राज्यसभा सांसद बनेंगे प्रशांत किशोर, बंगाल सीएम ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस से आएंगे संसद! 

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: February 29, 2020 07:11 PM2020-02-29T19:11:19+5:302020-02-29T19:11:19+5:30

2021 में पश्चिम बंगाल में चुनाव है। प्रशांत किशोर ममता बनर्जी के लिए काफी दिन से काम कर रहे हैं। वह जदयू में रहते हुए भी तृणमूल कांग्रेस के लिए चुनाव की तैयारी में लगे थे। विधानसभा में सीटों के वितरण के लिहाज से राज्यसभा की चार सीटें तृणमूल को मिलेंगी लेकिन पांचवीं सीट पर माकपा-कांग्रेस या तृणमूल-कांग्रेस का कोई उम्मीदवार जीतेगा।

Prashant Kishore to become Rajya Sabha MP, Parliament will come from Bengal CM Mamata Banerjee's party Trinamool Congress! | राज्यसभा सांसद बनेंगे प्रशांत किशोर, बंगाल सीएम ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस से आएंगे संसद! 

प्रशांत किशोर ममता बनर्जी के लिए काफी दिन से काम कर रहे हैं।

Highlightsपांच सीटों में से चार सीटों पर फिलहाल जोगन चौधरी, मनीष गुप्ता, अहमद हसन इमरान और के.डी. सिंह हैं। संभावितों में दिनेश त्रिवेदी, प्रशांत किशोर, मौसम नूर और ऋतब्रत बनर्जी के नाम हैं।

पश्चिम बंगाल में अगले महीने होने वाले राज्यसभा चुनाव में तृणमूल कांग्रेस नेतृत्व नए चेहरों को मौका देगा। बंगाल में 5 सीट खाली पर चुनाव है। जदयू से निष्कासित नेता प्रशांत किशोर भले ही बिहार चुनाव में फोकस करने की बात करते हैं लेकिन संसद की सीढ़ी पर तृणमूल कांग्रेस उतार सकती है।

2021 में पश्चिम बंगाल में चुनाव है। प्रशांत किशोरममता बनर्जी के लिए काफी दिन से काम कर रहे हैं। वह जदयू में रहते हुए भी तृणमूल कांग्रेस के लिए चुनाव की तैयारी में लगे थे। विधानसभा में सीटों के वितरण के लिहाज से राज्यसभा की चार सीटें तृणमूल को मिलेंगी लेकिन पांचवीं सीट पर माकपा-कांग्रेस या तृणमूल-कांग्रेस का कोई उम्मीदवार जीतेगा।

खाली हो रही पांच सीटों में से चार सीटों पर फिलहाल जोगन चौधरी, मनीष गुप्ता, अहमद हसन इमरान और के.डी. सिंह हैं। ये चारों तृणमूल से हैं। पांचवीं सीट पर ऋतब्रत बनर्जी हैं जो 2014 में माकपा की उम्मीदवार के तौर पर निर्वाचित हुए थे लेकिन पार्टी ने 2017 में उन्हें निकाल दिया था।

तृणमूल सूत्रों की मानें तो मनीष गुप्ता को छोड़कर, बाकी तीनों उम्मीदवारों की जगह पार्टी द्वारा नए चेहरे उतारे जाने की उम्मीद है जो ‘ज्यादा सक्रिय’ होंगे। एक वरिष्ठ नेता ने कहा,‘‘राष्ट्रीय राजनीति में परिस्थितियों को देखते हुए हमें और अधिक सक्रिय राजनेताओं और राज्यसभा सांसदों की आवश्यकता है।’’ जिन लोगों को मौका मिल सकता है उन संभावितों में दिनेश त्रिवेदी, प्रशांत किशोर, मौसम नूर और ऋतब्रत बनर्जी के नाम हैं।

Web Title: Prashant Kishore to become Rajya Sabha MP, Parliament will come from Bengal CM Mamata Banerjee's party Trinamool Congress!

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे