पार्टनर के साथ लॉन्ग-डिस्टेंस करवा चौथ मनाने में मदद करेंगे ये टिप्स, इस बार करें ट्राई

By मनाली रस्तोगी | Published: October 10, 2022 04:12 PM2022-10-10T16:12:45+5:302022-10-11T10:56:29+5:30

करवा चौथ का शुभ त्योहार प्यार के बंधन को मनाने के लिए है। ऐसे में अगर आप लॉन्ग-डिस्टेंस में करवा चौथ मना रहे हैं तो यहां बताए गए टिप्स आपकी मदद कर सकते हैं।

Tips to celebrate long-distance Karwa Chauth with your spouse | पार्टनर के साथ लॉन्ग-डिस्टेंस करवा चौथ मनाने में मदद करेंगे ये टिप्स, इस बार करें ट्राई

पार्टनर के साथ लॉन्ग-डिस्टेंस करवा चौथ मनाने में मदद करेंगे ये टिप्स, इस बार करें ट्राई

करवा चौथ महिलाओं द्वारा मनाया जाने वाला सबसे बड़ा हिंदू त्योहार है। यह कार्तिक माह में पूर्णिमा के बाद चौथे दिन मनाया जाता है। आपने अपनी मां या विवाहित सहेलियों को अपने पति के लिए उपवास (करवा चौथ का व्रत) करते हुए देखा होगा। करवा चौथ का शुभ त्योहार प्यार के बंधन को मनाने के लिए है।

जब पति-पत्नी एक-दूसरे से बहुत दूर रहते हैं और करवा चौथ के लिए एक साथ नहीं हो सकते हैं तो यह काफी निराशाजनक लगता है। लेकिन भले ही आप दूर हों फिर भी करवा चौथ मना सकते हैं और इसे एक-दूसरे के लिए खास बना सकते हैं। लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में करवा चौथ मनाने के लिए कपल्स यहां बताए गए टिप्स की मदद ले सकते हैं।

गिफ्ट्स भेजें

गिफ्ट्स पाना किसे पसंद नहीं। ऐसे में अगर किसी खास मौके पर अपने पार्टनर को कोई गिफ्ट देते हैं तो वो उस मौके का महत्व बढ़ा देता है। इसी क्रम में अगर आप करवा चौथ के मौके पर अपने पार्टनर से दूर हैं तो उन्हें कोई बेहतरीन तोहफा गिफ्ट कर सकते हैं। तोहफा ऐसा हो जो उन्हें पसंद और उन्हें इस बात का एहसास हो कि आप दूर होकर भी उनके साथ हैं।

वीडियो कॉल

इस तरह के समय में टेक्नोलॉजी काफी काम आती है। ऐसे में आप करवा चौथ के मौके पर अपना समय अपने पार्टनर के साथ वीडियो कॉल पर बिताएं। जब आपकी पत्नी विशेष दिन की तैयारी कर रही हो और सभी अनुष्ठानों का पालन कर रही हो, तब कॉल पर रहें। करवा चौथ पर वीडियो या वॉयस कॉल की मदद से दिन भर साथ रहकर अपनी पत्नी को अकेला महसूस न होने दें।

पत्नी को डिजाइनर थाली भेजें

आपकी पत्नी की करवा चौथ पूजा के लिए ऑनलाइन खरीदने के लिए कई करवा चौथ थाली सेट हैं। ये थाली, चन्नी, मठरी, करवा, सिंदूर, दीया, मिठाई, चावल के दाने और चुन्नी के साथ आती हैं। आपको बस इसे ऑर्डर करने की आवश्यकता है और आप एक डिजाइनर करवा चौथ थाली सेट अपनी पत्नी को तुरंत दे सकते हैं।

Web Title: Tips to celebrate long-distance Karwa Chauth with your spouse

रिश्ते नाते से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे