इन 5 राशि वालों की सैलरी में होगा जबरदस्त इन्क्रीमेंट, इन राशि वालों के लिए चापलूसी भी नहीं आएगी काम

By उस्मान | Published: February 25, 2019 04:01 PM2019-02-25T16:01:43+5:302019-02-25T16:13:06+5:30

इस साल आपका इन्क्रीमेंट कैसा होगा? आपको मेहनत का सही फल मिलेगा या नहीं? इस बारे में हमने जाने माने ज्योतिषाचार्य दिवाकर से बातचीत की है। पंडित बता रहे हैं कि इस बार किन-किन राशि वालों पर लक्ष्मी की कृपा होने वाली है। 

monthly Financial astrology prediction for Aries, Taurus, Gemini, Cancer, Leo, Virgo, Libra, Scorpio, Sagittarius, Capricorn, Aquarius and Pisces raashi | इन 5 राशि वालों की सैलरी में होगा जबरदस्त इन्क्रीमेंट, इन राशि वालों के लिए चापलूसी भी नहीं आएगी काम

इन 5 राशि वालों की सैलरी में होगा जबरदस्त इन्क्रीमेंट, इन राशि वालों के लिए चापलूसी भी नहीं आएगी काम

मार्च का महीना शुरू होने वाला है। इस महीने का कामकाजी लोगों को बेसब्री से इंतजार रहता है। वो इसलिए कि लगभग हर संस्थान में इस महीने से तनख्वाह बढ़ाने यानी इन्क्रीमेंट का काम शुरू हो जाता है। बेशक इसे परफॉर्मेंस अप्रैजल (Performance Appraisal) कहा जाता है। लेकिन अगर आप कई सालों से काम कर रहे हैं, तो आपको सच में पता होगा कि कुछ संस्थान सैलरी बढ़ाने के लिए आपकी मेहनत देखते हैं या फिर कुछ और... 

खैर, कई जगह आपकी पूरे साल की मेहनत काम आती है लेकिन संस्थानों में आपकी किस्मत आपको मीठा फल देती है। इस साल आपका इन्क्रीमेंट कैसा होगा? आपको मेहनत का सही फल मिलेगा या नहीं? इस बारे में हमने जाने माने ज्योतिषाचार्य दिवाकर से बातचीत की है। पंडित बता रहे हैं कि इस बार किन-किन राशि वालों पर लक्ष्मी की कृपा होने वाली है। 

मेष राशि
मेष राशि के लोग बहुत आकर्षित होते हैं। वे कभी हार नहीं मानते हैं। इन राशि के लोगों को कैरियर में अच्छे विकल्प भी आसानी से मिल सकते हैं। मार्च का महीना आपके लिए कई अवसर लेकर आएगा। जहां तक तनख्वाह बढ़ने का सवाल है, तो आपके लिए खुशखबरी है। लेकिन आपको अपने लक्ष्य से नहीं भटकना चाहिए।

वृषभ राशि
इस राशि के कई लोगों को पैसों से काफी लगाव होता है और काफी चतुर होते हैं। बॉस की नजर में नंबर बढ़ाने के लिए चापलूसी से पीछे नहीं हटते हैं। यह कभी धन और समय की बर्बादी नहीं करते है। इस साल आपको कारोबार संबंधी कार्यों में रूकावट का सामना करना पड़ सकता है। अप्रैल के बाद सफल होने के कई अवसर मिलेंगे। बस परिस्थिति के हिसाब से अपने आपको ढ़ालने के कोशीश करें।

मिथुन राशि
मिथुन राशि के लोग बुद्धिमान होने के साथ-साथ कलात्मक तरीके से सोचने में माहिर होते है। रोजगार से जुड़े लोगों के लिए आने वाले दिन काफी अच्छे रहेंगे। इन राशि के लोगों को अगस्त तक अच्छे अवसर मिलने वाले है। अपने मौके को हाथ से न जाने दें क्योकि मौका निकलने के बाद दोबारा अवसर नहीं मिलेगा। धन के लिहाज से आपका समय भी अच्छा चल रहा है। 

कर्क राशि
इस साल कर्क राशि के लोगों का कैरीयर सूर्य की रोशनी की तरह चमकेगा। कार्य के प्रति काफी जोश और जुनून होगा, जो आपको सभी कार्यों में सफलता हासिल कराने में मदद करेगा। यानी आपकी मेहनत का फल आपको मिलने वाला है। 

सिंह राशि
सिंह राशि के लोग किसी भी क्षेत्र में अच्छा कर सकते है और वो मल्टीटास्कर भी होते हैं। उनकी सकारात्मक ऊर्जा और शक्ति उन्हे श्रेष्ठ बनाती है। इस साल अप्रैल के महीने में आपको अच्छी तरक्की मिल सकती है। आपकी लीडरशिप आपके कैरियर  के लिए काफी फायदेमंद साबित होगी।  

कन्या राशि
इस राशि के लोग बहुत ज्यादा मेहनती होते नहीं हैं। कैरियर के लिहाज से भी आने वाले कुछ महीने आपके लिए सही साबित नहीं होने वाले हैं। आपको धन और मान-सम्मान से भी हाथ धोना पड़ सकता है। बेहतर है आप आप मेहनत से काम करें और नए अवसर की तलाश करें।

तुला राशि
इस राशि के लोगों के कैरियर काफी अच्छा रहेगा। इस राशि वालों की सकारात्मक सोच ही उनका सबसे बड़ा हथियार होती है जिससे उन्हें सफलतापूर्वक आगे बढ़ने में मदद मिलती है। क्रिएटिव फील्ड में अच्छे अवसर मिलेंगे और आपका करियर खूब उन्नति पर रहेगा। निश्चय ही आपकी तनख्वाह बेहतर होने वाली है। 

वृश्चिक राशि
इस राशि के लोग अपनी समझदारी और तेज दिमाग की वजह से हर क्षेत्र में सफलता प्राप्त करेंगे। हालांकि अगले कुछ महीनों में कैरियर में कई रूकावट देखने को मिल सकती है। अगर आपको सफलता चाहिए, तो ज्यादा से ज्यादा मेहनत करनी पड़ेगी। कैरियर के हिसाब से वृश्चिक राशि के लोगों के लिए दो नंबर सबसे शुभ रहेगा।

धनु राशि
इस साल जून तक आपके कैरियर के दरवाजे खुल जाएंगे और आर्थिक स्थिति भी अच्छी हो जाएगी। इन राशि के लोगों का स्वभाव खुशमिजाज होता है जो काफी आकर्षित होता है। अपना स्वभाव ऐसा ही बनाये रखे और आगे बढ़ते रहें।

मकर राशि
इन राशि के लोगों को सितंबर के अंत तक नए और अच्छे अवसर मिलने वाले है। बस अपने काम में सहजता बनाये रखें और मेहनत करते रहें। तनख्वाह बढ़ने के मामले में आप बहुत अधिक उम्मीद न बांधें। 

कुंभ राशि
इस राशि के लिए यह साल काफी अच्छा रहने वाला है। बस अपने क्षेत्र में मेहनत करते रहें। किसी भी कार्य को लेकर ज्यादा सोचे नहीं। मार्च का महीना आपके लिए काफी सफलतापूर्वक रहने वाला है। आपको अपनी आर्थिक स्थिति मजबूत करने के कई बड़े अवसर मिलेंगे। 

मीन राशि
इस राशि के लोगों को अगस्त के बाद काफी उतार-चढ़ाव देखने को मिलेंगे। ज्यादा अवसर भी मिलेंगे लेकिन इधर-उधर ध्यान भटकाने की बजाय, अपने काम पर ध्यान दें। बेशक आपको धन की अधिक प्राप्ति नहीं होगी लेकिन कार्य को पूरी मेहनत और लगन से करते रहें। जो भी निर्णय ले, सोच समझकर ले, बस घबराएं नहीं। 

English summary :
Monthly Financial Astrology prediction for all 12 rashi according to moon sign


Web Title: monthly Financial astrology prediction for Aries, Taurus, Gemini, Cancer, Leo, Virgo, Libra, Scorpio, Sagittarius, Capricorn, Aquarius and Pisces raashi

पूजा पाठ से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे