Jio GigaFiber के बाद Airtel भी देगा फ्री LED TV और स्मार्ट सेट टॉप बॉक्स

By जोयिता भट्टाचार्या | Published: August 23, 2019 05:20 PM2019-08-23T17:20:17+5:302019-08-23T18:01:30+5:30

Jio Giga Fiber के बाद अब Airtel भी अपने नए ब्रॉडबैंड प्लान में फ्री LED टीवी देने की तैयारी कर रही है। जियो की टक्कर में कंपनी टीवी के साथ स्मार्ट सेट टॉप बॉक्स भी देगी। एयरटेल का यह प्लान 5 सितंबर के आस-पास लॉन्च हो सकता है।

Airtel may offer Android set-top-box, free HD TV to compete Reliance Jio Fiber, Latest Tech News Today | Jio GigaFiber के बाद Airtel भी देगा फ्री LED TV और स्मार्ट सेट टॉप बॉक्स

Airtel may offer Android set-top-box

HighlightsAirtel यूजर्स के साथ डिजिटल एंटरटेनमेंट और फास्ट ब्रॉडबैंड सर्विसेज देने के लिए एक कस्टमाइज्ड एंड्रॉयड बेस्ट स्मार्ट सेट-टॉप बॉक्स (STB) लाएगीइस प्लान के लिए पोस्ट-पेड मोबाइल यूजर्स, होम ब्रॉडबैंड और डायरेक्ट-टू-होम (DTH) डिजिटल TV ग्राहकों को टारगेट करेगीरिलायंस जियो अपने गीगाफाइबर सर्विस को 5 सितंबर को लॉन्च करने वाली है

मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस जियो की ओर से Jio GigaFiber को लॉन्च करने की खबर के बाद से सभी कंपनियां ग्राहकों को लुभाने के लिए आकर्षक ऑफर पेश कर रही है। इसी के तहत Airtel ने भी ऐसे ही एक ऑफर की घोषणा की है। खबर के मुताबिक, एयरटेल, जियो की होम ब्रॉडबैंड सर्विस जियो गीगाफाइबर को कड़ी टक्कर देने के लिए अपने ब्रॉडबैंड सर्विस के तहत फ्री सेट-टॉप बॉक्स दे सकती है।

Airtel यूजर्स के साथ डिजिटल एंटरटेनमेंट और फास्ट ब्रॉडबैंड सर्विसेज देने के लिए एक कस्टमाइज्ड एंड्रॉयड बेस्ट स्मार्ट सेट-टॉप बॉक्स (STB) लाएगी। एयरटेल के इस सर्विस से जियो गीगाफाइबर को टक्कर दिया जा सकेगा।

कंपनी इस प्लान के लिए पोस्ट-पेड मोबाइल यूजर्स, होम ब्रॉडबैंड और डायरेक्ट-टू-होम (DTH) डिजिटल TV ग्राहकों को टारगेट करेगी। इस बात की जानकारी कुछ सूत्रों से मिली है।

Airtel
Airtel

Airtel देगा फ्री LED टीवी

रिलायंस जियो अपने गीगाफाइबर सर्विस को 5 सितंबर को लॉन्च करने वाली है। इस सर्विस के तहत यूजर्स को फ्री में टीवी दिया जाएगा जो कि 4K सपोर्ट होगा। इसी के साथ ही Airtel भी अपने सुपर प्रीमियम टैरिफ पैक्स पर सेट-टॉप बॉक्स के साथ फ्री में HD या LED टीवी देने की योजना बना रही है।

5 सितंबर के आसपास लॉन्च हो सकती है Airtel ब्रॉडबैंड की यह सर्विस

ऐसे में यह साफ होता है कि कंपनी अपने इस ऑफर के जरिए जियो होम ब्रॉडबैंड के 'वेलकम ऑफर' को टक्कर देने की योजना बना रही है। खबरों की मानें तो Airtel अपने एंटरटेनमेंट-कम-ब्रॉडबैंड टैरिफ पैक्स को Jio GigaFiber के लॉन्च के आसपास जारी कर सकती है।

इसी के साथ ही एयरटेल ने  चंडीगढ़, मध्य प्रदेश और आंध्र प्रदेश में इन्टर्नली एक इंटीग्रेटेड बिलिंग सिस्टम शुरू किया है और इसे अगले महीने से देश भर में चालू करने की तैयारी में है।

Airtel
Airtel

कस्टमर्स को एक साथ मिलेंगी कई दूसरी सर्विसेज

एयरटेल अपने एंटरटेनमेंट-कम-ब्रॉडबैंड सर्विस लेने वाले ग्राहकों को प्रीमियम OTT कंटेंट, स्ट्रीमिंग ऐप, HD टेलीविजन चैनल, वर्चुअल रियल्टी ऐप्स से लेकर गेमिंग सर्विसेज का भी एक्सेस देगी।

कीमत में देगा गीगाफाइबर को टक्कर

वहीं अगर स्पीड की बात करें तो कंपनी के चुनिंदा प्लान पर हाई-स्पीड ब्रॉडबैंड मिल सकती है जिसकी बेस स्पीड 100 Mbps हो सकती है। इसके साथ ही एयरटेल के इस सर्विस की कीमत जियो के गीगाफाइबर प्लान के कीमत के आस-पास हो सकती है। इसका कारण यह है कि ताकि दोनों कंपनियों में प्रतिस्पर्धा बनी रहे।

बता दें कि मुकेश अंबानी ने अभी कुछ दिनों पहले ही घोषणा की है कि गीगाफाइबर के प्लान की कीमत 700 रुपये से लेकर 10,000 रुपये तक की रेंज में होगी। 

English summary :
After Jio Giga Fiber, Airtel is now planning to offer free LED TV in its new broadband plan. In the competition of Jio, the company will also provide smart set-top box with TVs. This Airtel plan can be launched around September 5.


Web Title: Airtel may offer Android set-top-box, free HD TV to compete Reliance Jio Fiber, Latest Tech News Today

टेकमेनिया से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे