UP Ki Taja Khabar: कोरोना पर कांग्रेस-भाजपा में ठनी, योगी सरकार पर आंकड़े छिपाने का आरोप, कुल 75 जिलों में से 35 में वेंटिलेटर बेड नहीं

By भाषा | Published: April 27, 2020 02:43 PM2020-04-27T14:43:20+5:302020-04-27T14:43:20+5:30

पिछले 24 घंटों में आगरा जिले में 10 नए COVID19 पॉजिटिव मामले सामने आए हैं, जिले में अब पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 381 है। उत्तर प्रदेश में आगरा का हाल बहुत ही खराब है। विपक्ष ने कहा कि यह जिला चीन का वुहान बन रहा है।

uttar pradesh congress yogi adityanath government Corona accused BJP accused hiding figures no ventilator beds in 35 out of 75 districts | UP Ki Taja Khabar: कोरोना पर कांग्रेस-भाजपा में ठनी, योगी सरकार पर आंकड़े छिपाने का आरोप, कुल 75 जिलों में से 35 में वेंटिलेटर बेड नहीं

राज्य के 75 जिलों में से 53 जिले ऐसे हैं जहां पृथक-वास के लिए 100 से कम बिस्तर हैं। (file photo)

Highlightsआशंका जताई जा रही है कि शहर में हजारों की तादात में संक्रमित लोग हो सकते हैं लेकिन उनका अता-पता नहीं है। लल्लू ने कहा कि कोरोना वायरस से लड़ने में भारत का सबसे पिछड़ा राज्य उत्तर प्रदेश ही है।

लखनऊः कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार पर कोरोना वायरस संक्रमण के मामले छुपाने का आरोप लगाया है। कांग्रेस और भाजपा में ठन गई है।

उत्तर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने सोमवार को जारी एक बयान में कहा कि कानपुर में कुछ मीडिया कर्मियों के कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद ऐसी आशंका जताई जा रही है कि शहर में हजारों की तादात में संक्रमित लोग हो सकते हैं लेकिन उनका अता-पता नहीं है।

उन्होंने कहा "आखिर पता चले भी तो कैसे? क्योंकि योगी सरकार तो अधिक से अधिक जांच करने के बजाय आंकड़ों को दबाने और सच्चाई बताने वाले मीडिया के खिलाफ मुकदमा करने में मशगूल है।" लल्लू ने कहा कि कोरोना वायरस से लड़ने में भारत का सबसे पिछड़ा राज्य उत्तर प्रदेश ही है। वेंटिलेटर बेड के मामले में भी राज्य की हालत बहुत दयनीय है। कुल 75 जिलों में से 35 जिले ऐसे हैं जहां वेंटिलेटर बेड हैं ही नहीं, जबकि इन्हीं 35 में से 20 जिले ऐसे हैं, जहां कोरोना वायरस संक्रमण के मामले पाए गए हैं।

उन्होंने कहा कि राज्य के 75 जिलों में से 53 जिले ऐसे हैं जहां पृथक-वास के लिए 100 से कम बिस्तर हैं, जबकि इन्हीं 53 में से 31 जिलों में संक्रमण के सबसे ज्यादा मामले पाए गए हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से आगरा को बचाने की मार्मिक अपील करने वाले महापौर नवीन जैन की चिट्ठी पर लल्लू ने कहा कि योगी सरकार कोरोना वायरस महामारी के बारे में जिस आगरा मॉडल का ढोल पीट रही थी, उसकी हवा निकल चुकी है।

आगरा में पृथक-वास में रखे गए लोगों को बिस्कुट और पानी फेंक कर दिए जाने की घटना पर हैरानी जताते हुए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि इससे योगी सरकार का अमानवीय चेहरा सामने आता है। लल्लू ने सरकार से सवाल किया कि आखिर किस आधार पर कुछ जिलों को कोरोना वायरस मुक्त घोषित किया गया। उन्होंने सवाल किया कि वेंटिलेटर, आईसीयू और पृथक-वास कक्ष की स्थिति को दुरुस्त करने के लिए सरकार ने क्या फैसला लिया है और आगरा में पृथक-वास में रखे गए गरीब लोगों के साथ बुरा बर्ताव करने वाले अधिकारियों के खिलाफ क्या कार्रवाई की जाएगी। 

Web Title: uttar pradesh congress yogi adityanath government Corona accused BJP accused hiding figures no ventilator beds in 35 out of 75 districts

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे