क्रिसमस और नए साल के मौके पर सबसे अकेले होते हैं सिंगल रहने वाले लोग, सर्वे में हुआ खुलासा

By मनाली रस्तोगी | Published: December 26, 2022 04:04 PM2022-12-26T16:04:56+5:302022-12-26T16:05:40+5:30

सर्वेक्षण से पता चलता है कि लगभग 25 प्रतिशत पुरुष जिनके पास नए मैच हैं, उन्हें क्रिसमस या नए साल की पूर्व संध्या पर IRL से मिलने की योजना बनाते देखा गया।

Christmas And New Year’s Eve Are The Loneliest Days For Singles Reveals Survey | क्रिसमस और नए साल के मौके पर सबसे अकेले होते हैं सिंगल रहने वाले लोग, सर्वे में हुआ खुलासा

(प्रतीकात्मक तस्वीर)

टियर 1 और 2 शहरों के 31 प्रतिशत क्वैकक्वैक यूजर्स का कहना है कि छुट्टियों के मौसम और नए साल की शुरुआत के दौरान लोग अपनी सिंगल स्थिति के बारे में दर्द से अवगत हो जाते हैं। क्वैकक्वैक के संस्थापक और सीईओ रवि मित्तल का कहना है, "पिछले महीने एक्सचेंज किए गए 24 मिलियन चैट में से हमने देखा कि यूजर स्पष्ट रूप से क्रिसमस और नए साल पर अपना दिन बिताने के लिए एक तारीख की तलाश कर रहे थे।"

न्यूज18 के अनुसार, रवि मित्तल ने आगे कहा, "हर साल हम वर्ष के इस समय के दौरान यूजर लॉग-इन की आवृत्ति में वृद्धि देखते हैं, जो कि नए साल के पहले सप्ताहांत में सबसे अधिक है।" सर्वेक्षण से पता चलता है कि लगभग 25 प्रतिशत पुरुष जिनके पास नए मैच हैं, उन्हें क्रिसमस या नए साल की पूर्व संध्या पर IRL से मिलने की योजना बनाते देखा गया।

घर जाना

उन्होंने कहा कि साल का अंत, सभी उत्सवों के साथ, किसी ऐसे व्यक्ति से मिलने और भविष्य की योजना बनाने के लिए एकदम सही समय लगता है। नया साल नई उम्मीदों की शुरुआत के साथ, ऐप पर ज्यादातर लोगों ने साल के पहले दिन की तारीख खोजने में अतिरिक्त प्रयास किया। ऐप पर 27 प्रतिशत लोग, जिनमें से ज्यादातर कामकाजी पेशेवर थे, अपने मैच से छुट्टियों के लिए घर वापस जाने के बारे में बात करते देखे गए। 

उन्होंने ऐप पर एक वास्तविक रिश्ते की तलाश का भी उल्लेख किया, आंशिक रूप से दखल देने वाले सवालों के कारण, माता-पिता और रिश्तेदार हर बार घर लौटने पर पूछते हैं। ऐप ने इस दौरान स्थानीय मैचों में वृद्धि देखी। छुट्टियों में घर वापस जाने वाले 36 प्रतिशत लोग अपने घरों के 10 किमी के दायरे में लोगों से मिलते-जुलते और क्रिसमस या नए साल की पूर्व संध्या पर पहली डेट पर जाते देखे जाते हैं।

साथी की सख्त तलाश

26 और 30 के बीच 36 प्रतिशत सिंगल महिलाओं का कहना है कि ठंड का मौसम और साल के अंत में होने वाले उत्सव डेटिंग में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। सिंगल खुश जोड़ों को देखकर ईर्ष्या की एक अतिरिक्त पीड़ा महसूस करते हैं और अधिक लोग वर्ष के इस समय के आसपास एक साथी की सख्त तलाश शुरू कर देते हैं।

नया साल नया जीवन

30 वर्ष से अधिक आयु के 33 प्रतिशत लोगों ने उल्लेख किया कि नए साल की शुरुआत के साथ, अधिकांश लोग उन चीजों के बारे में सोचते हैं जो उनके जीवन की गुणवत्ता में सुधार कर सकती हैं, और सही साथी होना अंतिम उत्तर लगता है। वे कहते हैं कि हर कोई अपने जीवन को पिछले साल की तुलना में थोड़ा बेहतर बनाने के लिए नए संकल्प लेता है, और एक प्यार करने वाला प्रेमी या प्रेमिका लगभग हमेशा योजना का हिस्सा होता है।

साल का सबसे अकेला समय

सर्वेक्षण से पता चलता है कि 25 प्रतिशत पुरुष और महिलाएं जो काम के लिए टियर 1 शहरों में रहते हैं और घर वापस नहीं जा सकते हैं, वे ऐप का उपयोग डेट खोजने के लिए या यहां तक ​​कि साल के अंत में एक दोस्त के साथ बिताने के लिए कर रहे हैं; वे कहते हैं कि यह सिंगल और घर से दूर रहने वाले लोगों के लिए साल का सबसे अकेला समय हो सकता है।

नए साल के संकल्प

पूछताछ करने पर, टियर 1 और 2 शहरों के 39 प्रतिशत डेटर्स ने खुलासा किया कि उनका नए साल का संकल्प खुद को बेहतर बनाने और प्यार पाने का है, और वे खुद को एक मामूली शुरुआत दे रहे हैं। ऐप ने यह भी देखा कि नए साल के पहले सप्ताह में आपसी मैचों के बीच पहले संदेशों की संख्या सबसे अधिक है। लगभग इसी समय, ऐप को स्क्रीन दृश्यों की संख्या में भी वृद्धि दिखाई देती है।

Web Title: Christmas And New Year’s Eve Are The Loneliest Days For Singles Reveals Survey

रिश्ते नाते से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे