इन 4 कारणों से सेक्स से दूरी बना लेती हैं महिलाएं

By गुलनीत कौर | Published: December 19, 2018 04:59 PM2018-12-19T16:59:00+5:302018-12-19T16:59:00+5:30

कई बार पार्टनर जब कुछ ज्यादा ही हर्ट कर दे तो लड़कियां साइलेंट मोड पर चली जाती हैं। बात नहीं करती, आपके साथ समय नहीं बिताती और सेक्स से भी दूर बना लेती है। ऐसे में बातों बातों में ये जान्ने की कोशिश करने कि सेक्स से दूर होने का उनका कारण क्या है।

Reasons why your female partner is running away from sexual activity | इन 4 कारणों से सेक्स से दूरी बना लेती हैं महिलाएं

इन 4 कारणों से सेक्स से दूरी बना लेती हैं महिलाएं

लिव-इन रिलेशनशिप हो या शादी, दोनों को सफलता से चलाने के लिए प्यार के साथ आपसी समझ का होना भी जरूरी है। मगर इसके बाद तीसरी इम्पोर्टेन्ट चीज जो कपल्स को गलती से भी इग्नोर नहीं करनी चाहिए, वो है सेक्स। अगर लिव-इन में रहते हुए कपल सेक्शुअली एक्टिव है तो उसे समय से इस चीज को तवज्जो देते रहना चाहिए। 

सेक्स रिलेशनशिप का एक ऐसा पार्ट है जिसके चलते कपल को खुशी भी मिलती है। लेकिन एक्स लाइफ में प्रॉब्लम आए तो बेहिसाब झगड़े भे एहोते हैं। इसलिए दोनों पार्टनर का सेक्शुअली एक्टिव होना जरूरी है। मगर दोनों में से एक भी सेक्स से दूरी बनाने लगे तो रिश्ते में टेंशन पैदा हो जाती है। आइए आपको चार ऐसी वजहें बताते हैं जिसके चलते महिलाएं सेक्स से दूर हो जाते हैं। सेक्स में एक्ट ना करने के बहाने बनाती हैं।

1) स्ट्रेस

हाउसवाइफ हो या वर्किंग वुमन, घर और बाहर को मैनेज करने के चक्कर में महिलाएं अक्सर फिजिकली और मेंटली थक जाती हैं। घर के काम, बच्चों की देखभाल, खाना पकाना, पूरे घर को मैनेज करना। इसके बाद अगर वो वर्किंग वुमन है तो ऑफिस के बाद ये सब करना टेंशन भरा होता है। स्ट्रेस के कारण वो इतना थक जाती है कि सेक्स से दूरी बनाने लगती है।

2) प्राइवेट एरिया में प्रॉब्लम

पार्टनर के साथ बेहद कंफर्टेबल होने के बावजूद भी कई बार फीमेल पार्टनर अपनी प्राइवेट बातें शेयर नहीं करती हैं। उनके प्राइवेट एरिया में किसी परकार की कोई दिक्कत है, नहीं बताती हैं। इसे छिपाने के लिए सेक्स में एक्ट ना करने के बहाने बनाती हैं। लेकिन अगर बार बार पूछने के बाद वो कुछ हिंट दी तो आपको तुरंत डॉक्टर से बात करनी चाहिए।

3) आपसे नाराजगी

कई बार पार्टनर जब कुछ ज्यादा ही हर्ट कर दे तो लड़कियां साइलेंट मोड पर चली जाती हैं। बात नहीं करती, आपके साथ समय नहीं बिताती और सेक्स से भी दूर बना लेती है। ऐसे में बातों बातों में ये जान्ने की कोशिश करने कि सेक्स से दूर होने का उनका कारण क्या है। और अगर इसकी वजह कोई पुराना झगड़ा है तो उसे बढ़ाने की बजाय सॉल्व करें।

यह भी पढ़ें: क्या हाइट में छोटी बीवी और लंबे पति की जोड़ी होती है परफेक्ट? जानें शोध ने क्या कहा

4) फॉरप्ले ना करना

सेक्स एक्टिविटी में फॉरप्ले एक ऐसा अपार्ट है जिसे अमूमन हर लड़की पसंद करती है। फॉरप्ले के बाद ही इंटरकोर्स तक पहुचना लड़कियों को अच्छा लगता है। लेकिन अगर आप हमेशा फॉरप्ले को स्किप करते हुए आगे बढ़ेंगे, तो वो से एक्टिविटी से ही दूरी बना लेगी। प्यार में पार्टनर की पसंद का ख्याल रखना हमारी जिम्मेदारी होती है। इसलिए कपल्स को एक दूसरी की जरूरत जरूर समझनी चाहिए। ये ही हेल्दी रिलेशनशिप का सीक्रेट है।

Web Title: Reasons why your female partner is running away from sexual activity

रिश्ते नाते से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे