अपने पर्स में भूलकर भी ना रखें ये 5 चीजें, होता है पैसों का नुकसान

By मेघना वर्मा | Published: November 24, 2019 11:09 AM2019-11-24T11:09:19+5:302019-11-24T11:09:19+5:30

आज हम आपको ऐसी ही कुछ 5 चीजें बताने जा रहे हैं। जिन्हें आपके पर्स में नहीं होना चाहिए। ये ना सिर्फ आपके भविष्य के लिए ठीक है ना आपकी आर्थिक स्थिती के लिए।

things you should never carry in your wallet | अपने पर्स में भूलकर भी ना रखें ये 5 चीजें, होता है पैसों का नुकसान

अपने पर्स में भूलकर भी ना रखें ये 5 चीजें, होता है पैसों का नुकसान

Highlightsज्योतिषशास्त्र के अनुसार कुछ चीजों को पर्स में रखने से अपशगुन हो सकता है। व्यक्ति अपने पास पर्स में पैसों के अलवा कई और चीजें भी रखता है।

इंसान हमेशा चाहता है कि उसका पर्स पैसों से भरा रहे मतलब उसके पास कभी धन की कमी ना हो। इसके लिए वो जिंदगी भर जी तोड़ मेहनत भी करता है। आमतौर पर व्यक्ति अपने पास पर्स में पैसों के अलवा कई और चीजें भी रखता है। मगर हो सकता है कि उनमें से कुछ आपके काम ना आते हों मगर कुछ ऐसे भी होते हैं जिन्हें आपके पर्स में रकने से अपशगुन हो सकता है। ज्योतिषशास्त्र के अनुसार कुछ चीजों को पर्स में रखने से अपशगुन हो सकता है। 

आज हम आपको ऐसी ही कुछ 5 चीजें बताने जा रहे हैं। जिन्हें आपके पर्स में नहीं होना चाहिए। ये ना सिर्फ आपके भविष्य के लिए ठीक है ना आपकी आर्थिक स्थिती के लिए। आप भी जानिए कौन सी हैं वो पांच चीजें जो आपके पर्स में नहीं होनी चाहिए।

1. बेकार के कागज

अक्सर आप अपने पर्स में बेकार के कागज रख लेते हैं। आपको बता दें पर्स में पुराने पड़े कागजात रखने से धन नहीं ठहरते। माना जाता है कि मां लक्ष्मी को ऐसे लोगों के पास नहीं टिकती। मां लक्ष्मी को साफ-सफाई काफी पसंद है। इसलिए पर्स में कोई बेकार का सामान ना रखें।

2. कटे-फटे नोट

अक्सर हम अपने पर्स में कटे-फटे नोट भी रख लेते हैं। अपने पर्स में कटे-फटे नोट रखने से नकारात्मक एनर्जी बढ़ती है। इसलिए कटे-फटे नोट को अपने पर्स में बिल्कुल भी ना रखें।

3. मृत लोगों की तस्वीर

पर्स में कभी किसी मृत व्यक्ति की तस्वीर नहीं रखना चाहिए। इसे शुभ नहीं माना जाता। इसलिए इसे अपने पर्स से जितनी जल्दी हो निकाल दें।

4. धारेदार चाकू या ब्लेड

अपने पर्स में किसी भी तरह की धारदार चीज को ना रखें। जैसे ब्लेड और चाकू। इसे रखने से आपके आस-पास हमेशा नेगेटिव एनर्जी होती है। साथ ही ये चीजें आपके लिए खतरनाक भी हो सकती हैं।

5. देवी-देवताओं की तस्वीर

ये सुनकर आपको आश्चर्य जरूर होगा मगर आपके पर्स में किसी देवी-देवता की तस्वीर भी नहीं होनी चाहिए। ज्योतिषशास्त्र के अनुसार आप भगवान यंत्र को अपने पर्स में रख सकते हैं मगर भगवान की तस्वीर को नहीं।

Web Title: things you should never carry in your wallet

पूजा पाठ से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे