Maharashtra Gram Panchayat Election BJP wins Kuhi Tehsil wins 14 out of 24 seats | महाराष्ट्र ग्राम पंचायत चुनावः कुही तहसील में भाजपा ने मारी बाजी, 24 में से 14 पर जीत का परचम फहराया
भाजपा की ओर से जीत के जश्न का आयोजन किया गया.

Highlightsशेष ग्राम पंचायतों पर कांग्रेस ने अपना कब्जा कायम रखा है. तहसील की 24 ग्रा.पं. के लिए 208 ग्रा.पं. सदस्यों में से भाजपा ने 97 ग्रा.पं. सदस्यों की जीत का दावा किया है. 3 ग्रा.पं. राजोली की 7, कर्हांडला की 7 और हरदोली राजा की 7 सीटों पर राष्ट्रवादी कांग्रेस को जीत मिली है.

कुही: तहसील में 25 ग्राम पंचायतों के चुनाव होने थे, लेकिन देवली (कला) ग्रा.पं. की मतदाता सूची में गड़बड़ी होने के कारण यहां 24 ग्रा.पं. के चुनाव 15 जनवरी को कराए गए.

18 जनवरी को तहसील कार्यालय में सुबह 10 बजे से चुनाव निर्णय अधिकारी तहसीलदार बाबाराव तिनघसे, सहायक चुनाव अधिकारी वामन पाचबुधे के मार्गदर्शन में मतगणना शांतिपूर्वक संपन्न हुई. प्राप्त हुए चुनाव परिणाम के अनुसार यहां 14 ग्रा.पं. में भाजपा ने जीत का परचम फहराया, वहीं शेष 10 ग्रा.पं. में महाविकास आघाड़ी ने अपना वर्चस्व स्थापित किया है.

तहसील की 24 ग्रा.पं. के लिए 208 ग्रा.पं. सदस्यों में से भाजपा ने 97 ग्रा.पं. सदस्यों की जीत का दावा किया है. इनमें भटरा से 7, चापेगड़ी 7, कुजबा 5, सालवा 9, बानोर 5, पारडी 5, तारणा 7, वेलगांव 6, विरखंडी 6, डोडमा 6, मुसलगांव 9, ससेगांव 7, वड़ेगांव 6 (काले), खोकरला 7 और किन्ही 5 का समावेश है. जबकि 3 ग्रा.पं. राजोली की 7, कर्हांडला की 7 और हरदोली राजा की 7 सीटों पर राष्ट्रवादी कांग्रेस को जीत मिली है. वहीं शेष ग्राम पंचायतों पर कांग्रेस ने अपना कब्जा कायम रखा है.

भाजपा की ओर से जीत के जश्न का आयोजन किया गया. इस अवसर पर पूर्व विधायक सुधीर पारवे, पूर्व जि.प. सदस्य डॉ. शिवाजी सोनसरे, सिल्ली-तितुर की जि.प. सदस्य प्रमिला परमानंद दंडारे, राजोला के जि.प. सदस्य बालूभाऊ ठवकर, पं.स. के उपसभापति वामन श्रीरामे, सिल्ली पं.स. की सदस्य वैशाली भुजाड़े, सिल्ली के सरपंच लाला दंडारे, हुकुमचंद लांबाड़े और बड़ी संख्या में कार्यकर्ता उपस्थित थे.

वहीं कांग्रेस ने भी अनेक गांवों में रैली निकालकर जीत का जश्न मनाया. ग्रा.पं. परसोड़ी राजा की रैली में मांढल कृषि उपज बाजार समिति के सभापति मनोज तितरमारे के साथ ही बड़ी संख्या में कांग्रेस के सदस्य शामिल हुए.

कलमेश्वर तहसील में कांग्रेस का बोलबाला...

ईश्वर चिट्ठी और निर्दलीय सावंगी (घोगली) के वार्ड क्र.-2 में सर्वसाधारण गुट के अनिकेत निखाड़े व प्रशांत शेटे को 213-213 वोट मिले. लेकिन ईश्वर चिट्ठी निकालकर प्रशांत शेटे को विजयी घोषित किया गया. कोहली (मोहली) के वार्ड क्र.-3 में देवकांत वानखेड़े और स्वाति पाटिल ने निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ा. इन दोनों ने कांग्रेस और भाजपा समर्थित गुटों को जोरदार टक्कर देते हुए भारी मतों से जीत हासिल की.

Web Title: Maharashtra Gram Panchayat Election BJP wins Kuhi Tehsil wins 14 out of 24 seats

राजनीति से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे