कोरोना से बचाव के लिए भारतपे ने लॉन्च किए दो एप, अब स्मार्टफोन को बिना टच किए पता चलेगा लेनदेन

By रजनीश | Published: May 4, 2020 05:52 PM2020-05-04T17:52:40+5:302020-05-04T17:52:40+5:30

भारतपे बैलेंस के त्वरित प्रतिक्रिया (क्यूआर) के जरिए वे जमा खाते, ऋण खाते और दैनिक संग्रह के बारे में जानकारी पा सकते हैं।

BharatPe launches two apps to curb need to touch handsets for checking transactions | कोरोना से बचाव के लिए भारतपे ने लॉन्च किए दो एप, अब स्मार्टफोन को बिना टच किए पता चलेगा लेनदेन

फोटो क्रेडिट: सोशल मीडिया

Highlightsकंपनी ने बताया कि ‘पैसा बोलेगा’ एप के जरिए लेनदेन की ध्वनि सूचना मिलेगी।इससे दुकानदार को भारतपे क्यूआर के जरिए मिलने वाले सभी भुगतान की पुष्टि तुरंत सुनाई देगी और उन्हें फोन छूना नहीं पड़ेगा।

दुकान में खरीददारी करने के बाद पैसे चुकाने और ऑनलाइन लेनदेन के लिए नेटवर्किंग सर्विस प्रदान करने वाली कंपनी भारतपे ने सोमवार को ध्वनि आधारित दो एप्लिकेशन की पेशकश की। इस एप को लॉन्च करने के पीछे कंपनी का उद्देश्य कोविड-19 प्रकोप के बीच खाताधारकों को फोन को बिना छुए लेनदेन में सक्षम बनाना है।

कंपनी ने बताया कि ‘पैसा बोलेगा’ एप के जरिए लेनदेन की ध्वनि सूचना मिलेगी, जिससे दुकानदार को भारतपे (BharatPe) क्यूआर के जरिए मिलने वाले सभी भुगतान के बारे में एक आवाज के जरिए तुरंत सुनाई देगा। ऐसे में दुकानदारों और ग्राहकों को लेनदेन की पुष्टि करने के लिए एक दूसरे का फोन छूने से बचाया जा सकेगा। ‘भारतपे बैलेंस’ के जरिए दुकानदार को कुल उपलब्ध धनराशि का पता चलेगा।

त्वरित प्रतिक्रिया (क्यूआर) के जरिए वे अपने अकाउंट से दिए गए पैसे, अकाउंट में प्राप्त हुए पैसे और रोजाना के लेनदेन के बारे में जानकारी पा सकते हैं। भारतपे ने एक विज्ञप्ति में कहा कि कंपनी ने पाया है कि लॉकडाउन के दौरान प्रति दुकानदार डिजिटल भुगतान में बढ़ोतरी हुई है क्योंकि दुकानदार और ग्राहक दोनों ही संपर्क रहित क्यूआर भुगतान को अधिक तरजीह दे रहे हैं। इस दौरान इस विधि से भुगतान का औसत आकार 300 रुपये से बढ़ कर 500 रुपये हो गया है।

Web Title: BharatPe launches two apps to curb need to touch handsets for checking transactions

टेकमेनिया से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे