Rajasthan CM Ashok Gehlot congress bjp sachin pilot Jaipur-to-Jaisalmer | राजस्थान पाॅलिटिकल फिल्मः इसलिए... जयपुर-टू-जैसलमेर!
यही कारण रहे हैं कि सीएम गहलोत समर्थक विधायकों को जैसलमेर ले जाया गया है.

Highlightsराजस्थान का सियासी खेल अब अंतिम चरण में पहुंच गया है, इसलिए सियासी जोड़तोड़ की प्रक्रिया भी तेज हो जाएगी.घरवालों के जरिए कोई संदेश पहुंचाना तो आसान था ही, बाहरी दबाव की भी आशंका थी. जैसलमेर, दिल्ली-जयपुर से दूर तो है ही, यहां जयपुर जैसी चहल-पहल भी नहीं है, लिहाजा हर गतिविधि पर पक्की नजर रखी जा सकती है.

जयपुरः राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत के समर्थक विधायक लंबे समय से जयपुर में थे, लेकिन अचानक उन्हें जयपुर से जैसलमेर शिफ्ट किया गया है, कारण? राजस्थान का सियासी खेल अब अंतिम चरण में पहुंच गया है, इसलिए सियासी जोड़तोड़ की प्रक्रिया भी तेज हो जाएगी.

सीएम गहलोत ने तो प्रेस से कहा भी था कि प्रदेश में विधायकों की खरीद-फरोख्त के रेट बढ़ गए हैं. यही नहीं, जयपुर में लंबे समय तक रुकने के कारण यहां की सुरक्षा व्यवस्था की जानकारियां भी सभी के पास थीं, मतलब- ऐसे हालात में दो-चार एमएलए का इधर-उधर हो जाना मुश्किल नहीं था और एक बार होटल से बाहर निकल गए तो फिर उन्हें तलाशना भी आसान नहीं था.

इसके अलावा, सभी राजनीतिक दलों के सक्रिय दिग्गज नेता राजधानी जयपुर में हैं ही, विधायकों के परिवारजन भी आसानी से होटल तक पहुंच पा रहे थे, अर्थात- घरवालों के जरिए कोई संदेश पहुंचाना तो आसान था ही, बाहरी दबाव की भी आशंका थी. जैसलमेर, दिल्ली-जयपुर से दूर तो है ही, यहां जयपुर जैसी चहल-पहल भी नहीं है, लिहाजा हर गतिविधि पर पक्की नजर रखी जा सकती है.

यही कारण रहे हैं कि सीएम गहलोत समर्थक विधायकों को जैसलमेर ले जाया गया है. उल्लेखनीय है कि सीएम गहलोत समर्थक कांग्रेस विधायक जयपुर के फेयरमोंट होटल से निकल कर अब जैसलमेर पहुंच गए हैं. चार्टर्ड प्लेन से ये एमएलए जैसलमेर पहुंचे हैं. राजनीतिक जानकारों का मानना है कि हो सकता है, कुछ दिनों बाद इन विधायकों को किसी और जगह शिफ्ट कर दिया जाए, ताकि इन्हें तोड़ने की विरोधियों की रणनीति कामयाब नहीं हो पाए!

Web Title: Rajasthan CM Ashok Gehlot congress bjp sachin pilot Jaipur-to-Jaisalmer
राजनीति से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे