अलर्ट: Google ने यूजर्स को दी चेतावनी, तुरंत करें Chrome अपडेट, नहीं तो हो सकता है साइबर अटैक

By जोयिता भट्टाचार्या | Published: March 9, 2019 11:25 AM2019-03-09T11:25:59+5:302019-03-09T12:47:05+5:30

गूगल ने कहा है कि Google Chrome के मौजूदा वर्जन में साइबर अटैक हो सकता है। गूगल ने अपने यूजर्स को अलर्ट करते हुए कहा है कि Google Chrome के मौजूदा वर्जन को तुरंत अपडेट कर लें। गूगल ने कहा है कि गूगल क्रोम के मौजूदा वर्जन में साइबर अटैक हो सकता है।

Google Chrome under threat of cyber attack, asks users to immediately update their Chrome version | अलर्ट: Google ने यूजर्स को दी चेतावनी, तुरंत करें Chrome अपडेट, नहीं तो हो सकता है साइबर अटैक

Google Chrome under threat of cyber attack

HighlightsGoogle ने कहा है कि गूगल क्रोम के मौजूदा वर्जन में साइबर अटैक हो सकता हैजल्द से जल्द Google Chrome का लेटेस्ट वर्जन 72.0.3626.12 में अपडेट कर लेंगूगल के एनालिसिस ग्रुप के मेंबर्स को इस बग के बारे में 27 फरवरी को पता चला था

दुनिया की सबसे पॉपुलर सर्च इंजन और ब्राउजर डेवलपर कंपनी Google ने अपने गूगल क्रोम को लेकर यूजर्स को चेतावनी दी है। गूगल ने अपने यूजर्स को अलर्ट करते हुए कहा है कि Google Chrome के मौजूदा वर्जन को तुरंत अपडेट कर लें। गूगल ने कहा है कि गूगल क्रोम के मौजूदा वर्जन में साइबर अटैक हो सकता है। ऐसे में कंपनी ने यूजर्स को चेतावनी देते हुए कहा है कि जल्द से जल्द Google Chrome का लेटेस्ट वर्जन 72.0.3626.12 में अपडेट कर लें।

बता दें कि गूगल ने पिछले हफ्ते ही क्रोम के लेटेस्ट वर्जन 72.0.3626.12 को रोलआउट किया है। क्रोम का लेटेस्ट वर्जन जारी करते हुए Google ने कहा था कि CVE-2019-5786 नाम की गड़बड़ी को फिक्स करने के बाद क्रोम का नया वर्जन रोलआउट किया जा रहा है।

Google Chrome
Google Chrome

गूगल ने अपने ब्लॉग पोस्ट में लिखा था कि CVE-2019-5786 बग को फिक्स करने के बाद गूगल क्रोम के लेटेस्ट वर्जन को 1 मार्च को रोल आउट किया गया है। साथ ही कंपनी ने यूजर्स को कहा है कि यूजर्स यह चेक कर लें कि उनका Google Chrome का लेटेस्ट वर्जन 72.0.3626.12 अपडेट हुआ है या नहीं। कंपनी ने बताया कि हमने गूगल क्रोम को ऑटो अपडेट के साथ रोल आउट किया है। ऐसे में अगर आपका गूगल क्रोम अपडेट नहीं हुआ है तो उसे तुरंत अपडेट कर लें।

Google ने एक ब्लॉग पोस्ट के जरिए बताया कि सिक्योरिटी एंड डेस्कटॉप इंजीनियर जस्टिन शू ने कई बार ट्वीट कर बताया कि यह बग पिछले बग से काफी अलग है। यह बग गूगल क्रोम के कोड को टारगेट करता है, जिसके बाद यूजर्स को ब्राउजर को बंद करने के बाद फिर री-स्टार्ट करना पड़ता है। कई यूजर्स के लिए अपडेट ऑटोमेटिक होता है लेकिन उसे रिस्टार्ट करना मैनुअल एक्शन होता है।

गूगल के एनालिसिस ग्रुप के मेंबर्स को इस बग के बारे में 27 फरवरी को पता चला था। यह ब्राउजर की API जिसे फाइल रिडर कहते हैं उसे प्रभावित कर रहा था।

Web Title: Google Chrome under threat of cyber attack, asks users to immediately update their Chrome version

टेकमेनिया से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे