Dating Tips: किसी लड़की से बातचीत शुरू करनी हो तो अपनाएं ये 5 टिप्स, भूलकर भी ना करें ये एक काम

By मेघना वर्मा | Published: January 5, 2020 12:41 PM2020-01-05T12:41:25+5:302020-01-05T12:41:25+5:30

जब दो लोग एक-दूसरे से मिलने और एक-दूसरे को साथ पहली बार वक्त बिताने जाते हैं। ऐसे में अक्सर दोनों को ही बात करने में हिचकिचाहट होती है।

Dating Tips: how to start a conversation with girl, tips to talk with girl first time | Dating Tips: किसी लड़की से बातचीत शुरू करनी हो तो अपनाएं ये 5 टिप्स, भूलकर भी ना करें ये एक काम

Dating Tips: किसी लड़की से बातचीत शुरू करनी हो तो अपनाएं ये 5 टिप्स, भूलकर भी ना करें ये एक काम

Highlightsआप अगर किसी से बात करने जा रहे हैं तो जैसे हैं वैसे ही रहें किसी भी तरह से बनावटी ना हों।आप दोनों को क्या पसंद है और आप दोनों की हॉबीज क्या-क्या है इस चीज से भी बात बन सकती है।

आज सोशल मीडिया के समय में लोग मोबाइल औ लैपटॉप के पीछे अपना जीवनसाथी चुनने लगे हैं। टिंडर जैसे तमाम डेटिंग ऐप के जरिये ना सिर्फ लोग एक-दूसरे से मिलते हैं बल्कि कितनों को ही उनका सच्चा प्यार भी मिल जाता है। इसी डेटिंग ऐप से शुरू हुए सफर की सबसे पहली सीढ़ी होती है डेट।

जब दो लोग एक-दूसरे से मिलने और एक-दूसरे को साथ पहली बार वक्त बिताने जाते हैं। ऐसे में अक्सर दोनों को ही बात करने में हिचकिचाहट होती है। दोनों ही बात कैसे शुरू करेंगे की समस्या से गुजरते हैं। खासकर लड़कों के मन में ये बात चलती रहती है कि लड़की से बात कैसे शुरू करें। आज हम आपको यहां कुछ टिप्स देने जा रहे हैं जो लड़की से बातचीत की शुरुआत करने में आपके काम आ सकता है। 

1. तारीफ करने से करें शुरूआत

हर किसी को अपनी तारीफ पसंद होती है। आप लड़की की तारीफ करके बात को आगे बढ़ा सकते हैं। मगर ध्यान रखें कभी भी लड़कियों की झूठी तारीफ ना करें। आपको उनके अंदर जो भी कुछ अच्छा लगता हो उसे बताएं। उसके बारे में बात करें। उनके काम की तारीफ भी आप कर सकते हैं। 

2. किसी भी सवाल को लेकर बात करें

अगर आप बात करने में असहज महसूस कर रहे हैं तो सबसे अच्छा तरीका यही साबित होगा जिसमें आप हैलो से शुरुआत कर सकते हैं। इसके बाद आप उनसे जुड़ी चीजों जैसे कहां काम करती हैं या वर्कएक्सपीरिएंस पर भी बात कर सकते हैं। 

3. कॉमन फ्रेंड की भी कर सकते हैं बात

अगर आप दोनों का कोई कॉमन फ्रेंड है तो उसके जरिए भी बात शुरू कर सकते हैं। उसकी बातों के जरिए भी आप एक-दूसरे से बात कर सकते हैं। अगर कॉमन फ्रेंड नहीं है तो भी बिना किसी संकोच के आप आसपास की चीजों को देखकर या मौसम के बारे में भी बात करके ये सिलसिला शुरू कर सकते हैं। 

4. हॉबीज से हो सकती है शुरूआत

आप दोनों को क्या पसंद है और आप दोनों की हॉबीज क्या-क्या है इस चीज से भी बात बन सकती है। बात शुरू करनी हों तो आप भी सामने वाली की हॉबीज पूछकर और अपनी हॉबीज बताकर बाद शुरू कर सकते हैं। किताबों के कलेक्शन से लेकर म्यूजिक सुनने तक भी आप बातचीत कर सकते हैं। 

5. ना हों असहज

आप अगर किसी से बात करने जा रहे हैं तो जैसे हैं वैसे ही रहें किसी भी तरह से बनावटी ना हों। किसी से भी बात करना बहुत बड़ी चीज तब होती है जब आप उसे बड़ा बना देते हैं। इसलिए आराम से सहज तरीके से सामने वाले से बात करें। 

भूलकर भी ना करें ये काम

किसी से पहली बार मिल रहे हों खासकर लड़की से तो उन्हें टच करने की गलती ना करें। याद रखें किसी से हो रही बात और किया गया फ्लर्ट लड़कियों को फौरन समझ आ जाता है इसलिए लड़की से फ्लर्ट करने की कोशिश भी ना करें। ऐसे में आपका गलत इम्प्रेशन सामने वाले पर पड़ेगा।

Web Title: Dating Tips: how to start a conversation with girl, tips to talk with girl first time

रिश्ते नाते से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे