SC/ST Act, बैंक घाटाले सहित कई मुद्दों पर विपक्ष ने सरकार को घेरा, विरोध प्रदर्शन में सोनिया-राहुल भी हुए शामिल

By कोमल बड़ोदेकर | Published: April 5, 2018 11:27 AM2018-04-05T11:27:50+5:302018-04-05T11:27:50+5:30

विपक्षी दलों ने एक साथ मिलकर एससी एसटी एक्ट, बैंक घोटाले, किसानों और अन्य मुद्दों पर सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया।

Sonia Rahul Gandhi join joint opposition protest in Parliament against the government, SC/ST Act bank scam | SC/ST Act, बैंक घाटाले सहित कई मुद्दों पर विपक्ष ने सरकार को घेरा, विरोध प्रदर्शन में सोनिया-राहुल भी हुए शामिल

SC/ST Act, बैंक घाटाले सहित कई मुद्दों पर विपक्ष ने सरकार को घेरा, विरोध प्रदर्शन में सोनिया-राहुल भी हुए शामिल

नई दिल्ली, 5 अप्रैल। संसद में विपक्ष एक बार फिर सरकार के खिलाफ लामबंद हुआ है। सभी विपक्षी दलों ने एक साथ मिलकर एससी एसटी एक्ट, बैंक घोटाले, किसानों और अन्य मुद्दों पर सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। लेकिन इस बार सदन के अंदर होने वाला विरोध सदन के बाहर दिखाई दिया। इस विरोध प्रदर्शन में कांग्रेस की चेयरपर्सन सोनिया गांधी, कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी और समाजवादी पार्टी से जया बच्चन सहित कई अन्य सांसद मौजूद रहे।

प्रदर्शन कर रहे सांसदों ने अपने हाथों में हैश टैग के साथ बैंक घोटाले, दलित उत्‍पीड़न, किसानों की पीड़ा लिखी हुई तख्तियों को लेकर केंद्र सरकार को घरने का प्रयास किया जा रहा है। समाजवादी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी, लेफ्ट और कांग्रेस सहित अन्य विपक्षी दलों के सांसद इस विरोध प्रदर्शन में शामिल हुए।  

इससे कुछ देर पहले ही कांग्रेस पार्टी ने अपने राज्‍यसभा सांसदों को तीन लाइन का व्‍हिप जारी किया था जिसमें उन्हें सदन में उपस्‍थित रहने के लिए कहा गया है। वहीं ताजा जानकारी के मुताबिक विपक्ष के हंगामे के चलते लोकसभा की कार्यवाही दोपहर 12 बजे तक केलिए स्‍थगित कर दी गयी है।

गौरतलब है कि कांग्रेस और दूसरे विपक्षी दलों ने सदन को आगे बढ़ाने की मांग की है। संसद का बजट सत्र छह अप्रैल को खत्म हो रहा है। हंगामे के चलते अभी तक सदन में किसी भी मुद्दे पर चर्चा नहीं हो सकी है। इसके साथ ही सरकार का काम-काज भी अटका हुआ है। राज्यसभा में सरकार के कई अहम बिल लटके हुए हैं।

Web Title: Sonia Rahul Gandhi join joint opposition protest in Parliament against the government, SC/ST Act bank scam

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे