बीजेपी विधायक अनुपमा जायसवाल लॉकडाउन में इस तरह कर रही हैं दूसरे शहरों में फंसे लोगों की मदद

By भाषा | Published: April 27, 2020 01:58 PM2020-04-27T13:58:47+5:302020-04-27T13:58:47+5:30

देश में कोविड-19 से मरने वालों की संख्या सोमवार को 872 हो गई और संक्रमितों की संख्या बढ़ कर 27,892 पर पहुंच गई। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक 20,835 लोग अब भी संक्रमण की चपेट में हैं जबकि 6,184 लोग ठीक हो चुके हैं ।

UP MLA BJP Anupama Jaiswal launches web portal to help stranded migrants | बीजेपी विधायक अनुपमा जायसवाल लॉकडाउन में इस तरह कर रही हैं दूसरे शहरों में फंसे लोगों की मदद

BJP MLA Anupama Jaiswal (File Photo)

Highlightsपूर्व मंत्री ने बताया कि उन्होंने नोएडा में कार्यरत बहराइच निवासी साफ्टवेयर इंजीनियर साक्षी गुप्ता के सहयोग से एक आसान आनलाइन पोर्टल का लिंक तैयार कराया है। उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या 1,868 है।

बहराइच: बहराइच की विधायक पूर्व बेसिक शिक्षा मंत्री अनुपमा जायसवाल ने दूसरे प्रदेशों व उत्तर प्रदेश के बड़े शहरों में लॉकडाउन में फंसे अपने विधानसभा क्षेत्र के लोगों का आनलाइन ब्यौरा मंगाकर उनकी मदद शुरू की है। अनुपमा ने सोमवार को 'भाषा' से कहा, "लॉकडाउन के दौरान सूचनाएं मिल रही हैं कि क्षेत्र के सैकड़ों—हजारों लोग दूसरे शहरों व प्रदेशों में फंसे हुए हैं। कुछ जगहों से खबरें आ रही थीं कि बहराइच के लोग रास्तों में पैदल या अन्य माध्यमों से अपने घर वापस आने की कोशिश में हैं।’’

पूर्व मंत्री ने बताया कि उन्होंने नोएडा में कार्यरत बहराइच निवासी साफ्टवेयर इंजीनियर साक्षी गुप्ता के सहयोग से एक आसान आनलाइन पोर्टल का लिंक तैयार कराया है। इस की मदद से दूसरे शहरों व प्रदेशों में फंसे बहराइच विधानसभा क्षेत्र के लोगों व छात्रों का ब्यौरा मंगाया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि आनलाइन फार्म में बहराइच विधानसभा क्षेत्र के निवासी, अन्य प्रांतों व शहरों में फंसे व्यक्ति का नाम, पता, प्रांत, स्थान व मोबाइल नम्बर, ईमेल आदि जानकारियां मांगी गई हैं। अनुपमा ने कहा कि उक्त आनलाइन फार्म द्वारा, फोन पर या अन्य माध्यमों से जानकारी प्राप्त होते ही बाहर फंसे हुए लोगों से तत्काल संपर्क कर उनकी परेशानी पूछकर उन शहरों व प्रदेशों के अधिकारियों से कहकर वहीं पर उनकी दिक्कतें दूर कराई जा रही हैं।

विधायक ने बताया कि आनलाइन फार्म भरवाने का यह भी मकसद है कि निकट भविष्य में सरकार द्वारा यदि दूसरे राज्यों में फंसे लोगों को लाने की कोई योजना बने तो उस समय इस जानकारी को कापी पेस्ट कर सरकार को एक क्लिक में पूरा डाटा उपलब्ध कराया जा सके।

Web Title: UP MLA BJP Anupama Jaiswal launches web portal to help stranded migrants

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे