MP: प्रदेश में 60 लाख फर्जी वोटरों का कांग्रेस ने किया दावा, पेश किए सबूत

By स्वाति सिंह | Published: June 3, 2018 03:12 PM2018-06-03T15:12:45+5:302018-06-03T15:29:03+5:30

कांग्रेस नेता और लोकसभा सांसद कमलनाथ ने बताया कि हमने 100 विधानसभा क्षेत्रों में छानबीन कराई है, जिससे हमे 60 लाख फर्जी वोटर की सूची होने का पता चला है।

Madhya Pradesh: Congress accuses BJP over '60 lakh fake voters' to Election Commission | MP: प्रदेश में 60 लाख फर्जी वोटरों का कांग्रेस ने किया दावा, पेश किए सबूत

Pic:ANI

भोपाल, 3 मई: लगातार ईवीएम में गड़बड़ी के मुद्दा उठा रही विपक्ष ने इस बार फर्जी वोटरों का आरोप लगाया है। इस मुद्दे को लेकर मध्यप्रदेश की कांग्रेस के प्रतिनिधमंडल ने चुनाव आयोग के साथ बैठक की।कांग्रेस की ओर से दावा किया गया है कि मध्यप्रदेश की वोटर लिस्ट में 60 लाख फर्जी वोटर हैं। इस मामले को लेकर कांग्रेस नेता और लोकसभा सांसद कमलनाथ और सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ दिल्ली में प्रेस कॉन्फ्रेंस किया। 

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कांग्रेस नेता और लोकसभा सांसद कमलनाथ ने बताया कि हमने 100 विधानसभा क्षेत्रों में छानबीन कराई है, जिससे हमे 60 लाख फर्जी वोटर की सूची होने का पता चला है। यह नाम जानबूझकर लिस्ट में शामिल किए गए हैं और यह प्रशासनिक लापरवाही नहीं बल्कि प्रशासनिक दुरुपयोग है।'  कमलनाथ ने कहा कि मध्यप्रदेश की आबादी 24% बढ़ी है तो मतदाताओं की संख्या में 40% इजाफा कैसे हुआ? इस आंकड़े गलत बताया है, और फर्जी आईडी कार्ड बनाने का आरोप लगाया है।  


वहीं कांग्रेस सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बताया कि यह सब बीजेपी किया है। उन्होंने कहा हमने सभी विधानसभा में सूची की छानबीन कराई है।  जिसमे हमे पता चला कि एक वोटर का नाम 26 लिस्ट में दर्ज है।



गौरतलब है कि इस साल के अंत में मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव होने है।  ऐसे में सभी पार्टियां तैयारी में जुटी हुई हैं।  इसके साथ ही कांग्रेस 2019 के चुनाव में अपनी दावेदारी साबित करने में भी जुटी है।  

Web Title: Madhya Pradesh: Congress accuses BJP over '60 lakh fake voters' to Election Commission

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे