NDA नेताओं ने लॉकडाउन बढ़ाने की पीएम की घोषणा का किया समर्थन, जानें किसने क्या कहा

By भाषा | Published: April 14, 2020 07:11 PM2020-04-14T19:11:33+5:302020-04-14T19:11:33+5:30

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को सुबह देश को संबोधित करते हुए कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए लॉकडाउन को 3 मई तक बढ़ा दिया।

Search Results Web results NDA leaders support extension of lockdown | NDA नेताओं ने लॉकडाउन बढ़ाने की पीएम की घोषणा का किया समर्थन, जानें किसने क्या कहा

पीएम मोदी ने लॉकडाउन को 3 मई तक बढ़ाने की घोषणा की। (फोटो- एएनआई)

Highlightsप्रधानमंत्री मोदी ने आज देश में लॉकडाउन की अवधि 3 मई तक बढ़ाने की घोषणा की।NDA नेताओं ने कहा कि लोगों के स्वास्थ्य एवं सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए यह कड़ा निर्णय किया।

नई दिल्ली। भाजपा नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) नेताओं ने कोविड-19 से निपटने के लिये लागू लॉकडाउन को 3 मई तक बढ़ाने की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की घोषणा का समर्थन करते हुए मंगलवार को कहा कि उन्होंने लोगों के स्वास्थ्य एवं सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए यह कड़ा निर्णय किया।

जदयू प्रवक्ता के सी त्यागी ने कहा, ‘‘खतरा अभी टला नहीं है। हम प्रधानमंत्री द्वारा घोषित कदमों का समर्थन करते हैं।’’ उन्होंने साथ ही प्रधानमंत्री मोदी से किसानों और मजदूरों की जरूरतों पर प्राथमिकता के आधार पर ध्यान देने का अनुरोध किया।

त्यागी ने कहा, ‘‘जब भी सरकार राहत कदमों की घोषणा करें, उसे किसानों और मजदूरों की जरूरतों को प्राथमिकता के आधार पर ध्यान देना चाहिए ताकि गरीब लोग पनी रोजी रोटी कमा सके और किसानों को उनकी फसलों का उचित मूल्य प्राप्त हो सके। लोजपा नेता एवं केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने कहा कि उनकी पार्टी लॉकडाउन को बढ़ाने के निर्णय का समर्थन करती है।

पासवान ने कहा, ‘‘प्रधानमंत्री ने लोगों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए कड़ा फैसला किया है। अगर लोग उनके सात सुझाव का पालन करेंगे तो कोरोना वायरस के खिलाफ हमारी जीत निश्चित है।’’ वहीं, भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा ने लोगों से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 7 सूत्र वाक्यों और 3 मई तक लॉकडाउन के दिशानिर्देशों का अक्षरश: पालन करने को कहा ताकि कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में जीत हासिल की जा सके।

नड्डा ने कहा, ‘‘प्रधानमंत्री मोदी ने आज देश में लॉकडाउन की अवधि 3 मई तक बढ़ाने की घोषणा की। हमें इसका पालन पूर्ण संयम और संकल्प के साथ करना है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘ मुझे पूर्ण विश्वास है कि जिस तरफ़ हमने अभी तक एकजुट होकर हर निर्देश का पालन किया, वैसे ही आगे भी करेंगे और कोरोना को हराएंगे।’’

उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री मोदी ने कोरोना वायरस के मद्देनजर लागू लॉकडाउन को 3 मई तक बढ़ाने की घोषणा की। वर्तमान चरण की अवधि 14 अप्रैल को समाप्त होने वाली थी । उन्होंने लोगों से सात बातों पर समर्थन मांगा जिसमें बुजुर्गो की देखभाल, सामाजिक दूरी बनाये रखना, गरीबों के प्रति संवेदनशील होने जैसे उपाय शामिल हैं।

बहरहाल, केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने लोगों को आश्वासन दिया कि देश में अन्न, दवाओं और अन्य आवश्यक वस्तुओं का पर्याप्त भंडार है और लॉकडाउन की अवधि बढ़ने को लेकर किसी को भी चिंता नहीं करनी चाहिए। उन्होंने कहा, ‘‘अब हमें इस समन्वय को और अधिक प्रगाढ़ करना है जिससे सभी नागरिक लॉकडाउन का अच्छी तरह से पालन करें और किसी भी नागरिक को जरुरत की वस्तुओं की समस्या भी नहीं हो।’’

Web Title: Search Results Web results NDA leaders support extension of lockdown

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे