Tamil Nadu DMK MLA Ku Ka Selvam temporarily suspended party visits BJP office in Chennai | प्रधानमंत्री मोदी की तारीफ, DMK ने विधायक को किया निलंबित, सेल्वम बोले-डीएमके पर एक परिवार का कब्जा, पहले पिता थे, फिर बेटा और अब पोता...
अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिये उनके द्वारा किये जा रहे प्रयासों के लिये शुभकामनाएं दीं।

Highlights“द्रमुक मुख्यालय कार्यालय सचिव और कार्यकारी समिति के सदस्य कू का सेल्वम को आज से उनके पदभार से मुक्त किया जाता है।” पार्टी अध्यक्ष ने कहा कि सेल्वम को पार्टी का अनुशासन भंग करने और पार्टी की गरिमा कम करने के लिये निलंबित किया गया है और उनसे जवाब मांगा गया है।थाउजेंड लाइट्स विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने वाले सेल्वम ने मंगलवार को अपने दिल्ली दौरे के दौरान सुशासन के लिये मोदी की तारीफ की।

चेन्नईः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ करने और भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा से मुलाकात करने के एक दिन बाद द्रमुक ने बुधवार को अपने विधायक कू का सेल्वम को पार्टी से निलंबित करने के साथ ही उन्हें पार्टी पदों से भी हटा दिया।

पार्टी ने विधायक को कारण बताओ नोटिस जारी करते हुए यह भी बताने को कहा है कि उन्हें क्यों ना पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निष्कासित कर दिया जाए। भाजपा के प्रदेश मुख्यालय ‘कमलालयम’ से लौटने के बाद अपने निलंबन पर प्रतिक्रिया देते हुए विधायक ने संवाददाताओं से कहा कि अगर पार्टी उन्हें निष्कासित भी कर देती है तो उन्हें परवाह नहीं।

उन्होंने पार्टी नेतृत्व पर कथित रूप से जिला सचिवों के पदों को भरने के लिये चुनाव नहीं कराने का भी आरोप लगाया। सेल्वम ने कहा, “उन्होंने मुझे निलंबित किया है। अगर वे मुझे निष्कासित भी कर दें तो मुझे चिंता नहीं। मैं लोगों के लिये काम करना जारी रखूंगा।”

दो दशकों से ज्यादा समय तक द्रमुक के लिये काम किया

खुल कर अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए उन्होने कहा कि उन्होंने दो दशकों से ज्यादा समय तक द्रमुक के लिये काम किया और इसके बावजूद शहर में पश्चिम जिला सचिव पद के लिये उनके नाम पर विचार नहीं किया गया। उन्होंने ‘अंत: पार्टी चुनाव’ की मांग की।

उन्होंने बिना द्रमुक का नाम लिये कहा, “प्रतिनिधिक राजनीति के स्थान पर…पहले पिता थे, फिर बेटा और अब पोता… यह अब परिवार की राजनीति बनती जा रही है।” उन्होंने जिस तिकड़ी का जिक्र किया वह संभवत: द्रमुक क्षत्रप एक करुणानिधि, उनके बेटे और पार्टी अध्यक्ष एम के स्टालिन और उनके बेटे व पार्टी की युवा शाखा के सचिव उदयनिधि स्टालिन हैं।

द्रमुक विधायक और पश्चिम जिला सचिव जे अनबाझगन का हाल ही में कोविड-19 की वजह से निधन हो गया था। असंतुष्ट विधायक ने कहा, “जो लोग 55 साल से ज्यादा उम्र के हैं, कृपया पार्टी (द्रमुक) में न रहें…... तब आपको उस स्थिति का सामना करना पड़ेगा जिसका सामना मैने किया।”

उनके कई समर्थक भाजपा में शामिल होंगे। उन्होंने लोगों से भगवा पार्टी से जुड़ने की अपील की। उन्होंने हालांकि कहा कि वह द्रमुक में हैं और अब भी चाहते हैं कि स्टालिन उन लोगों की निंदा करें जिन्होंने भगवान मुरुगा के भजन ‘कंडा सष्टि कवचम’ की गरिमा को कम किया।

भाजपा दफ्तर के दौरे के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि उन्होंने भगवान राम की तस्वीर पर पुष्प अर्पण किये। आज ही अयोध्या में राम मंदिर का भूमिपूजन भी हुआ है। द्रमुक अध्यक्ष एम के स्टालिन ने पार्टी की एक विज्ञप्ति में कहा, “द्रमुक मुख्यालय कार्यालय सचिव और कार्यकारी समिति के सदस्य कू का सेल्वम को आज से उनके पदभार से मुक्त किया जाता है।”

पार्टी अध्यक्ष ने कहा कि सेल्वम को पार्टी का अनुशासन भंग करने और पार्टी की गरिमा कम करने के लिये निलंबित किया गया है और उनसे जवाब मांगा गया है। थाउजेंड लाइट्स विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने वाले सेल्वम ने मंगलवार को अपने दिल्ली दौरे के दौरान सुशासन के लिये मोदी की तारीफ की और अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिये उनके द्वारा किये जा रहे प्रयासों के लिये शुभकामनाएं दीं।

भगवा पार्टी में शामिल होने की अटकलों के बीच उन्होंने ऐसी खबरों को खारिज किया और यह कहते रहे हैं कि वह दिल्ली में केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल से मुलाकात कर अपने विधानसभा क्षेत्र की रेल परियोजनाओं पर चर्चा के लिये आए थे। उन्होंने कहा कि इस दौरान उन्होंने अवसर का लाभ उठाते हुए नड्डा से भी मुलाकात की और उनसे अयोध्या की तरह रामेश्वरम और भगवान राम से जुड़े अन्य स्थलों को विकसित करने का अनुरोध किया। विधायक यह भी चाहते हैं कि द्रमुक कांग्रेस से अपने रिश्ते तोड़ ले।

Web Title: Tamil Nadu DMK MLA Ku Ka Selvam temporarily suspended party visits BJP office in Chennai
राजनीति से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे