Assembly Elections 2023: "कांग्रेस के लिए भ्रष्टाचार और परिवारवाद से ज्यादा महत्वपूर्ण कुछ भी नहीं ", प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: November 20, 2023 02:03 PM2023-11-20T14:03:43+5:302023-11-20T14:06:44+5:30

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजस्थान में 25 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव में लोगों से बीजेपी को वोट देने की अपील करते हुए सत्ताधारी कांग्रेस पर जमकर हमला बोला।

Assembly Elections 2023: "Nothing is more important for Congress than corruption and nepotism", said Prime Minister Narendra Modi | Assembly Elections 2023: "कांग्रेस के लिए भ्रष्टाचार और परिवारवाद से ज्यादा महत्वपूर्ण कुछ भी नहीं ", प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा

फाइल फोटो

Highlightsप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजस्थान में सत्ताधारी कांग्रेस पर बोला जमकर हमला पीएम मोदी ने पाली में कहा कि कांग्रेस के लिए भ्रष्टाचार और परिवारवाद से बढ़कर कुछ नहीं हैराजस्थान में कांग्रेस के शासनकाल केवल विवादों से भरा रहा, भाजपा दिखाएगी विकास की राह

पाली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को राजस्थान में 25 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव में लोगों से बीजेपी को वोट देने की अपील करते हुए सत्ताधारी कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। पीएम मोदी ने कांग्रेस पर 'भ्रष्टाचार' और 'तुष्टिकरण की राजनीति' का आरोप लगाते हुए कहा कि उसके लिए वंशवाद की राजनीति ही सब कुछ है।

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक पीएम मोदी ने पाली में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि राजस्थान को ऐसी सरकार की जरूरत है, जो विकास को प्राथमिकता दे। उन्होंने कहा कि 21वीं सदी में भारत को नई ऊंचाइयों पर ले जाने में राजस्थान 'बहुत बड़ी' भूमिका निभाएगा।

सूबे की सत्ताधारी कांग्रेस पार्टी को निशाने पर लेते हुए पीएम मोदी ने कहा, "कांग्रेस के लिए भ्रष्टाचार और परिवारवाद की राजनीति से ज्यादा महत्वपूर्ण कुछ नहीं है। यह पार्टी तुष्टीकरण की राजनीति के अलावा कुछ और नहीं सोचती है।"

उन्होंने कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा, ''दुर्भाग्य से कांग्रेस के पांच साल के शासन में राजस्थान का विकास बिल्कुल रुक गया है।''

पीएम मोदी ने कहा, "आज हम एक विकसित राष्ट्र बनने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं। इसके लिए राजस्थान में विकास को प्राथमिकता देने वाली सरकार की जरूरत है। कांग्रेस के लिए भ्रष्टाचार और परिवारवाद की राजनीति से बढ़कर कुछ नहीं है। यह पार्टी तुष्टीकरण की राजनीति के अलावा कुछ और सोचती ही नहीं है।"

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के शासन में राज्य को विवादों में धकेल दिया गया है। उसके शासनकाल में संघर्ष, हिंसा और आतंकवाद की मानसिकता बढ़ी है।

प्रधानमंत्री मोदी ने कथित तौर कांग्रेस की राज्य सरकारों द्वारा अन्य राज्य सरकारों की तुलना में अधिक कीमत पर पेट्रोल बेचने के लिए तीखी आलोचना की।

पीएम मोदी ने कहा, "राजस्थान के पड़ोस में भाजपा की राज्य सरकारें हैं, जहां पेट्रोल 97 रुपये प्रति लीटर है लेकिन राजस्थान में कांग्रेस सरकार ऊंचे दामों पर पेट्रोल बेच रही है।"

पीएम मोदी ने कहा कि अगर चुनाव बाद राजस्थान में भाजपा की सत्ता आती है तो वह पेट्रोल और डीजल की कीमतों की समीक्षा करेगी। उन्होंने कहा, "मैं गारंटी देता हूं कि भाजपा सरकार बनने के बाद पेट्रोल और डीजल की कीमतों की समीक्षा की जाएगी और इससे गरीबों और मध्यम वर्ग के लोगों को राहत मिलेगी।"

मालूम हो कि राजस्थान में 25 नवंबर को मतदान होगा और वोटों की गिनती अन्य चार राज्यों मिजोरम, तेलंगाना, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश के साथ 3 दिसंबर को होगी।

सीएम गहलोत ने बीजेपी शासित मध्य प्रदेश की तुलना राजस्थान से करते हुए कहा कि मध्य प्रदेश में एक्साइज ड्यूटी राजस्थान से ज्यादा है।

उन्होंने कहा, "मध्य प्रदेश में उत्पाद शुल्क राजस्थान की तुलना में अधिक है। पेट्रोल और डीजल की कीमतें मध्य प्रदेश में अधिक हैं, लेकिन वे इसकी तुलना नहीं करेंगे। उन्हें उत्पाद शुल्क कम करने की जरूरत है।"

अशोक गहलोत ने आरोप लगाया कि  भाजपा के सभी नेता, पीएम नरेंद्र मोदी और केंद्र के सभी मंत्री दिन-रात लगभग एक ही बात कहते रहते हैं। वे इस बारे में बात नहीं करेंगे कि हमने 5 साल में जनता के लिए क्या किया।

मालूम हो कि राजस्थान में 25 नवंबर को मतदान होगा और वोटों की गिनती 3 दिसंबर को होगी।

Web Title: Assembly Elections 2023: "Nothing is more important for Congress than corruption and nepotism", said Prime Minister Narendra Modi

राजस्थान से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे