लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में रहना है खुश तो अपनाएं ये 5 तरीकें, पार्टनर के हमेशा रहेंगे करीब

By जोयिता भट्टाचार्या | Published: October 21, 2019 11:10 AM2019-10-21T11:10:47+5:302019-10-21T11:10:47+5:30

रिलेशनशिप में कई बार पार्टनर्स को जॉब की वजह से दूसरे शहर रहना पड़ता है। लेकिन इस तरह के रिश्ते निभाना आसान भी नहीं होते है। ऐसे रिश्ते में अक्सर छोटी-छोटी बातों की वजह से परेशानी देखने को मिलती है क्योंकि आप एक-दूसरे से काफी दूर रहते हैं।

Long distance Relationship Tips: How to make relationship strong, these 5 things to make your relation happier in Hindi | लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में रहना है खुश तो अपनाएं ये 5 तरीकें, पार्टनर के हमेशा रहेंगे करीब

How to make your Long distance relationship strong

Highlightsआप उन्हें अपने सरप्राइज विजिट से भी खुश कर सकते हैंकम्यूनिकेशन नहीं हो पाने के कारण रिलेशनशिप को लेकर इनसिक्योरिटी की फीलिंग पैदा हो जाती हैलॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में सरप्राइज बेहद काम हो पाता है इससे रिश्ते की अहमियत बनी रहती है

रिलेशनशिप में होने पर हर इंसान खुश रहना चाहता है। आज के ऑनलाइन जमाने में कई कपल्स लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में होते हैं। इसका मतलब यह है कि आपका पार्टनर और आप अलग-अलग जगह रहते हैं।

रिलेशनशिप में कई बार पार्टनर्स को जॉब की वजह से दूसरे शहर रहना पड़ता है। लेकिन इस तरह के रिश्ते निभाना आसान भी नहीं होते है। ऐसे रिश्ते में अक्सर छोटी-छोटी बातों की वजह से परेशानी देखने को मिलती है क्योंकि आप एक-दूसरे से काफी दूर रहते हैं। इसके चलते ऐसे रिश्ते और को तुलना में बेहद नाजुक होते हैं।

ऐसे में उन्हें फोन से वीडियो चैट का ही सहारा होता है। अगर आप भी ऐसा ही रिश्ता अपने पार्टनर के साथ शेयर करती हैं तो आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताने जा रहे हैं जो आपके रिश्ते को मजबूत बनाए रखने में मदद करेंगे।

1- अपने बिजी शिड्यूल में टाइम निकालें

आप चाहें कितने भी बिजी हो, हर रोज 10 मिनट निकालकर एक-दूसरे से वीडियो चैट जरूर करें। इससे आपका कॉन्टैक्ट बना रहेगा और आपके पार्टनर को एहसास भी होगा कि आप उसके लिए फिक्र करते हैं।

2- समय-समय पर सरप्राइज दें

ऐसे रिश्ते में सरप्राइज बेहद काम हो पाता है इससे रिश्ते की अहमियत बनी रहती है। आपका वक्त-वक्त पर अपने पार्टनर को सरप्राइज देना ये बताता है कि आप उसके लिए कितने मायने रखते हैं भले आप उससे दूर ही क्यों नहीं हैं।

3- शक ना करें

जो पार्टनर्स एक-दूसरे से काफी दूर रहते हैं, उनमें हमेशा कम्यूनिकेशन नहीं हो पाने के कारण रिलेशनशिप को लेकर इनसिक्योरिटी की फीलिंग पैदा हो जाती है, जो आगे चलकर शक का रूप ले लेती है। यहीं शक आपके रिश्ते को टूटने के कगार पर ले जा सकता है।

4- इंटरनेट के जरिए रहें करीब

लॉन्ग डिस्टेंट रिलेशनशिप में पार्टनर्स के लिए संपर्क में बने रहने का सबसे बढ़िया जरिया इंटरनेट और सोशल मीडिया है। कई बार आप फोन से संपर्क में रहते हैं, पर अब कई ऐसे ऐप्स मौजूद हैं जिनके जरिए आप बातचीत करने पर ज्यादा नजदीक महसूस करेंगे।

5- प्यार को बनाएं रखें तरोताजा

आप लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में रहते हुए भी अपने पार्टनर के प्रति प्यार को जाहिर कर उसे तरोताजा बनाए रख सकते हैं। इसके लिए आप एक-दूसरे को प्यार को प्यार भरे मैसेज भेज सकते हैं, रेग्युलर कॉल कर सकते हैं। खास मौकों पर अपने पार्टनर को गिफ्ट भेज कर उन्हें खुश कर सकते हैं।

इसके अलावा आप उन्हें अपने सरप्राइज विजिट से भी खुश कर सकते हैं। आप उन्हें बिना बताएं उनके पास पहुंच कर उन्हें सरप्राइज दें। इससे आपके पार्टनर को बहुत ही बढ़िया फील होगा। साथ ही ये तरीका आपके रिश्ते में एक नयापन लाएगा।

6- बदलाव के लिए रहें तैयार

रिश्ते में एक साथ रहने के बाद अचानक आई दूरी से कई तरह की प्रॉब्लम आती हैं। इसका किसी भी इंसान पर अलग-अलग असर होता है। जो लोग ज्यादा सेंसिटिव होते हैं वो ऐसी स्थिति में परेशानी महसूस करने लगते हैं। लेकिन नए वातावरण से तालमेल बनाकर ही आप खुद को ठीक रख सकते हैं। शुरुआत में आपको कई दिक्कतें आ सकती हैं, आप खुद को अकेला महसूस कर सकते हैं, लेकिन धीरे-धीरे नए माहौल में आप एडजस्ट कर जाएंगे। 

Web Title: Long distance Relationship Tips: How to make relationship strong, these 5 things to make your relation happier in Hindi

रिश्ते नाते से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे