नपुंसकता के बावजूद सेक्स के दौरान पार्टनर को इन 4 तरीकों से रखें खुश, रिश्ते में नहीं आएगी दूरी

By गुलनीत कौर | Published: November 1, 2018 12:15 PM2018-11-01T12:15:49+5:302018-11-01T12:15:49+5:30

सेक्स के दौरान पार्टनर के साथ प्यार के उन पलों को बिताना, उसमें रोमांस को भर देना, उसकी छोटी बड़ी जरूरतों को पूरा करना, इन सबके मिश्रण से भी सेक्स सेशन को एन्जॉय किया जा सकता है।

Ways to get intimate with your partner if you are suffering from erectile dysfunction | नपुंसकता के बावजूद सेक्स के दौरान पार्टनर को इन 4 तरीकों से रखें खुश, रिश्ते में नहीं आएगी दूरी

नपुंसकता के बावजूद सेक्स के दौरान पार्टनर को इन 4 तरीकों से रखें खुश, रिश्ते में नहीं आएगी दूरी

सेक्स के दौरान पूरी तरह से इरेक्शन ना होना या फिर इरेक्शन संभव ही ना होने की समस्या को इरेक्टाइल डिसफंक्शन (स्तंभनदोष) या फिर आमजन की भाषा में नपुंसकता की समस्या भी कहा जाता है। ये एक ऐसी सेक्स प्रॉब्लम है जो पुरुषों को शर्मिंदगी से भर देती है और उनकी सेक्स लाइफ को बर्बाद कर देती है। ऐसा नहीं है कि मेडिकल साइंस में इसका इलाज नहीं है, लेकिन इस तरह की समस्या को लोग महज एक हेल्थ प्रॉब्लम ना मानकर अपने 'अहम' से जोड़ लेते हैं। 

यही कारण है कि ज्यादातर लोग इसपर खुलकर बात नहीं कर पाते हैं और फिर इसके बाद इलाज करवाना तो दूर की बात है। मानते हुए आगे आना और इलाज करना, इन सभी के लिए मानसिक रूप से तैयार होना पड़ता है।

अक्सर लोगों का यह मानना होता है कि इरेक्टाइल डिसफंक्शन से जूझ रहे पुरुष सेक्स नहीं कर सकते हैं। या फिर उसे पूरी तरह एन्जॉय नहीं कर पाते हैं। लेकिन अगर आप इस दिक्कत में हैं तो सबसे पहले आपको यह जानना होगा कि इरेक्टाइल डिसफंक्शन महज एक बीमारी है और इसके होते हुए भी आप सेक्स सेशन का भरपूर आनंद पा सकते हैं। 

सेक्स के दौरान पार्टनर के साथ प्यार के उन पलों को बिताना, उसमें रोमांस को भर देना, उसकी छोटी बड़ी जरूरतों को पूरा करना, इन सबके मिश्रण से भी सेक्स सेशन को एन्जॉय किया जा सकता है। यानी सेक्स इंटरकोर्स के अलावा भी सफलता से शारीरिक संबंध बनाए जा सकते हैं।

इसके लिए सबसे पहले आपको यह समझना होगा कि सेक्स मेंसेक्स इंटरकोर्स सबसे जरूरी चीज नहीं है। इसके अलावा भी ऐसी कई चीजें होती हैं जो इम्पोर्टेन्ट हैं और धीरे धीरे ये संतुष्टि प्रदान करती हैं। अगर आपकी पार्टनर आपकी इरेक्टाइल डिसफंक्शन की समस्या को समझती है और आपके साथ केवल कुछ पल बिताना चाहती है तो आप कुछ खास तरीकों से एक अपनी सेक्स लाइफ को बेहतर बना सकते हैं। आइए जानते हैं कैसे:

1. फोरप्ले

सेक्स सेशन में फोरप्ले कितना जरूरी होता है, यह सभी जानते हैं। फोरप्ले एक ऐसी चीज है जो महिलाओं को खुश कर देती है। सेक्स इंटरकोर्स से पहले और बाद में भी फोरप्ले करना इस सेशन को सफल बनाता है। और अगर आपकी पार्टनर के लिए सेक्स इंटरकोर्स से अधिक इम्पोर्टेन्ट है एक दूसरी की खुशी, तो उस खुशी को बढ़ाने का काम करता है फोरप्ले।

2. मास्टरबेशन

सेक्स इंटरकोर्स संभव ना हो तो मास्टरबेशन का सहारा लेना चाहिए। लेकिन इस एक्ट में केवल खुद को ही अन्हीं, अपनी पार्टनर को भी इन्वॉल्व करें। इस तरह सेक्स सेशन के इस पार्ट में आप दोनों की हिस्सेदारी होगी, जो कि बहुत जरूरी समझी जाती है। 

3. किस एंड टच

महिलाओं के कुछ ऐसे बॉडी पार्ट्स होते हैं जहां किस करना उन्हें उत्तेजना से भर देता है। गर्दन, लिप्स, कान के पास, पीठ और कमर पर। किस के अलावा इन अंगों को टच करना भी उन्हें इस सेशन को पूरी तरह से एन्जॉय करने में मदद करता है। ये छोटे छोटे पल उनके लिए पेनिट्रेटिव सेक्स से कई बढ़कर इम्पोर्टेन्ट होते हैं।

यह भी पढ़ें: महिलाओं के ये 8 अंग होते हैं बेहद सेंसिटिव, टच करने भर से हो जाती हैं उत्तेजित

4. एक्सपेरिमेंट करें

केवल सेक्स पोजीशन में एक्सपेरिमेंट करना ही जरूरी नहीं होता है, महिलाओं को सेक्स के दौरान उत्तेजित करने और उन्हें संतुष्टि देने के और भी कई तरीके होते हैं। किस करना, गले से लगाना, 'किंकी' सेक्स ट्राई करना, टच करने के नए और अनोखे तरीके अपनाना, ये सभी उन पलों को और भी खास बनाते हैं और ऐसे में आपकी पार्टनर किसी अन्य कमी को महसूस भी हैं करेगी। 

English summary :
Sex sessions can also be enjoyed by the combination of all those moments of love with the partner during the sex, filling in the romance in them, fulfilling their small needs.


Web Title: Ways to get intimate with your partner if you are suffering from erectile dysfunction

रिश्ते नाते से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे