Assembly Elections 2023: "मोदी चुनाव जीतने के लिए 'पीएम झूठ बोलो योजना' चला रहे हैं", जयराम रमेश ने किया व्यंग्य

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: November 21, 2023 04:10 PM2023-11-21T16:10:07+5:302023-11-21T16:15:47+5:30

कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस द्वारा जारी किये गये घोषणापत्र के कुछ ही घंटों बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि पीएम मोदी विश्व के एकमात्र ऐसे राष्ट्राध्यक्ष हैं, जो कभी सच नहीं बोल सकते हैं।

Assembly Elections 2023: "Modi is running 'PM lie scheme' to win elections", Jairam Ramesh sarcastic | Assembly Elections 2023: "मोदी चुनाव जीतने के लिए 'पीएम झूठ बोलो योजना' चला रहे हैं", जयराम रमेश ने किया व्यंग्य

फाइल फोटो

Highlightsजयराम रमेश ने कहा कि पीएम मोदी विश्व के अकेले ऐसे नेता हैं, जो कभी सच नहीं बोलते हैंपीएम मोदी वोट मांगने के लिए ईडी, सीबीआई और झूठ का सहारा ले रहे हैंजयराम रमेश ने कहा कि मोदी राजस्थान में चुनाव जीतने के लिए 'पीएम झूठ बोलो योजना' चला रहे हैं

जयपुर:कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस द्वारा जारी किये गये घोषणापत्र के कुछ ही घंटों बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि पीएम मोदी विश्व के एकमात्र ऐसे राष्ट्राध्यक्ष हैं, जो कभी सच नहीं बोल सकते हैं।

कांग्रेस महासचिव और पार्टी आईटी सेल के प्रमुख जयराम रमेश ने मंगलवार को कहा, "कांग्रेस जनता से इस आधार पर वोट मांग रही है कि उसने पिछले पांच वर्षों में उनके लिए क्या काम किया और आने वाले पांच वर्षों में क्या करेगी।"

कांग्रेस नेता रमेश ने कहा,"जबकि पीएम मोदी वोट मांगने के लिए तीन उपकरणों को आधार बना रहे हैं, उनमें से पहला है ईडी और सीबीआई। ये विपक्षी नेताओं के खिलाफ छापेमारी कर रहे हैं। वहीं  दूसरा उनका दूसरा टूल ध्रुवीकरण की भाषा है ताकि समाज के सौहार्द को बिगाड़ा जा सके, जैसे यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ध्रुवीकरण की भाषा का इस्तेमाल करते हैं। वहीं तीसरा टूल है कि पीएम मोदी कभी सच नहीं बोलते हैं।"

उन्होंने कहा, "पीएम मोदी दुनिया के एकमात्र ऐसे प्रधानमंत्री हैं, जो कभी गलती से भी सच नहीं बोल सकते। राजस्थान में वोट मांगने के लिए उनके पास केवल पिछले 10 वर्षों में केवल एक योजना है औऱ उनका नाम है 'पीएम झूठ बोलो योजना'।"

कांग्रेस नेता ने कहा, "पीएम मोदी हमेशा कहते हैं कि राजस्थान में महिलाएं, दलित और आदिवासी सुरक्षित नहीं हैं। यह सीधे तौर पर राजस्थान की जनता का अपमान है।"

पीएम मोदी पर इन आरोपों के इतर राज्यसभा सांसद जयराम रमेश ने यह भी कहा कि साल 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए 'इंडिया' काफी मजबूती के साथ लगा हुआ है।

उन्होंने कहा, "साल 2024 में 'जुड़ेगा भारत, जीतेगा इंडिया', यह विपक्षी गठबंधन 'इंडिया' में शामिल सभी 28 राजनीतिक दलों का नारा है। मैं प्रधानमंत्री से ये कहना चाहता हूं कि 'इंडिया' जिंदाबाद है, डरो मत टाइगर जिंदा है।''

मालूम हो कि कांग्रेस ने राजस्थान चुनाव के लिए मंगलवार को अपना घोषणापत्र जारी किया है, जिसमें अन्य गारंटी के अलावा जाति-आधारित जनगणना, पंचायत स्तर पर भर्ती के लिए नई योजना और राज्य में किसानों के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य लागू करने के लिए एक कानून बनाने का वादा किया गया है।

कांग्रेस के चुनावी घोषणा पत्र पर बात करते हुए कांग्रेस नेता मुकुल वासनिक ने कहा, "हमने पिछले घोषणापत्र में जो बातें कही थीं, उनमें से 95 फीसदी से ज्यादा बातें हमने पूरी की हैं। हमारा वर्तमान घोषणापत्र भी भाजपा की तरह नहीं है। हमारे इस घोषणापत्र में सात गारंटी के अलावा भी कई गारंटी हैं।"

कांग्रेस के जयपुर स्थित पार्टी कार्यालय में 'जनघोषणा पत्र' जारी करने वालों में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट भी शामिल थे।

राजस्थान में 200 विधानसभा सीटों पर में से 199 सीटों पर 25 नवंबर को चुनाव होगा जबकि एक सीट करणपुर से कांग्रेस उम्मीदवार गुरमीत सिंह कूनर के निधन के बाद चुनाव स्थगित कर दिया गया है। कूनर करणपुर से मौजूदा विधायक थे।

Web Title: Assembly Elections 2023: "Modi is running 'PM lie scheme' to win elections", Jairam Ramesh sarcastic

राजस्थान से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे