सोनिया गांधी ने कहा- आशा है कि मौजूदा चुनौती से निपटने के लिए मोदी सरकार कोई मजबूत योजना बनाएगी

By भाषा | Published: April 10, 2020 07:08 PM2020-04-10T19:08:48+5:302020-04-10T19:38:00+5:30

सोनिया गांधी ने कहा, "देश कोरोना वायरस महामारी को रोकने के लिए लड़ रहा है। इस लडा़ई में हम पूरी तरह से अपनी भूमिका निभाने के लिए तैयार हैं।

Sonia Gandhi said- Hope the Modi government will make a strong plan to meet the current challenge | सोनिया गांधी ने कहा- आशा है कि मौजूदा चुनौती से निपटने के लिए मोदी सरकार कोई मजबूत योजना बनाएगी

सोनिया गांधी (फाइल फोटो)

Highlightsसोनियां गांधी ने कहा कि मैंने और राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी को चिट्ठियां लिख कर कुछ सुझाव भी दिए हैं।सोनिया गांधी ने कहा कि सबसे ज़्यादा पीड़ा और परेशानी अभी ग़रीबों, किसानों और मज़दूरों को हो रही है।

नयी दिल्ली: कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने शुक्रवार को कहा कि लॉकडाउन में गरीबों को सबसे ज्यादा पीड़ा झेलनी पड़ रही है और ऐसे में उम्मीद है कि सरकार मौजूदा चुनौती से निपटने के लिए कोई योजना बनाएगी।

उन्होंने विभिन्न राज्यों की प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्षों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये हुई बैठक में यह भी कहा कि देश की अर्थव्यवस्था पर कोरोना वायरस संकट का बड़ा असर होगा और इसके लिए हमें अपने आपको तैयार करना चाहिए।

पार्टी की ओर से जारी बयान के मुताबिक सोनिया ने कहा, "देश कोरोना वायरस महामारी को रोकने के लिए लड़ रहा है। इस लडा़ई में हम पूरी तरह से अपनी भूमिका निभाने के लिए तैयार हैं।

आप सब जानते ही हैं कि हर प्रदेश में कांग्रेस के पदाधिकारी और कार्यकर्ता कई हफ़्तों से देशवासियों की सेवा में लगे हुए हैं। '' उन्होंने कहा, '' लॉकडाउन के चलते जो गरीब मज़दूर अपने-अपने गांव की ओर रवाना हुए, उनकी परेशानियों को दूर करने का काम हमारे कार्यकर्ताओं ने एकजुट होकर किया है। आज भी हर ज़िले के कांग्रेस के सिपाही इस काम में लगे हुए हैं।'''

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, '' मैंने और राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री जी को चिट्ठियां लिख कर कुछ सुझाव भी दिए। हमारी आशा है कि सरकार इस चुनौती का सामना करने के लिए योजना बनाए।'' उन्होंने कहा कि सबसे ज़्यादा पीड़ा और परेशानी ग़रीबों, किसानों और मज़दूरों को हो रही है।

सोनिया के मुताबिक, ‘‘लॉकडाउन की वजह से देश की अर्थव्यवस्था पर बहुत ही ज़्यादा भार पड़ने वाला है। पहले से ही अर्थव्यवस्था संकट में थी, अब और मुश्किलें बढ़ेंगी। इन परिस्थितियों के लिए हमें तैयार होना पडे़गा। जनता के दुख में जनता का साथ देना होगा और उनकी परेशानियों को दूर करने का पूरा प्रयास करना होगा। ’’

Web Title: Sonia Gandhi said- Hope the Modi government will make a strong plan to meet the current challenge

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे