एलन मस्क एक्स में कर रहे बड़ा बदलाव; हेडलाइंस हटाने के बाद, अब रीट्वीट, रिप्लाई और लाइक नंबर होगा गायब

By अंजली चौहान | Published: October 7, 2023 07:24 AM2023-10-07T07:24:27+5:302023-10-07T07:24:36+5:30

एलन मस्क एक्स पर नया बदलाव करने जा रहे हैं।

Elon Musk is making big changes to X After headlines are removed retweets replays and like numbers will now disappear | एलन मस्क एक्स में कर रहे बड़ा बदलाव; हेडलाइंस हटाने के बाद, अब रीट्वीट, रिप्लाई और लाइक नंबर होगा गायब

फोटो क्रेडिट- फाइल फोटो

नई दिल्ली: सोशल मीडिया का पॉपुलर प्लेटफॉर्म एक्स जो कभी ट्विटर के नाम से जाना जाता था, उसके नए बॉस बनते ही एलन मस्क ने कई बदलाव किए। इन बदलावों का सिलसिला अभी भी जारी है और एलन मस्क प्लेटफॉर्म में कई और बदलावों की तैयारी कर रहे हैं। खबर है कि अब रिप्लाई, रीट्वीट और लाइक के लिए सभी दृश्यमान फ्रंटपेज फीड डेटा को छिपाया जाएगा। 

पिछले हफ्ते, मस्क ने पोस्ट किए गए लेख लिंक से एम्बेडेड हेडलाइंस और लीड कॉपी को हटाने के वादे का पालन किया, और निचले कोने में एक छोटे से यूआरएल के साथ केवल एक छवि छोड़ दी। एक लाभ, उन्होंने कहा, एक साफ-सुथरा लुक था, दूसरा, उनके अनुचरों ने कहा, कम क्लिकबेट सुर्खियां थीं।

जानकारी के मुताबिक, अब आप अब आप किसी पोस्ट के टेक्स्ट में कुछ भी लिख सकते हैं और किसी ऐसी कहानी से लिंक कर सकते हैं जो पूरी तरह से कुछ और कहती है, क्योंकि वह संदर्भ अब ट्वीट में एम्बेडेड नहीं है, कम से कम ऐप पर ही (एम्बेड्स अभी भी पकड़ में नहीं आए हैं। )और जब आप ट्रोल नहीं कर रहे हैं, तो लेखकों के अलावा मैन्युअल रूप से (वास्तविक) ट्वीट्स में हेडलाइंस लिख रहे हैं, वास्तव में उस लिंक को साझा करने वाले किसी भी व्यक्ति को ऐसा करने में समय नहीं लगेगा इसलिए यह लिंक को अब लगभग व्यर्थ बना देता है, पहले से ही कम हो रहा है ट्विटर पर खराब क्लिकथ्रू दरें।

यह लोगों को बाहरी स्रोतों पर क्लिक करने के बजाय ट्विटर पर बने रहने की पहले से बताई गई इच्छा को दर्शाता है। मस्क का कहना है कि इसके बजाय, लेख सीधे ट्विटर पर लिखे जाने चाहिए, ऐसा कोई समाचार आउटलेट या वेबसाइट वास्तव में नहीं करेगी। यदि यह पर्याप्त नहीं था, तो मस्क ने अब केवल-ग्राहक पोस्ट में कहा है कि वह उत्तरों की संख्या को भी हटाने की योजना बना रहा है।

टाइमलाइन में दिखाए गए पोस्ट पर रीट्वीट और लाइक करता है, केवल "व्यू काउंट" छोड़ता है, इसके बजाय उसने स्वयं व्यर्थ मीट्रिक जोड़ा है।

Web Title: Elon Musk is making big changes to X After headlines are removed retweets replays and like numbers will now disappear

टेकमेनिया से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे