WhatsApp और Instagram का बदलने वाला है नाम, जल्द फोन में दिखेगा ऐसा

By जोयिता भट्टाचार्या | Published: August 10, 2019 04:18 PM2019-08-10T16:18:57+5:302019-08-10T16:18:57+5:30

सोशल मीडिया यूजर्स के लिए अलग-अलग प्लेटफॉर्म्स को एकीकृत करने की दिशा में पहला कदम उठाते हुए फेसबुक इंस्टाग्राम और व्हाट्सऐप से अपना नाम जोड़ रहा है।

Facebook will rename of WhatsApp And Instagram, Android and iOS app, Latest Tech News Today | WhatsApp और Instagram का बदलने वाला है नाम, जल्द फोन में दिखेगा ऐसा

Facebook will rename of WhatsApp And Instagram

HighlightsInstagram और WhatsApp के नाम बदलने की रिपोर्ट सबसे पहले द इंफॉर्मेशन ने दी हैFacebook जल्द ही व्हाट्सऐप और इंस्टाग्राम के नाम बदलने वाली हैजल्द ही व्हाट्सऐप का नाम बदल कर 'WhatsApp from Facebook' बन जाएगा

अगर सोशल मीडिया फेसबुक और इंस्टाग्राम के यूजर है तो आपके लिए बड़ी खबर है। दरअसल Facebook जल्द ही व्हाट्सऐप और इंस्टाग्राम के नाम बदलने वाली है। Instagram और WhatsApp के नाम बदलने की रिपोर्ट सबसे पहले द इंफॉर्मेशन ने दी है और फेसबुक ने भी इस बात की पुष्टि कर दी है।

सोशल मीडिया यूजर्स के लिए अलग-अलग प्लेटफॉर्म्स को एकीकृत करने की दिशा में पहला कदम उठाते हुए फेसबुक इंस्टाग्राम और व्हाट्सऐप से अपना नाम जोड़ रहा है।

यह भी पढ़ें: WhatsApp के डिलीट मैसेज भी पढ़ सकते हैं इस ट्रिक से, ये है आसान तरीका

mark-zukerburg
mark-zukerburg

व्हाट्सऐप और इंस्टाग्राम के ये होंगे नाम

द इंफोमेर्शन की रिपोर्ट के अनुसार, इंस्टाग्राम जल्द ही 'Instagram from Facebook' और व्हाट्सऐप का नाम बदल कर 'WhatsApp from Facebook' बन जाएगा।

ये दोनों ही ऐप्स गूगल प्ले स्टोर और ऐपल प्ले स्टोर पर डाउनलोड करने के लिए मिलेंगे।

एक प्रवक्ता के बयान के अनुसार, “हम उन उत्पादों और सेवाओं के बारे में स्पष्ट होना चाहते हैं जो फेसबुक का हिस्सा हैं।”

whatsapp-facebook
whatsapp-facebook

क्या है वजह

रिपोर्ट में कहा गया है कि ऐप के कर्मचारियों को हाल ही में इस बदलाव के बारे में सूचित किया गया था। इसके पीछे का कारण दोनों ऐप्स को रिब्रैंड करने की योजना बताई जा रही है। इसके साथ ही फेसबुक इन दोनों ऐप्स पर अपनी ब्रैंडिंग करने जा रहा है।

यह भी पढ़ें: WhatsApp और Facebook पर किसी का भी लोकेशन कर सकते हैं ट्रैक, जानें क्या है वो ट्रिक

यूएस फेडरल ट्रेड कमीशन (एफटीसी) इसकी जांच कर रहा है कि फेसबुक द्वारा इंस्टाग्राम और व्हाट्सऐप का अधिग्रहण क्यों किया गया।

द वॉल स्ट्रीट जर्नल के अनुसार, एफटीसी यह पता लगाना चाहती है कि कहीं सोशल मीडिया दिग्गज फेसबुक को चुनौती मिलने से पहले ही वह अपने समर्थ सोशल मीडिया प्रतिद्वंदी को नष्ट तो नहीं करना चाहता।

social-media
social-media

मार्क जुकरबर्ग ने पहले ही कर दी थी घोषणा

फेसबुक के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) मार्क जुकरबर्ग ने पहले ही इस बात की घोषणा कर दी है कि फेसबुक, इंस्टाग्राम और व्हाट्सऐप का एकीकरण किया जाएगा।

बता दें कि मार्क जुकरबर्ग ने कुछ महीने पहले ही फेसबुक को व्हाट्सऐप और फेसबुक मैसेंजर को लिंक करने का ऐलान किया था।

Web Title: Facebook will rename of WhatsApp And Instagram, Android and iOS app, Latest Tech News Today

टेकमेनिया से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे