'सस्ता' आईफोन SE2 लॉन्च करते ही एपल ने बंद कर दिया आईफोन 8, अभी भी है खरीदने का एक जुगाड़

By रजनीश | Published: April 17, 2020 11:37 AM2020-04-17T11:37:41+5:302020-04-17T11:37:41+5:30

एपल ने आईफोन SE2 लॉन्च किया है। इस फोन को एपल का सबसे सस्ता फोन कहा जा रहा है। सबसे सस्ता इसलिए भी कहा जा रहा है कि एपल ने इसमें जो लेटेस्ट और दमदार प्रोसेसर A13 बायोनिक दिया है ऐसे सभी आईफोन के मॉडल की शुरुआती कीमत इससे कहीं ज्यादा है।

After unveiling iPhone SE2 Apple stops selling iPhone 8, iPhone 8 Plus | 'सस्ता' आईफोन SE2 लॉन्च करते ही एपल ने बंद कर दिया आईफोन 8, अभी भी है खरीदने का एक जुगाड़

प्रतीकात्मक फोटो

Highlightsनए आईफोन के बारे में एपल का कहना है कि सिंगल कैमरे वाला यह सबसे दमदार आईफोन है। एपल ने इस फोन की कीमत 42,500 रुपये रखी है।iPhone SE 2 ब्लैक, व्हाइट और रेड कलर वेरियंट में मिलेगा। कंपनी ने कहा है कि आईफोन एसई 2 में दमदार बैटरी दी गई है।

प्रीमियम कैटेगरी के स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी एपल ने आईफोन SE2 लॉन्च कर दिया। इस फोन को लॉन्च किए जाने की चर्चा लंबे समय से चली आ रही थी। हालांकि नए SE2 की लॉन्चिंग के बाद कंपनी ने पुराने आईफोन 8 को बंद कर दिया है। अब ग्राहक आईफोन 8 और 8 प्लस को कंपनी की आधिकारिक साइट से नहीं खरीद पाएंगे।

हालांकि मैक रयूमर्स (MacRumours) की रिपोर्ट के मुताबिक अब ग्राहक आईफोन 8 और 8 प्लस को कंपनी की ऑफिसियल साइट से नहीं खरीद सकेंगे लेकिन जब तक इनकी उपलब्धता है तब तक ये दोनों ही स्मार्टफोन ई-कॉमर्स साइट अमेजन और फ्लिपकार्ट से खरीदा जा सकते हैं। सरकार के नए गाइडलाइन के मुताबिक 20 अप्रैल से अमेजन, फ्लिपकार्ट जैसी ई-कॉमर्स साइट को मोबाइल फोन डिलीवर करने की भी छूट प्रदान की जा रही है। 

आईफोन SE2
आईफोन SE 2 को एपल का सस्ता आईफोन भी कहा जा रहा है। ये स्मार्टफोन आईफोन एसई का अपग्रेडेड वर्जन है। इस नए आईफोन में 4.7 इंच की रेटिना डिस्प्ले दी गई है। फोन के रियर में आपको 12 मेगापिक्सल का सिंगल कैमरा सेटअप ही देखने को मिलेगा। कैमरे से आप 4के वीडियोग्राफी भी कर सकते हैं। सेल्फी के लिए इसमें 7 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। 

इस फोन में टच आईडी दी गई है। iPhone SE 2 में A13 बायोनिक प्रोसेसर है। इस नए आईफोन के बारे में एपल का कहना है कि सिंगल कैमरे वाला यह सबसे दमदार आईफोन है। एपल ने इस फोन की कीमत 42,500 रुपये रखी है।

यह फोन वाटर और डस्टप्रूफ है। इसके लिए नए आईफोन को आईपी 67 की रेटिंग मिली है। iPhone SE 2 ब्लैक, व्हाइट और रेड कलर वेरियंट में मिलेगा। कंपनी ने कहा है कि आईफोन एसई 2 में दमदार बैटरी दी गई है।

फोन की बॉडी ग्लास और एयरोस्पेस ग्रेड एल्यूमिनियम की बनी है। फोन में वायरलेस चार्जिंग का भी सपोर्ट है। दावा है कि iPhone SE 2 की बैटरी 30 मिनट में 50 फीसदी तक चार्ज हो जाएगी, हालांकि इसके लिए अलग से 18 वॉट का चार्जर खरीदना होगा। यह चार्जर भी कंपनी ने बनाया है लेकिन यह चार्जर बॉक्स के साथ नहीं मिलेगा। 

फोन में डुअल सिम का सपोर्ट है जिनमें से एक सिम ई-सिम होगा। यह फोन 64 जीबी, 128 जीबी और 256 जीबी स्टोरेज वेरियंट में मिलेगा। फोन की शुरुआती कीमत 42,500 रुपये है यानी इस कीमत में आपको 64 जीबी स्टोरेज वाला वेरियंट मिलेगा। आईफोन एसई 2 की डिजाइन काफी हद तक आईफोन 8 की तरह है। फोन की सेल से जुड़ी जानकारी अभी सामने नहीं आई है।

Web Title: After unveiling iPhone SE2 Apple stops selling iPhone 8, iPhone 8 Plus

टेकमेनिया से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे