मोटर वाहनों के अवैध पंजीकरण और बिक्री के आरोप में तेलुगु देशम पार्टी के नेता प्रभाकर रेड्डी गिरफ्तार

By भाषा | Published: June 13, 2020 08:15 PM2020-06-13T20:15:41+5:302020-06-13T20:15:41+5:30

तेलुगु देशम पार्टी के नेता प्रभाकर रेड्डी को कबाड़ के तौर पर खरीदे गए मोटर वाहनों के अवैध पंजीकरण और बिक्री में शामिल होने के आरोप में शनिवार को गिरफ्तार किया गया।

Telugu Desam Party leader Prabhakar Reddy arrested for illegal registration and sale of motor vehicles | मोटर वाहनों के अवैध पंजीकरण और बिक्री के आरोप में तेलुगु देशम पार्टी के नेता प्रभाकर रेड्डी गिरफ्तार

मोटर वाहनों के अवैध पंजीकरण और बिक्री के आरोप में तेदेपा नेता गिरफ्तार (file photo)

Highlightsतेदेपा नेता जे सी प्रभाकर रेड्डी को कबाड़ के तौर पर खरीदे गए मोटर वाहनों के अवैध पंजीकरण और बिक्री में शामिल होने के आरोप में शनिवार को गिरफ्तार किया गया। आंध्र प्रदेश में विपक्षी दल के वह दूसरे नेता हैं जिन्हें भ्रष्टाचार के आरोपों में गिरफ्तार किया गया है।

अमरावती: तेदेपा नेता जे सी प्रभाकर रेड्डी को कबाड़ के तौर पर खरीदे गए मोटर वाहनों के अवैध पंजीकरण और बिक्री में शामिल होने के आरोप में शनिवार को गिरफ्तार किया गया। आंध्र प्रदेश में विपक्षी दल के वह दूसरे नेता हैं जिन्हें भ्रष्टाचार के आरोपों में गिरफ्तार किया गया है। राज्य भ्रष्टाचार रोधी ब्यूरो के अधिकारियों ने शुक्रवार को तेलुगु देशम पार्टी के विधायक दल के उपनेता और पूर्व मंत्री के. अत्चन्नायडू को ईएसआई कोरपोरेशन में 151 करोड़ रुपये के घोटाले के संबंध में गिरफ्तार किया था।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि प्रभाकर रेड्डी और उनके बेटे अस्मित रेड्डी को हैदराबाद में उनके घर से गिरफ्तार किया गया और अनंतपुर जिले लाया गया। सूत्रों ने बताया कि पूर्व विधायक ने अन्य राज्यों में वाहनों की बिक्री के लिए अनापत्ति प्रमाण पत्र हासिल करने के लिए जाली दस्तावेज पेश किए थे।

संयुक्त परिवहन आयुक्त एस ए वी प्रसाद राव ने कहा कि अनंतपुर जिले में जटाधारा इंडस्ट्रीज प्राइवेट लिमिटेड और एक अन्य सी गोपाल रेड्डी एंड कंपनी ऑफ तड़ीपात्री 2018 में कबाड़ के तौर पर बेचे गए वाहनों (बीएस-3 स्टैंडर्ड) को खरीदने और उन्हें फर्जी तथा जाली दस्तावेजों के जरिए नगालैंड में पंजीकृत कराने के कृत्यों में शामिल थीं।

इस अवैध लेनदेन में 154 वाहन शामिल थे। जटधारा इंडस्ट्रीज के मालिक प्रभाकर रेड्डी की पत्नी जे सी उमा रेड्डी तथा बेटा अस्मित रेड्डी हैं। दूसरी कंपनी प्रभाकर के करीबी साथी गोपाल रेड्डी की है। प्रसाद राव ने कहा, ‘‘यह स्पष्ट हो गया है कि दोनों कंपनियों के मालिकों ने कबाड़ के तौर पर वाहन खरीदे जो सड़क पर चलने लायक नहीं थे।

उन्होंने जाली दस्तावेज बनाकर यह दिखाया कि ये सड़क पर चलने योग्य वाहन हैं और उन्हें नगालैंड में दूरदराज के इलाकों में पंजीकृत कराया।’’ अनंतपुर में क्षेत्रीय परिवहन प्राधिकरणों ने दोनों कंपनियों और उनके मालिकों के खिलाफ 24 आपराधिक मामले दर्ज कराए हैं जबकि कुरनूल जिले में तीन और मामले दर्ज किए गए हैं। मामले की आगे तफ्तीश की जा रही है। 

Web Title: Telugu Desam Party leader Prabhakar Reddy arrested for illegal registration and sale of motor vehicles

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे