रिश्ते में बिल्ड अप करना है ट्रस्ट तो पार्टनर से जरूर पूछिए ये 5 सवाल, और भी आ जाएंगे उनके करीब

By मेघना वर्मा | Published: April 26, 2020 04:10 PM2020-04-26T16:10:03+5:302020-04-26T16:10:03+5:30

प्यार के रिश्ते में बातें होनी भी जरूरी है। इन्हीं बातों से आप अपने पार्टनर के और करीब आ सकते हैं।

Ask these Questions to Your Partner to Build Trust in Your Relationship | रिश्ते में बिल्ड अप करना है ट्रस्ट तो पार्टनर से जरूर पूछिए ये 5 सवाल, और भी आ जाएंगे उनके करीब

रिश्ते में बिल्ड अप करना है ट्रस्ट तो पार्टनर से जरूर पूछिए ये 5 सवाल, और भी आ जाएंगे उनके करीब

Highlightsरोना, बहुत डीप इमोशन होता है। कुछ ऐसी बातें जरूर होती हैं जिनके बारे में वो कभी बात नहीं करना चाहते।

प्यार के रिश्ते ईमानदारी और विश्वास से चलते हैं। अगर आपके रिश्ते में विश्वास नहीं तो आपका रिश्ता सिर्फ आपको दुख देगा। वैसे किसी पर भी इतनी जल्दी विश्वास करना इतना आसान नहीं होता। आपको अपने रिश्ते को लॉग टर्म और हेल्दी बनाने के लिए सामने वाले के और करीब जाना होगा। 

प्यार के रिश्ते में बातें  होनी भी जरूरी है। इन्हीं बातों से आप अपने पार्टनर के और करीब आ सकते हैं। इन्हीं बातों-बातों में आप अपने पार्टनर से कुछ ऐसे सवाल कर सकते हैं जिससे आप दोनों के ही बीच ट्रस्ट यानी विश्वास और बढ़ेगा। सिर्फ यही नहींआप अपने पार्टनर के और करीब भी आ जाएंगें।

अपने पार्टनर से पूछिए ये सवाल

1. अपने परिवार के कितने करीब हैं वो?

उनसे उनके परिवार के बारे में बात करके आप उनके करीब जा सकते हैं। जब दो लोग प्यार करते हैं तो वो सिर्फ एक-दूसरे से ही नहीं बल्कि उनके परिवार से भी जुड़ जाते हैं। इसलिए अपने पार्टनर से उनके परिवार के बारे में बातें जरूर करें।

2. आपसे किस बारे में बात करना उन्हें सबसे मुश्किल लगता है?

अक्सर ऐसा होता है कि सामने वाला अपने मन में बहुत सारी बातें दबा कर रखता है। आपके पार्टनर ने भी अगर ऐसा किया है तो उनसे ये सवाल जरूर करें। ताकि वो आपके करीब आ सकें।

3. उनकी अभी तक की सबसे खराब मेमोरी कौन सी है?

प्यार करने वाले एक-दूसरे से कोई बात नहीं छिपाते। कुछ ऐसी बातें जरूर होती हैं जिनके बारे में वो कभी बात नहीं करना चाहते। मगर आप चाहें तो उनके उस दुख या उस एक्सपीरिएंस को शेयर करके उनका दुख हल्का कह सकते हैं। 

4. आखिरी बार वो कब रोए थे?

रोना, बहुत डीप इमोशन होता है। अगर आपका पार्टनर इसपर आपसे आराम से बात कर लेता है तो आपको समझना चाहिए कि वो आप पर बहुत ज्यादा विश्वास करते हैं। 

5. उनके लिए परफेक्ट डे का क्या मतलब है?

हर इंसान के लिए खुशी के अलग मायने होते हैं। किसी को किताब पढ़कर खुशी मिलती है तो किसी को मूवी देखकर। किसी को शॉपिंग में मजा आता है तो किसी को खाने में। आप भी अपने पार्टनर से पूछिए कि उनके लिए परफेक्ट डे का  क्या मतलब है। इस सवाल से आप उनके और करीब पहुंच जाएंगे।

Web Title: Ask these Questions to Your Partner to Build Trust in Your Relationship

रिश्ते नाते से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे