Kishanganj Gas cylinder blast: खाना बनाने के दौरान गैस सिलेंडर विस्फोट में मां, दो बेटी और बेटे की जलकर मौत, मेरठ में काम करता है पति मोहम्मद अंसार

By एस पी सिन्हा | Published: May 1, 2024 03:40 PM2024-05-01T15:40:15+5:302024-05-01T15:41:08+5:30

Kishanganj Gas cylinder blast: बिहार के किशनगंज जिले के पौआखाली इलाके में एक घर में रसोई गैस के एक सिलेंडर के अचानक फटने के बाद लगी आग में 30 वर्षीय एक महिला और उसके तीन बच्चों की जलकर बुधवार सुबह मौत हो गई जबकि दो अन्य घायल हो गए।

Kishanganj Gas cylinder blast Mother two daughters and son burnt death gas cylinder explosion cooking husband Mohammad Ansar works in Meerut | Kishanganj Gas cylinder blast: खाना बनाने के दौरान गैस सिलेंडर विस्फोट में मां, दो बेटी और बेटे की जलकर मौत, मेरठ में काम करता है पति मोहम्मद अंसार

सांकेतिक फोटो

Highlightsगैस लीक होने लगी और जबतक उसे ठीक किया जाता, सिलेन्डर में आग लग गई।घटना के बाद परिजनों में अफरा-तफरी मच गई। घटना में घर के सभी छह सदस्य बुरी तरह झुलस गए।

Kishanganj Gas cylinder blast: बिहार के किशनगंज जिले में सदर थाना क्षेत्र के पौआखाली गांव खाना बनाने के दौरान रसोई गैस सिलेंडर के विस्फोट कर जाने से चार लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। मृतकों में एक महिला और उसके तीन मासूम बच्चे शामिल हैं। जबकि दो लोग बुरी तरह झुलस गए, जिनका इलाज चल रहा है। इस घटना के बाद मृतकों के परिजनों में कोहराम मच गया। पुलिस के मुताबिक, मंगलवार की रात पौआखाली नगर पंचायत अंतर्गत नानकार गांव में मोहम्मद अंसार की पत्नी साहिबा घर में खाना बना रही थी।

इसी दौरान रेगूलेटर के पास से गैस लीक होने लगी और जबतक उसे ठीक किया जाता, सिलेन्डर में आग लग गई। इस घटना के बाद परिजनों में अफरा-तफरी मच गई। लोग आग को बुझाने की कोशिश कर ही रहे थे कि सिलेन्डर ब्लास्ट कर गया। इस घटना में घर के सभी छह सदस्य बुरी तरह झुलस गए।

आनन फानन में सभी को इलाज के लिए स्थानीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया, जहां से इन्हें सदर अस्पताल भेज दिया गया। इसके बाद बेहतर इलाज के लिए इन सभी को पूर्णिया रेफर कर दिया गया। वहीं, इलाज के क्रम में एक महिला और उसकी दो बेटियों और एक पुत्र की मौत हो गई।

मृतकों की पहचान मोहम्मद अंसार की पत्नी साहिबा (30), उनकी पुत्री अनीशा (8) और आरुषि (4) तथा पुत्र अनीस (5 ) के रूप में हुई है। इस घटना में घायल दो अन्य लोगों का इलाज पूर्णिया के अस्पताल में चल रहा है। पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है। घटना के बाद से गांव में मातम पसरा है। मृतका मोहम्मद अंसार की पत्नी साहिबा कि पति मेरठ में काम करते है।

सूचना मिलने पर पति मोहम्मद अंसार मेरठ से किशनगंज के लिए रवाना हो गए हैं। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने किशनगंज जिले के पौआखाली इलाके के ननकार गांव में एक घर में खाना बनाने के दौरान रसोई गैस सिलेंडर के अचानक फटने से हुए हादसे में चार लोगों की जान जाने पर शोक संवेदना व्यक्त की है।

मुख्यमंत्री कार्यालय से जारी एक विज्ञप्ति के अनुसार, नीतीश ने इस हादसे को अत्यंत दुखद बताते हुए घटना में घायल हुए लोगों के समुचित इलाज का निर्देश दिया और उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है। मुख्यमंत्री ने ईश्वर से मृतक के परिजनों को दुख की इस घड़ी में धैर्य धारण करने की शक्ति प्रदान करने की प्रार्थना की है।

किशनगंज के जिलाधिकारी तुषार सिंगला ने बताया, "मैंने मामले की जांच के आदेश दिए हैं। वरिष्ठ अधिकारी विस्फोट के कारण का पता लगाने के लिए घटना स्थल पर पहुंच गए हैं। जिला प्रशासन एलपीजी सिलेंडर की कंपनी को भी पत्र लिखेगा, ताकि सुरक्षा के दृष्टिकोण से भी मामले की जांच की जा सके।" सिंगला ने कहा कि हाल के दिनों में जिले में एलपीजी सिलेंडर में विस्फोट की घटनाओं में वृद्धि हुई है। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन पीड़ित परिवार को कानून के मुताबिक हरसंभव सहायता मुहैया कराएगा।

Web Title: Kishanganj Gas cylinder blast Mother two daughters and son burnt death gas cylinder explosion cooking husband Mohammad Ansar works in Meerut

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे