनिया का पहला फोल्डेबल स्मार्टफोन लॉन्च करेगी। भले ही उसकी डिस्प्ले टेक्नोलॉजी Samsung की तरह तैयार न हो।'

Samsung भी कर रहा है फोल्डेबल स्मार्टफोन पर काम

वहीं दूसरी ओर, सैमसंग भी फोल्डेबल OLED डिस्प्ले वाले स्मार्टफोन पर काम कर रही है। सैमसंग पैनल के लिए एशिया, कोरिया समेत अन्य देशों में पायलट लाइन डेवलप कर रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सैमसंग इस स्मार्टफोन को गैलेक्सी सीरीज के तहत ही लॉन्च कर सकती है। इसके अलावा इसको अगले साल होने वाली मोबाइल वर्ल्ड कॉन्ग्रेस में भी पेश किए जाने की उम्मीद है। अनुमान लगाया जा रहा है कि इस स्मार्टफोन की कीमत 1 लाख 25 हजार रुपए तक हो सकती है।

टेक्नोलॉजी और देश-दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट!

Web Title: Huawei Plans To Launch Foldable Smartphone Beat Samsung Says Report

टेकमेनिया से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे