Priyanka Gandhi's attack on Mayawati in Rajasthan case, said- it is not a whip but a clean chit to those who kill democracy | राजस्थान मामले में प्रियंका गांधी का मायावती पर हमला, कहा- यह व्हिप नहीं बल्कि लोकतंत्र की हत्या करने वालों को क्लीन चिट है
प्रियंका गांधी (फाइल फोटो)

Highlightsराजस्थान कांग्रेस विधायक दल ने की राष्ट्रपति से हस्तक्षेप की अपील।राजस्थान में सचिन पायलट और अशोक गहलोत के बीच सियासी खींचतान जारी है।कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर बसपा पर हमला बोला है।

नई दिल्ली:राजस्थान में सत्ता गिराने व सत्ता बचाने के लिए सियासी घमासान जारी है। इस बीच बहुजन समाजवादी पार्टी ने अपनी पार्टी की ओर से चुनाव लड़कर जीतने वाले सभी 6 उम्मीदवारों को व्हिप जारी कर फ्लोर टेस्ट की स्थिति में कांग्रेस के सीएम अशोक गहलोत के खिलाफ वोट डालने के लिए कहा है।

इसी मामले में कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर बसपा पर हमला बोला है। प्रियंका गांधी ने कहा कि भाजपा के अघोषित प्रवक्ताओं ने भाजपा को मदद की व्हिप जारी की है। लेकिन ये केवल व्हिप नहीं है बल्कि लोकतंत्र और संविधान की हत्या करने वालों को क्लीन चिट है।

कांग्रेस को सबक सिखाने के मूड में मायावती, कहा- अब सुप्रीम कोर्ट जाएंगे

बता दें कि बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सुप्रीमो मायावती ने कहा है कि राजस्थान में पार्टी के 6 विधायकों के पिछले साल कांग्रस में शामिल हो जाने के मुद्दे पर अब वे सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाएंगी।

मायावती ने कहा कि राजस्थान चुनाव के बाद ही पार्टी ने 6 विधायकों का समर्थन कांग्रेस को दिया था, लेकिन सीएम अशोक गहलोत ने असंवैधानिक रूप से उन्हें कांग्रेस में शामिल कर लिया। मायावती ने कहा कि गहलोत ऐसा पहले भी कर चुके हैं।

मायावती ने मंगलवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, 'बीएसपी पहले भी कोर्ट जा सकती थी लेकिन हम कांग्रेस और गहलोत को सबक सिखाने के लिए एक समय का इंतजार कर रहे थे। अब हमने ये फैसला लिया है कि हम कोर्ट जाएंगे। हम इस विषय को यही नहीं छोड़ने वाले हैं। हम सुप्रीम कोर्ट तक जाएंगे।' 

मायावती ने आगे कहा, 'हमने बीएसपी की टिकट पर विधानसभा चुनावे में जीतने वाले सभी 6 विधायकों को कहा है कि अगर राजस्थान विधानसभा में कोई कार्यवाही होती है तो उन्हें कांग्रेस के खिलाफ वोट करना है। अगर वे ऐसा नहीं करते हैं तो उनकी पार्टी की सदस्यता खत्म की जा सकती है।'

राज्यपाल पद से कलराज मिश्र को हटाने के लिए हाई कोर्ट में याचिका-

शहर के एक वकील ने राजस्थान उच्च न्यायालय में एक याचिका दायर कर राज्यपाल कलराज मिश्र को हटाने के लिये राष्ट्रपति को सलाह देने का केंद्र को निर्देश जारी करने का अनुरोध किया है।

राज्य में जारी राजनीतिक खींचतान के बीच यह याचिका दायर की गई। याचिका दायर करने वाले शांतनु पारीक का दावा है कि राज्य मंत्रिमंडल की सलाह पर विधानसभा का सत्र आहूत नहीं करके राज्यपाल अपना संवैधानिक कर्तव्य निभाने में असफल रहे हैं।

पद से हटाए गए उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट सहित 19 विधायकों की बगावत के कारण संकट में फंसी अशोक गहलोत सरकार का कहना है कि वह विधानसभा का सत्र आहूत करना चाहती है और उसने राज्यपाल से इस संबंध में अनुरोध किया है। लेकिन राज्यपाल मिश्र ने राज्य सरकार के प्रस्ताव को दो बार लौटा दिया है। 

Web Title: Priyanka Gandhi's attack on Mayawati in Rajasthan case, said- it is not a whip but a clean chit to those who kill democracy
राजनीति से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे