Sukhdev Singh Gogamedi Murder Case: राज्य में हालात तनावपूर्ण, मामले की जांच के लिए एसआईटी गठित, विरोध प्रदर्शन का दौर जारी

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: December 7, 2023 07:17 AM2023-12-07T07:17:30+5:302023-12-07T07:24:02+5:30

राजस्थान में राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना (एसआरआरकेएस) के प्रमुख सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या के बाद से विरोध प्रदर्शन का दौर जारी है।

Sukhdev Singh Gogamedi murder case: Situation tense in the state, SIT formed to investigate the case, round of protests continue | Sukhdev Singh Gogamedi Murder Case: राज्य में हालात तनावपूर्ण, मामले की जांच के लिए एसआईटी गठित, विरोध प्रदर्शन का दौर जारी

फाइल फोटो

Highlightsसुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या के बाद से पूरे राजस्थान में विरोध प्रदर्शन का दौर जारी राजस्थान पुलिस ने हत्यारों की जानकारी देने वाले को 5-5 लाख रुपये का ईनाम देने की घोषणा की अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (अपराध) दिनेश एमएन के नेतृत्व में बनी एसआईटी मामले की जांच करेगी

जयपुर:राजस्थान में राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना (एसआरआरकेएस) के प्रमुख सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या के बाद से विरोध प्रदर्शन का दौर जारी है। प्रदर्शनकारी हत्या की वारदात में शामिल आरोपियों की तलाश के लिए पुलिस पर लगातार दबाव बना रहे हैं। इस कारण बीते बुधवार को राजधानी जयपुर समेत सूबे के कई प्रमुख शहरों में बाजार बंद रहे।

समाचार वेबसाइट हिंदुस्तान टाइम्स के अनुसार मामले में राजस्थान पुलिस पर दबाव लगातार बढ़ता जा रहा है। वहीं पुलिस ने भी आनन-फानन में एक विशेष जांच दल का गठन किया है। सूबे के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) उमेश मिश्रा ने कहा कि गोगामेड़ी की उनके लिविंग रूम में गोली मारकर हत्या करने वाले दो लोगों में से प्रत्येक के बारे में जानकारी देने वाले को 5 लाख रुपये का ईनाम दिया जाएगा।

डीजीपी मिश्रा ने कहा, “इस हत्या की जांच अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (अपराध) दिनेश एमएन के नेतृत्व वाली एक टीम करेगी। हमने गोगामेड़ी की गोली मारकर हत्या करने वाले दोनों आरोपियों की पहचान कर ली है, जो भी हत्यारों का सुराग पुलिस को देगा और उन्हें पकड़वाने में मदद करेगा। उन्हें 5-5 लाख रुपये का पुरस्कार दिया जाएगा।”

पुलिस के मुताबिक सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या में शामिल कथित शूटरों की पहचान हो गई है। दोनों हत्यारों में से एक जयपुर का रोहित राठौड़ मकराना है और दूसरे की पहचान हरियाणा के नितिन फौजी के रूप में हुई है। जयपुर साउथ के डीसीपी योगेश गोयल ने कहा, "दोनों ने मंगलवार को सुखदेव सिंह गोगामेड़ी के आवास में घुसने के लिए गोगामेड़ी के स्थानीय पड़ोसी नवीन सिंह शेखावत का इस्तेमाल किया, लेकिन बाद में उन्होंने मौका-ए-वारदात से भागने के लिए न केवल गोगामेड़ी बल्कि नवीन सिंह शेखावत की भी हत्या कर दी।"

मामले की जांच में लगे एक पुलिस अधिकारी ने कहा इस हत्या की जिम्मेदारी लॉरेंस बिश्नोई गिरोह से जुड़े गैंगस्टर रोहित गोदारा ने एक सोशल मीडिया पोस्ट के जरिये ली है। गोदारा ने आरोप लगाया है कि गोगामेदी उसके दुश्मनों का समर्थन कर रहे थे। जिसके कारण उनकी हत्या की गई है।

वहीं हत्या के बाद राजपूत समाज में बेहद गुस्सा है। समुदाय के सदस्यों ने विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया। हत्या के विरोध में एसआरआरकेएस द्वारा बंद के आह्वान के बाद जयपुर, उदयपुर, बूंदी, अजमेर, सवाई माधोपुर, चित्तौड़गढ़ और अन्य जिलों में अधिकांश बाजार बंद रहे।

जयपुर के मानसरोवर क्षेत्र में मेट्रो मास अस्पताल के बाहर भी एक बड़ा विरोध प्रदर्शन हुआ, जहां गोगामेड़ी का शव रखा गया है। यहां पर भाजपा नेता राजेंद्र राठौड़ और पूर्व मंत्री और शिवसेना नेता राजेंद्र गुढ़ा भी प्रदर्शनकारियों के साथ धरना स्थल पर बैठै और हत्यारों की गिरफ्तारी की मांग की।

जयपुर और उदयपुर में विरोध-प्रदर्शन के दौरान हालात इतने तनावपूर्ण हो गये कि पुलिस को पथराव होने के भीड़ को नियंत्रित में लेने के लिए पुलिस को हल्का बल प्रयोग करना पड़ा।

Web Title: Sukhdev Singh Gogamedi murder case: Situation tense in the state, SIT formed to investigate the case, round of protests continue

राजस्थान से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे