Boring Is Better: आपका रिलेशनशिप भी है बोरिंग तो मुबारक हो, लम्बा टिकेगा आपका रिश्ता-बड़ी दिलचस्प है ये 4 वजह

By मेघना वर्मा | Published: February 16, 2020 11:41 AM2020-02-16T11:41:53+5:302020-02-16T11:41:53+5:30

Boring Is Better: जो रिश्ते समय के साथ थोड़े बोरिंग हो जाते हैं उनमें प्यार और कमिटमेंट सबसे ज्यादा होता है।

Expert says that a being Boring is the Key to a Long and Happy Relationship | Boring Is Better: आपका रिलेशनशिप भी है बोरिंग तो मुबारक हो, लम्बा टिकेगा आपका रिश्ता-बड़ी दिलचस्प है ये 4 वजह

Boring Is Better: आपका रिलेशनशिप भी है बोरिंग तो मुबारक हो, लम्बा टिकेगा आपका रिश्ता-बड़ी दिलचस्प है ये 4 वजह

Highlightsटाइम के पास होने के साथ ही एक रिलेशनशिप में जरूरी है कि दोनो पार्टनर्स अपने-अपने मी टाइम को भी इंज्वॉय करें।एडवेंचर ढूंढने के चक्कर में अक्सर लोग छोटी और क्यूट मोमेंट्स को अलग कर देते हैं।

आज कल अक्सर लोग रिलेशनशिप में आने के छह-सात महीने बाद भी इस चीज की दलील देने लगते हैं कि उनका रिश्ता बोरिंग हो चुका है। उनके रिश्ते में कोई चार्म नहीं बचा है। इसी को बहाना बनाकर अक्सर लोग अपने पार्टनर से अलग भी हो जाते हैं। आप मत घबराइए, अगर आपका रिश्ता भी बोरिंग हो चुका है तो मुबारक हो आपका ये रिलेशनशिप बहुत लम्बा और अच्छा चलने वाला है। ऐसा हम नहीं ऐसा हाल ही में आई एक रिपोर्ट में दावा किया है। 

ब्राइट साइट की खबर के अनुसार, जो रिश्ते समय के साथ थोड़े बोरिंग हो जाते हैं उनमें प्यार और कमिटमेंट सबसे ज्यादा होता है। इसलिए ये रिश्ते लम्बे समय तक टिकते हैं। साथ ही कुछ ऐसी क्वालिटीज भी होती है जो इन रिश्तों को और भी खास बनाती है। आइए आपको बताते हैं बोरिंग रिश्तों की कौन सी चीज इस रिश्ते को और भी मजबूत बनाती है। 

स्ट्रॉन्ग होता है रिश्ता

सेल्फ-हेल्थ ऑथर मार्क मानसन मानते हैं कि एक बोरिंग रिश्ते की सबसे अच्छी बात ये होती है कि वो बहुत रोमांचक होते हैं। उनका बोरिंग रिश्ता ही उनके बीच चीजों को मजबूत करता है। ऐसे कपल की बॉन्डिंग बहुत अच्छी होती है। जो लोग बोरिंग रिलेशनशिप में भी खुश होते हैं उनका रिश्ता बहुत चलता है क्योंकि वो जानते हैं कि एक बोरिंग रिश्ते में भी उनके पार्टनर का साथ उनके लिए सबकुछ है।

साथ में करते हैं काम

एडवेंचर ढूंढने के चक्कर में अक्सर लोग छोटी और क्यूट मोमेंट्स को अलग कर देते हैं। बोरिंग रिश्ते में पार्टनर एक-दूसरे के साथ मिलकर काम करते हैं। फिर चाहे वो साथ खाना बनाना हो या साथ सोना। साथ में ऑफिस के लिए निकलना हो या कोई और काम। यही चीजें इन लोगों के रिश्ते को और भी मजबूत करती है।

सोशल मीडिया से होती है दूरी

हर समय इंस्टा और स्नैपचैट पर पार्टनर के साथ रोमांटिक फोटोज डालने वाले लोग जरूरी नहीं रियल लाइफ में भी उतने ही खुश हों जितना वो फोटो पर दिखते हैं। लोगों के दिमाग में ये चीज घर कर गई है कि अक्सर सोशल मीडिया पर खुश दिखने वाला कपल रियल लाइफ में भी खुश रहता है मगर ऐसा जरूरी नहीं। एक रिश्ते में मजबूती तब और आती है जब दोनों सोशल मीडिया से थोड़ी दूरी बना लेते हैं। 

मी टाइन भी है जरूरी

टाइम के पास होने के साथ ही एक रिलेशनशिप में जरूरी है कि दोनो पार्टनर्स अपने-अपने मी टाइम को भी इंज्वॉय करें। लॉन्ग टर्म रिलेशनशिप में या बोरिंग रिलेशनशिप में मी टाइम जरूर होता है। यही आपके रिश्ते को आगे बढ़ाने में भी मदद करता है। 

Web Title: Expert says that a being Boring is the Key to a Long and Happy Relationship

रिश्ते नाते से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे