Assembly election 2023: 'पीएम मतलब पनौती मोदी', राहुल गांधी के बयान से सियासत गर्म, बीजेपी ने कहा- 'ये गाली है'

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: November 21, 2023 06:28 PM2023-11-21T18:28:21+5:302023-11-21T18:29:35+5:30

एक चुनावी सभा में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर कुछ ऐसी टिप्पड़ी कर दी जिसके कारण सियासी घमासान मच गया है। राहुल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का काम लोगों का ध्यान भटकाने का है। इसी दौरान राहुल ने पीएम को पनौती कह दिया।

Rajasthan Assembly election 2023 Politics heated up due to Rahul Gandhi's statement 'PM means Panauti Modi' | Assembly election 2023: 'पीएम मतलब पनौती मोदी', राहुल गांधी के बयान से सियासत गर्म, बीजेपी ने कहा- 'ये गाली है'

कांग्रेस नेता राहुल गांधी (फाइल फोटो)

Highlightsएक चुनावी सभा में राहुल ने पीएम को पनौती कह दिया बीजेपी ने कहा- 'ये गाली है'राहुल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का काम लोगों का ध्यान भटकाने का है

Rajasthan Assembly election 2023: राजस्थान के बाड़मेर में एक चुनावी सभा में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर कुछ ऐसी टिप्पड़ी कर दी जिसके कारण सियासी घमासान मच गया है। राहुल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का काम लोगों का ध्यान भटकाने का है। इसी दौरान राहुल ने पीएम को पनौती कह दिया। 

राहुल ने कहा, "जब दो जेब कतरे किसी की जेब काटना चाहते हैं तो सबसे पहले क्या करते हैं? ध्यान हटाते हैं। एक आपके सामने आता है और पीछे से दूसरा जेब काटकर चला जाता है। हिंदुस्तान में सबसे बड़ा मुद्दा बेरोज़गारी, गरीबी, महंगाई है। आपने कभी इनके बारे में टी.वी. पर देखा है? प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का काम आपके ध्यान को इधर-उधर करने का है और अडानी का काम आपकी जेब काटने का है। कभी क्रिकेट मैच में चले जाएंगे वो अलग बात है कि हरवा देते हैं। PM मतलब पनौती मोदी।"

इस बयान के बाद बीजेपी भड़क गई। राहुल गांधी के बयान पर भाजपा नेता रविशंकर प्रसाद ने कहा, "ये शर्मिंदगी भरा है, ऐसे शब्द का इस्तेमाल किया है जो गाली है। प्रधानमंत्री के पद की गरिमा के बारे में ऐसे शब्द का इस्तेमाल...राहुल गांधी को क्या हो गया है, सीखते नहीं हैं...हम उनसे माफी की अपेक्षा करेंगे...देश की जनता जवाब देगी, कसकर देगी।"

बता दें कि राहुल गांधी विश्वकप फाइनल में भारत की हार का जिक्र कर रहे थे। इसे देखने पीएम मोदी भी पहुंचे थे। बता दें कि मतदान की तारीख जैसे-जैसे नजदीक आती जा रही है, सियासी आरोप-प्रत्यारोप भी बढ़ते जा रहे हैं। पीएम मोदी ने भी राजस्थान में एक चुनावी रैली को संबोधित किया। यहां उन्होंने कांग्रेस और गहलोत सरकार पर जमकर आरोप लगाए। 

कोटा, राजस्थान में विजय संकल्प सभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "जब कांग्रेस केंद्र में सत्ता में थी, तब 2 लाख रुपये (प्रति वर्ष) या उससे अधिक कमाने वाले लोगों पर कर लगाया जाता था। आज 7 लाख रुपये तक की आय वाले लोगों पर कोई टैक्स नहीं लगाया जा रहा है। इससे मध्यम वर्ग के सैकड़ों करोड़ लोगों की बचत हुई है...3 दिसंबर को जब सत्ता परिवर्तन होगा तो कोटा में एयरपोर्ट का सपना भी पूरा हो जाएगा।"

Web Title: Rajasthan Assembly election 2023 Politics heated up due to Rahul Gandhi's statement 'PM means Panauti Modi'

राजस्थान से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे